JULY Last Date : जुलाई महीने मे निपटा ले ये 5 महत्वपूर्ण काम नही तो होगा भारी नुकसान बडी अपडेट

July New Rule : पूरे देश के लिए आई बडी खबर पूरे देश मे लागू जुलाई महीने मे निपटा ले 5 महत्वपूर्ण काम नही तो होगा भारी नुकशान ऐसे मे पैसा और पैसे के लेन-देन करने वाले जरूर ध्यान दे। अगर चूके तो फिर नही मिलेगा मौका एक दो काम ऐसे भी है जिसे आप जानते है लेकिन टोटल पाँच काम है तो जल्द निपटाए ये काम तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे इस 5 नियमो के बारे मे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

july last date for important work
july last date for important work

जुलाई तक निपटा ले ये जरुरी काम

दोस्तो आपको तो पता है कि हर बैंक वाले अपने ग्रांहको के लिए एक न एक नियम व बदलाव करती रहती है जिससे उनको कोई दिक्कत न हो सके और उनका बैंको की तरफ से लाभ हो सके। तो ऐसे ही 5 बडे महत्वपूर्ण काम है जो आपको निपटाने होंगे वो भी जुलाई महीने मे तो सभी ध्यान दे। सबसे पहले तो 31 जुलाई तक फाइल करना है, इनकम टैक्स रिटर्न ITR भरते समय सही फार्म और टैक्स स्लैब चुनने सहित इन 8 बातो का रखे ध्यान,

वित्त वर्ष 2022-2023 के लिए 31 जुलाई तक इनकम टैक्स रिटर्न ITR भरना है, ऐसे मे अगर आपने अब तक ITR फाइल नही किया है तो जल्द से जल्द करे। और एक महत्वपूर्ण बात है कि अगर आपको कोई 50 हजार से ज्यादा का गिफ्ट देता है तो वह भी टैक्स के दायरे मे आता है। उसका भी टैक्स लगेगा। एक और बडी अपडेट है कि अगर आपने अभी तक पैन-आधार लिंक नही किया तो यंहा आपको एक समस्या आने वाली है। आधार से लिंक न होने पर पैन हो जाएगा इनएक्टिव क्रेडिट और डेबिट कार्ड से विदेश मे पेमेंट करने पर 20% TCS लगेगा। EPFO ने हायर- पेंशन अप्लाय करने की डेडलाइन 11-जुलाई तक बढाई इस ऑप्शन को चुनने से कितनी बढ जाएगी पेंशन।

जुलाई से बन्द हो जाएगे ये काम

एक और बडी अपडेट है कि जुलाई अगस्त सितंबर महीने मे सरकार ने Small Saving Schemes की ब्याज दरो मे किया बडा बदलाव डिपोजिट पर अब ज्यादा फायदा होगा तो जाहिर सी बात है की अपने योजनओ मे पहले से निवेश नही कर रखा है तो अब जुलाई मे निवेश शुरू कर दे तो आपको अच्छा फायदा मिलना शुरू हो जाएगा क्योंकि तिमाही के लिए सरकार की तरफ से पोस्ट ऑफिस से जुडी कई सारे Small Schemes के ब्याज दरो मे बढोतरी की गई है। एक और बडी अपडेट है कि अब क्रेडिट कार्ड से भुक्तान करने की आखरी तारिख को सरकार ने बढाकर 1 अक्टबर से लागू कर दिया।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे