Internet Stopped : 7 जिलो मे 3 दिन के लिए पूरी तरह इंटरनेट बंद देखे कौन कौन से जिले है

Internet Stopped : भारत मे इन दिनो सोशल मिडिया एक ऐसा क्षेत्र बन चुका है, जिसकी मदद से पूरी दुनिया को बदला जा सकता है, व किसी एक राज्य के साथ साथ किसी एक देश के नियमो कानूनो के साथ साथ वहा की सरकार और अन्य चीजो के लिए काफी बडा असर डाल सकता है। लेकिन अभी हाल ही मे 7 जिलो के साथ साथ 3 दिन तक इन राज्यो मे इंटरनेट सेवा को रोक दिया गया है, आइए उन जिलो के बारे मे जानते है।

internet closed 3 days
internet closed 3 days

हरियाणा के 7 जिलों में 3 दिन इंटरनेट बंद

जैसा की हमने पिछले लेख मे बताया था कि किसान आन्दोलन, पेंशन आंदोलन व कुछ अन्य आन्दोलन गुट एक सात होगा हरियाणा से सटे कई राज्यो मे आन्दोलन करने की तैयारी मे है, जिसमे पहले ही जिक्र कर दिया गया था की पूरे भारत मे दुकाने और अन्य चीजो को पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा जिसके चलते प्रशासन ने भी अपनी पूरी तैयारी कर ली है।

ऐसे मे हरियाणा सरकार ने भारत सरकार की मदद से 8 जिलो मे 3 दिन के लिए इंटरनेट सेवा, डोंगल और SMS को बंद कर दिया गया है। इस रोक को 11 फरवरी सुबह 6 बजे से 13 फरवरी 12 बजे रात तक लागू किया जा रहा है, जिसके दौरा ब्रांडबैंड और लीज लाइन का इंटरनेट चलता रहेगा।

हरियाणा सरकार पूरे पुलिस प्रशासन इस अंदोलन मे किसी भी प्रकार से कोई गलत कार्यो को बढावा न देने के लिए पूरी तरह से तैयारी कर ली है। हरियाणा के अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, सोनीपत, झज्जर, सिरसा, फतेहबाद, जींद, रोहतक व पंचकूला में धारा-144 लागू की गई है।

प्रशासन ने कई रास्तो को सीज कर दिया है

प्रशासन द्वारा चंडीगढ की तरफ से रास्तो को भी डायवर्जन किया गया है, वही लोगो को पंजाब के रास्ते जाने से बचने की सलाह दी जा रही है, अंबाला-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे-152, अंबाला-हिसार नेशनल हाईवे एनएच-65, पानीपत-जालंधर नेशनल हाईवे-44 व अंबाला-काला अंब नेशनल हाईवे 344 को भी बंद किया जा सकता है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।