Call & SMS New Rules : मोबाईल काल और मैसेज पर 1 मई से नया नियम लागू सभी युजर्स ध्यान दें

TRAI New Rule Big Update – यह अपडेट मोबाईल फोन युजर्स के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी है क्यों कि ज्यादा तर लोग मोबाईल फोन का प्रयाग करते है। और सभी महत्वपूर्ण जानकारी लोगों की उनके फोन में होती है। लेकिन लोग फर्जी कॉल और एसएमएस से बहुत ही ज्यादा परेशान होते हैं। और इससे लोगों को साथ लिंक और कॉल के माध्यम से धोखा धड़ी भी करते हैं। इससे बचने के लिए TRAI भारत की टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से नियमों में बदलाव का फैसला किया गया है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढें।

CALL SMS NEW RULES
CALL SMS NEW RULES

TRAI New Rules

आपको बता दें कि TRAI टेलीकॉम रेगुलेटरी ऑफ इंडिया ने फोन में फर्जी कॉल और एसएमएस से छुटकारे के लिए नया नियम लागू करने जा रही है। ट्राई द्वारा एक मई से नियमों में बदलाव कर दिया जाएगा। TRAI द्वारा फोन में फर्जी कॉल और एसएमएस से छुटकारा देने के लिए TRAI ने कम्पनियों को स्पैम कॉल और एसएमएस बचने के लिए AI फिल्टर लगाने के निर्देश दिए गए हैं। आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस फोन युजरों को स्पैम कॉल और एसएमएस से बचने के लिए टेलीकॉम कम्पनियों को आदेश दिए हैं। एक मई से इस पर रोक लगाने की प्रक्रिया पूरी तरह से शुरू कर दी जाएगी।

1 May New Rules

यह बहुत ही अच्छा हो कि लोग स्पैम कॉल और एसएमएस से छुकारा पा जाएगें। क्योंकि लोगों के साथ फर्जी कॉल और एसएमएस के माध्यम से धोखा- धड़ी कर लेते हैं। अब फर्जी कॉल से 1 मई से लोगों को छुटकारा मिलेगा। इसके लिए एयरटेल टेलीकॉम ने स्पैम को लेकर AI फिल्टर की शुरूआत की बात कही है। इसी के साथ जिओ टेलीकॉम ने अपने युजरों को AI फिल्टर की सुविधा का ऐलान किया है। भारत में एआई फिल्टर की शुरूआत और आवेदन के लिए 1 मई से शुरू हो जाएगा। जिससे लोगों को स्पैम कॉल और स्पैम मैसेज से छुकारा मिलेगा।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे