GAS Cylinder Price Today : गैस सिलेण्डर अब 750 रुपये मे सभी राज्यो के लिए नए रेट जारी

LPG Gas Cylinder Price Today : घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडरों की बढ़ती कीमतों के कारण लोगों को घरेलू गैस सिलेंडर लेने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में इंडिय ऑयल कम्पनी ने लोगों के लिए बहुत ही अच्छी सुविधा शुरू कर चुकी है। जिससे लोगों को गैस सिलेंडर को लेने में आसानी होगी। इस विशेष सुविधा कि शुरूआत इंडेन कम्पनी के द्वारा शुरू की गई है। इस एलपीजी गैस सिलेंडर को विशेष रूप से घरेलू रसोई में उपयोग के लिए ही बनाया गया है। इस घरेलू रसोई एलपीजी गैस सिलेंडर में बहुत सारी विशेषताएं मौजूद हैं। इससे सम्बन्धित विशेष जानकारी आपको इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

gas new rate now

GAS Cylinder New Rate

आपको बता दें कि इंडेन एलपीजी गैस कम्पनी ने लोगों के लिए एक विशेष प्रकार का एलपीजी गैस सिलेंडर का निर्माण किया है। जिससे लोगों को बहुत से फायदे मिलेगें। पहला फायदा यह है कि इस एलपीजी गैस सिलेंडर का वजन केवल 6 किलो 3 सौ ग्राम है। और इस एलपीजी गैस सिलेंडर में 10 किलो एलपीजी गैस भरा जाएगा। जो कि पूरा वजन इस एलपीजी गैस सिलेंडर का 16 किलो 300 ग्राम होगा। जिससे कोई भी इस एलपीजी गैस सिलेंडर को आसानी से उठा सकते हैं। और यह एलपीजी गैस सिलेंडरों में पारदर्शी ग्लास का उपयोगा किया गया है। जिससे आप आसानी  से देख सकते है कि इस एलपीजी गैस सिलेंडर में कितना एलपीजी गैस है।

GAS Cylinder New Rate List

जो लोग 14.2 किलो वाला एलपीजी गैस सिलेंडर लेने में असमर्थ हैं। उन सभी उपभोक्ताओं के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर यह है कि मार्केट में 10 किलो वाले गैस सिलेंडर का चलन शुरू हो चुका है। और इश घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडरो की कीमत भी 14.2 किलो वाले गैस सिलेंडर से कम है। इस 10 किलो वाले घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत मात्र 750 रूपये की है। जिसे आप बहुत ही आसानी से खरीद सकते हैं। और आप इस गैस सिलेंडर को एक जगह से दूसरे जगह आसानी से ले जा और ले आ सकते हैं।

मुख्य शहरों में 10 किलो वाले घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत

  • दिल्ली – 750
  • मुंबई – 750
  • कोलकाता – 765
  • चेन्नई – 761
  • लखनऊ – 777
अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter