Interesting GK Question : उस भाषा का नाम बताओ जिसे सीधा या उल्टा बोलने पर एक ही अर्थ निकलता है?

देश विदेश के बहुत से ऐसे समान्य ज्ञान और रोचक तथ्य है जिसके बारे मे बहुत कम लोगो को पता होता है, और ऐसे ही प्रश्न कौन बनेगा करोडपति के शो मे भी पूछे जाते है, तथा कभी कभी प्रतियोगी परीक्षाओ मे भी पूछ लिए जाते है, और आपको भी ऐसे अटपटे प्रश्नो के बारे मे पता होना चाहिए जिससे किसी भी नए युवक से आप इसे पूछकर उसका IQ चेक कर सकते है, की वास्तव मे इसकी बुद्धि कितनी ज्यादा तेज है, तो नीचे दिए गए इस प्रश्न का सही उत्तर भी बताया है, और कुछ देश मे चर्चित रोचक तथ्यो को भी प्रस्तुत किया गया है, जिसे आपको ध्यान देना आवश्यक है।

INTRESTING GK QUESTIONS
INTRESTING GK QUESTIONS

Interesting GK Question

प्रश्न : “उस भाषा का नाम बताओ जिसे सीधा या उल्टा बोलने पर एक ही अर्थ निकलता है?”
इसका सही उत्तर नीचे उपलब्ध है।
  • बालीवुड मे आने से पहले अक्षय कुमार ने अपनी जीविका के लिए ढेरो नौकरी और छोटे मोटे बिजनस किए अक्षय दिल्ली से कुंदन ज्वेलरी खरीदकर मुंबई जाकर बेचा करते थे और लौटते समय मुंबई के फैशन स्ट्रीट से कपडे खरीदकर दिल्ली लाकर बेचा करते थे।
  • दुनिया से भुखमरी को मिटाने के लिए दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क आगे आए है, इनका कहना है, कि अगर संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी यह साबित कर दे कि उनके छह अरब डालर से दुनिया की भूख मिट सकती है, तो वह अपने शेयर बेचने के लिए तैयार है।
  • खरगोश और तोता अपनी गर्दन घुमाये बिना भी पीछे देख सकते है, उसकी आंखे सिर के दोनो और होती है, और वे गर्दन को थोडा हिला कर चारो ओर देख सकते है।

Interesting GK Question And Answer

प्रश्न : “उस भाषा का नाम बताओ जिसे सीधा या उल्टा बोलने पर एक ही अर्थ निकलता है?”
उत्तर : मलयालम एक ऐसी भाषा है, जो सीधा या उल्टा पढने पर सेम अर्थ निकलता है।
  • कोलगेट को स्पेनिश भाषा बोलने वाले देशो मे अपने टूथपेस्ट की मार्केटिंग करने मा दिक्क्तो का सामना करना पडा। इसका कारण था कि स्पेनिश मे कोलगेट का मतलब (खुद को फासी पर लटका लो) होता है।
  • पहली हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिल 1903 मे बनी ती और इसमे कार्बोरेटर के लिए टोमैटो कैन का इस्तेमाल किया गया था।
  • आज योग को न केवल भारत मे बल्कि सम्पूर्ण विश्व मे मान्यता मिल गयी है, योग शरीर को बाहर और अंदर से स्वस्थ रखने मे सहायक होता है, इन्ही सब विशेषताओ के कारण हिन्दू धर्म को संसार का सबसे तर्कसंगत और वैज्ञानिक धर्म माना जाता है।
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.