Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Jan Seva Mitra : जन सेवा मित्र बनो गॉव मे रहकर 8 से 10 हजार रुपये महीना कमाओ नई भर्तिया शुरु

Jan Seva Mitra : मुख्यमंत्री द्वारा अभी हाल ही मे जन सेवा मित्र के अन्तर्गत प्रदेश मे भर्तिया जारी की है, जिसके लिए लाखो की संख्या मे नौकरिया जारी की जाएगी ऐसे मे इस जन सेवा मित्र के पदो के लिए सरकार द्वारा बडे स्तर पर भर्तिया आयोजित करने वाली है, अगर आप इस राज्य के अन्तर्गत आते है, तो जल्द से जल्द ध्यान दे और आपके बता दे की अगर यह प्लान सरकार द्वारा कामयाब रहा तो प्रदेश प्रदेश मे जन सेवा मित्र की नियुक्तिया की जाएगी जिसके बाद बडे स्तर पर आम जन के लिए यह बहुत की कार्यगर साबित होगी आइए जानते है. जनसेवा मित्र के बारे मे।

jan seva mitra bharti
jan seva mitra bharti

Jan Seva Mitra

जन सेवा मित्र की बात करे तो मध्य प्रदेश मे युवाओ केो रोजगार देने के लिए चौहान सरकार ने इसके लिए स्विकृति दे दी है, वही अगर आप मध्य प्रदेश के निवासी है, तो आप इस प्रोग्राम मे हिस्सा ले सकते है, यह एख रोजगार देने के लिए सरकार ने इसमे इंटर्नशिप प्रोग्राम भी शुरु किया है, जिसमे आपके मध्यम प्रदेश के अन्तर्गत आने वाली सभी योजनाओ के बारे मे गॉव गॉव तथा घर घर तक पहुचाना होगा इस योजना मे सरकार द्वारा जिक्र किया गया है, की 50 परिवार के अन्तर्गत एक जन सेवा मित्र की नियुक्ति की जाएगी। जिसमे बहुत से कार्यक्रम और योजनाओ के साथ साथ अन्य बहुत से इंटर्नशिप के साथ साथ और भी काम किए जाएगे।

जन सेवा मित्र

जन सेवा मित्र बनने के लिए सरकार ने कई महिनो पहले भी एक कार्यक्रम को जारी किया था पर आवेदनकर्ताओ की अधिकता के कारण इसको कई फेज मे बाट दिया गया था वही इसमे युवाओ को 4 माह का प्रशिक्षण देने के बाद युवाओ को कई स्थान पर काम करने का सुनहरा मौका मिलेगा। इस कार्यक्रम मे हावर्ड्स, अमेरिकन इंडियन फाउंडेशन और इनके जैसी कई संस्थाएं शामिल हैं। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहरी इलाकों तक में रहकर प्रशासनिक कार्य विधियां भी सीख रहे हैं।

सैलरी इस कार्य के लिए प्रतिमाह 8 से 10 हजार रुपये तक की सैलरी मिलेगी जिसमे 18 से 29 वर्ष तक के युवा तथा डिग्री धारी भी इंटर्नशिप कर सकते है। आपके बता दे की इसके पहले भी पहला स्टेज पूरा हो चुका है, यह दुसरा स्टेज है।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.