UP Weather NEWS : उत्तर प्रदेश के इन जिलो मे बाढ का खतरा IMD ने जारी किया रेड अलर्ट चेतावनी

UP Weather Report Today : उत्तर प्रदेश मे आज भी भारी मानसून बरकरार है, IMD ने राज्य के कई जिलो मे खतरा होने का रेड अलर्ट जारी किया है। ऐसे मे मौसम विभाग ने राज्य के लगभग 23 जिलो मे आज से बारी बारीश के साथ बिजली गिरने की भी चेतावनी दी है। इन जिलो के लोग रहे सावधान क्योंकि 24 घण्टे होगी बारिश बाढ का खतरा तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के मौसम विभाग की पूरी जानकारी देंगे किस जिले मे होगी भारी बारिश कहा है बाढ का खतरा पूरी जानकारी के लिए नीचे अवश्य पढे।

UP WEATHER NEWS
UP WEATHER NEWS

UP Weather NEWS

दोस्तो उत्तर प्रदेश मे आज भी मौसम उसी तरह है जैसे मौसम आया था कम होने का नाम ङी नही ले रहा है, जिससे मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाते हुए ऐसे कई जिलो को सावधानिया बर्तने को चेतावनी देती रहती है। तो ऐसे मे 19 अगस्त से 25 अगस्त तक IMD ने 23 जिलो के लिए चेतावनी दी है, की इन जिलो को बाढ का खतरा और बिजली गिरने की संभावना ज्यादा है तो ऐसे मे हम मौसम के बारे मे विस्तार से जानेंगे उत्तर प्रदेश में मानसून की मेहरबानी का असर दिखना शुरू हो गया है। पिछले 24 घंटे में कई जिलों में झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। जबकि अगले 24 घंटों में कई जिलों में भीषण बारिश का अलर्ट है। आंचलिक विज्ञान नगरी लखनऊ की ओर से जारी किए गए ताजा अपडेट के अनुसार अगले 24 घंटों में पूरब से लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक झमाझम बारिश की संभावना है। जिसमे यह भी बताया गया है कि इन जिलो के लोग सावधान भी रहे क्योंकि बिजली गिरने के ज्यादा आसार बताए जा रहे है।

उत्तर प्रदेश इन जिलो मे अलर्ट

21 और 22 अगस्त को प्रदेश के अधिकतर हिस्से में बारिश की वजह से मौसम बदलने की आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। बस्तर में सरयू खतरे के निशान के ऊपर बह रही है। जलस्तर बढ़ने से कई गांव पर बाढ़ का खतरा मडराने लगा है। सरयू नदी खतरे के निशान से 45 सेंटीमीटर ऊपर बाहरी है। जलस्तर में तेजी से इजाफा देखा जा रहा है। कुछ गांव के लोगो को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। इसके साथ ही जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। ये जिलो मे हो सकती है भारी बारिश देखे नाम बागपत, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, हापुड़, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा और इसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा आगरा, हाथरस, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, जालौन, झांसी, हमीरपुर और इसके आसपास के इलाकों में झमाझम बारिश के साथ वज्रपात की संभावना है। इसके साथ ही यहां 40-50 की रफ्तार से आंधी चलने का अनुमान है।

Follow करें  Click Here