Petrol Diesel Price Today : देशभर मे हाहाकार फिर बढे पेट्रोल डीजल के दाम आज से लागू जाने क्या है नया रेट

Petrol Diesel New Rate : दोस्तों आज बहुत ही जबरजस्त जानकारी लेकर उपस्थित हुए हैं जिसे जानने के बाद उड़ सकते हैं आपके होश, यह बहुत ही बडी जानकारी निकल कर आई हैं। आपको बता दें कि सात दिनों में पेट्रोल 4 रूपये व डीजल 4.10 रूपये हुआ महंगा, इससे आम लोगों की बढ़ सकती हैं दिक्कतें क्योंकि दिन प्रतिदिन बढ़ रही इस तरह कि मंगाई से गरीब नागरिकों को हो रही है बहुत ज्यादा परेशानी, यहां पर इससे सम्बन्धित और भी सारी जानकारी को करेंगे आपके साथ साझा तो आप बने रहें हमारे इस लेख के साथ पूरी जानकारी इसी लेख के माध्यम से आप  लोगों तक पहुंचाने की पूरी कोशिश करेंगें।

petrol diesel price today

Petrol Diesel Price List

पेट्रोल पर 30 व डीजल पर 35 पैसे कि बढ़ोतरी होती हुई आ रही है नजर, आपको बता दें कि दिल्ली में नई कीमतें कल रात से ही हुई लागू। जहां पेट्रोल 99.41 रूपये प्रति लीटर और डीजल 90.77 रूपये प्रति लीटर बढ़ाया  जा चुका है। तेल कंपनियों ने सात दिन में छठवीं बार पेट्रोल – डीजल के दाम बढ़ा दिए गए हैं। सोमवार को पेट्रोल पर प्रति लीटर 30 पैस की वृध्दि की गई है। लगातार छह बार मूल्य वृध्दि से एक सप्ताह पहले के मुकाबले पेट्रोल 4 रूपये व डीजल 4.10 रूपये महंगे हो चुके और आम नागरिको के जेब पर लगातार बोझ बढ़ता जो रहा है।

Petrol Diesel Price Today

यहां बात करें तो देखा जाए की धीरे – धीरे इनका असर रोजमर्रा रकी जरूरतों की चीजों के बढ़ते दामों में भी नजर आने वाला है। जिससे आम नागरिकों को इस महंगई का करना होगा सामना, यह महंगाई दिन प्रति दिन ऐसे ही आसमान छुऐंगी तो कैसे आम नागरिक अपना गुजारा कर पायेंगें। देखा जाए तो जहां महंगाई बढ़ती हुई और रोजगार घटता हुआ नजर आ रहा है। तो ऐसे में आम लोगों को गुजारा करनें में बढ़ रही हैं परेशानियां। ऐसे में लोग अपनी जारूरतों की चीजों को कैसे करंगें पूरा। क्योंकि इस तरह से बढ़ते पेट्रोल  व डीजल के दामों से सभी चीजों के दामों पर होगा इजाफा जिसका असर सीधे लोगों के जेबों पर पडेगा।

Diesel Petrol Price Increase

आपको बता दें कि पेट्रोल की कीमतों में एक हप्ते के भीतर 4 रूपये की बढ़ोतरी की जा चुकी है। और यहां पर एक बड़ी जानकारी यह निकल कर आ रही है कि पेट्रोल, पीएनजी और रसोई गैस के अलावा 800 जरूरी दवांए भी अप्रैल से मंहगी हो जाएंगी। सरकार का तर्क है कि युक्रेन युध्द के कारण ऐसा हो रहा है, जो सरासर झूठ है। हम रूस से सिर्फ आधा फीसदी तेल ही आयात करते हैं। तो कहा जाए कि डीजल व पेट्रोल के बढ़ते दामों का कारण रूस और युक्रेन है तो यह साफ – साफ गलत है। तो यहां पर दी गई जानकारी आपको कैसी लगी हमें Comment करके अवश्य बताएं धन्यवाद।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter