Indian Navy Agniveer Bharti : इंडियन नेवी मे अग्निवीर की भर्ती 10वीं, 12वीं पास को नौकरी जारी

Indian Navy Agniveer SSR or MR Bharti 2022-23 : इंडियन नेवी अग्नीवीर मे निकली बंपर भर्ती सभी अभ्यार्थियो के लिए बडी खुशखबरी सभी 12वी पास जल्द करेंगे आवेदन नही तो निकल सकती है अंतिम तारिख, ऐसे मे हम आपको बता दे की इस भर्ती मे लगभग 1400 पद SSR मे निकाला गया है। और बात करे MR की तो इसमे टोटल पदो की संख्या 100 निकाला गया है। आप लोग तो जानते ही है की देश की सेवा करना कितने गर्व की बात है। सभी का सपना भी होता है। सेना मे काम करने का तो आपके लिए बहुत अच्छा सुनहरा मौका है सेना मे काम करने का। यह एक केन्द्र की अंतर्गत नौकरी आती है। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

indian navy agniveer
indian navy agniveer

Indian NAVY Agniveer Bharti

दोस्तो आज हम बात करने वाले है सेना मे निकली बंपर भर्ती के बारे मे तो मै आपको बतादूँ की इंडियन नेवी अग्निवीर एसएसआर भर्ती 2022 का 1400 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इंडियन नेवी ने सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट SSR का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। और MR के भी 100 पदो पर भर्ती निकाली गई है। इंडियन नेवी अग्नीपथ अग्निवीर भर्ती 2022 के लिए अविवाहित पुरुष और महिला अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इंडियन नेवी एसएसआर अग्निवीर भर्ती का नोटिफिकेशन कुल 1400 पदों के लिए निकाला गया है। और  MR मे भी 100 पद निकाले गए है। SSR इसमें महिलाओं के लिए 280 पद रखे गए हैं। इंडियन नेवी अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 8 दिसंबर से 17 दिसंबर 2022 तक कर सकते हैं। इंडियन नेवी अग्निवीर भर्ती 2022 की शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क एवं संपूर्ण जानकारी नीचे दी गई है। अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर देखें।

Navy Bharti Details

दोस्तो मै आपको बता दू की इसमे आवेदन करने वाले सभी अभ्यार्थी 12वी पास होना चाहिए। इसमे आवेदन करने के लिए अभ्यार्थियो को 550 रूपए लगेगा आवेदन करने मे। इंडियन नेवी अग्निवीर भर्ती 2022 के लिए आयु सीमा 17.5 वर्ष से लेकर 21 वर्ष तक रखी गई है। अर्थात अभ्यार्थी का जन्म 1 मई 2002 से 31 अक्टूबर . 2005 के मध्य होना चाहिए। जबकि यह दोनों तिथि भी सम्मिलित की गई है।  इसमे आवेदन करने वाले अभ्यार्थियो को 1.6 कि.मी की दौड करनी होगी। सिर्फ 6.30 सेकण्ड मे। अभ्यार्थी के शारीरिक योग्यता, आयु और कद के अनुसार कद 157 से मी तथा इसके साथ हाईट के अनुसार वजन भी होना चाहिए। अभ्यर्थी का सीना कम से कम 05 से मी की छाती फुलाने के क्षमता होनी चाहिए। आवेदक को मानसिक और शारीरिक रूप से स्वास्थ्य होना चाहिए। किसी भी तरह के रोग/ अपंगता से मुक्त होना चाहिए।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे