Most Breaking News : भारत मे खतरे का अलर्ट तुर्की सीरिया भूकंप के बाद 9 देशों को बडा खतरा

Turkey Earthquake Big News – आप सभी को पता है कि इस समय तुर्की देश किस हाल में है। तुर्की – सीरिया में इतना ज्यादा तीव्रता का भुकंप आया की देश में हाहाकार मच गया है। पूरे देश में भूकंप का कहर देख जा रहा है। तुर्की में आए इश भूकंप से न जाने कितने लोग घयल हो गए हैं और न जाने कितने लोगों ने अपनी जान गवाई है। देश भर में दुख छाया हुआ है। न जाने कितने लोगों ने अपने मां बाप को गवा दिया है और जाने कितनो ने अपना बेटा, बेटी, दोस्त, भाई, बहन ऐसे अगर देखा जाएतो बहुत से लोगों का तो पूरा का पूरा परिवार ही भूकंप का शिकार हो गया है। और ऐसे में और भी देशों में भी खतरा बना हुआ है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

earthquke big news
earthquke big news

Most Breaking News

आपको बता दें कि तुर्की देश मे आए इस भुकंप के साथ देश भर में भारी मातम छाया हुआ है। न जाने कितने लोगों की जाने चली गई है। इसी को देखते हुए भारत देश की तरफ से मैडिकल टीमें भेजी आई है। जिसमें सें डॉक्टर की टीमें शामिल है। क्योंकि तुर्की में हजारों की तादात में लोगों ने अपनी जान गवा दी है। और न जाने हाजारों की तादात में लोग घायल हैं लोगों में इतना ज्यादा अफरा तफरी मची हुई है। कि लोगों के तो होश ही उड़ गए है। भारत के साथ और भी अन्य देशों ने भी जरूत की चीजों के साथ रेस्क्यू टीमों के साथ डॉक्टरों की टीमें भेजी है। जिससे वहां के लोगों की मदद की जा सके। और ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाया जा सके।

Earthquake Big News

भूकंप के कारण बड़ी – बड़ी इमारतो का बड़ा ज्यादा नुक्सान हुआ है। इसके साथ बहुत से मासूमों की जान चली गई है। तुर्की और सीरिया के इस भूकंप के कारण और भी पड़ोसी दोशों मे अलर्ट जारी कर दिया है। क्योंकि तुर्की में धरती के नीचे की चार प्लेटे सरक गई हैं। जिस कारण देश के कई इलाको में भूकंप के भारी झटके देखे गए हैं। पिछले दो दिनों में वहां पांच सौ से ज्यादा भूकंप के झटके आ चुके हैं। तुर्की के बाद नौ देशों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। क्योंकि तुर्की के बाद और देशों में भुकंप और कई देशों में सुनामी का अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिससे लोगों में हड़कम्प मचा हुआ है। लोग प्रार्थनाएं कर रहे हैं। इसे पहले भी तुर्की देश में भूकंप के झटके देखे गए हैं। परंतु इस बार के भूकंप के झटके से बहुत ज्यादा जान माल का नुकसान हुआ है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.