Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Kisaan Karj Maaf : सरकार ने दिया बडा तोहफा इस राज्य के 9 लाख 2 हजार किसानो का कर्ज होगा माफ बडी खबर

Kisaan Karj Mafi : राज्य के सभी किसानो के लिए बडी खुशखबरी मुख्यमंत्री ने कर दिया बडा ऐलान सभी किसान भाइयो के लिए सरकार के इस योजना से मिलेगा भारी लाभ तो ऐसे मे आपको पता है कि सरकार किसान के बिजली बिल, केसीसी लोन, सभी प्रकार के लोन को माफ करने का ऐलान कर दिया है तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको किसान कर्ज माफी योजना के बारे मे पूरी जानकारी देंगे किन राज्य मे लागू हुआ है कैसे करे आवेदन किन किसानो का माफ होगा कर्ज इन सब की जानकारी हम नीचे लिखे है, ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

KISAAN KARJ MAAFI
KISAAN KARJ MAAFI

Kisan Karj Maafi

दोस्तो आपको पता है की 15 अगस्त के शुभ औसर पर सभी राज्य के मुख्यमंत्री ने सभीव राज्य के लिए बडे-बडे नियम व ऐलान किए है। जिससे राज्य के सभी नागरिको को उस ऐलान व नियम एवं योजनाओ का लाभ मिल सके तो ऐसे मे तेलंगाना के मुख्यमंत्री और भारत राष्ट्र समिति के प्रमुख के चंद्रशेखर राव ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्य के किसानों को बड़ा तोहफा दिया है तेलंगाना के 9 लाख 2 हजार 843 किसानों के 5809.78 करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया जाएगा. कहने का मतलब यह है कि तेलांगना राज्य के मुख्यमंत्री ने अपने राज्य के सभी किसानो के कार्ज माफ करने का आदेश दे दिया है। जिससे राज्य के सभी किसान भाइ खुशी से झूम उठे। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने 2018 में राज्य के किसानों से किया गया वादा निभाते हुए किसान ऋण माफी योजना लागू की है. उन्होंने कहा कि जिन किसानों ने एक लाख रुपए से कम का कर्ज लिया है, उन्हें कर्ज के बोझ से मुक्त किया जायेगा.  इस संबंध में वित्त विभाग के विशेष प्रधान सचिव रामकृष्ण राव ने इसके लिए विशेष सूची जारी किया।

किसानो का कर्ज माफ

कहा कि किसानो के कर्ज माफी के लिए सभी के खातो मे पैसा जमा किया जाए, 9 लाख 2 हजार 843 किसानों के लिए बडी खुशखबरी है जिसमे सरकार ने  5809.78 करोड़ रुपये जारी किए गए है ये पैसे किसानों के खाते से कर्ज माफी के तहत बैंकों तक पहुंचाने के लिए सरकार ने जारी कर दिया है। सरकार ने किसान कर्ज माफी योजना को लेकर सभी अधिकारियो के साथ समीक्षा मे बैठकर कहा कि जिन किसानो का कर्ज एक लाख रूपए के नीचे है उनके सभी कर्ज माफ कर दिए जाएंगे। यह योजना 2 अगस्त को सरकार ने लागू किया है। और कहा कि 45 दिनो मे यह प्रक्रिया पूरा किया जाएगा। जिससे लगभग 17 लाख किसानो को लाभ मिलेगा।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.