PM Big NEWS : प्रधानमंत्री मोदी ने दी देशभर को बडी खुशखबरी 5 सबसे बडा ऐलान कर दिया ध्यान से सुनलो जरुरी अपडेट

PM BIG NEWS : देश के प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने 15 अगस्त के उपलक्ष्य मे देश मे किए 5 बडे ऐलान जिसे सुनकर देश के सभी नागरिक हुए हैरान, तो ऐसे मे इस बडी घोषणा को जानना बहुत ही जरूरी है सभी देश के नागरिको को, क्योकि सरकार ने योजनाओ से लेकर बैंक से संबंधित कर दिए बडे ऐलान तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको मोदी जी के इस बडे ऐलान के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

pm 15 august big NEWS
pm 15 august big NEWS

PM Big NEWS

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली के लाल किले से प्रधानमंत्री मोदी के 5 सबसे बडे ऐलान वैसे तो कुल 10 बडे ऐलान हुए थे लेकिन 5 ऐलान ऐसे है कि जिसे सुनकर सभी चौंक गए है। दोस्तो सबसे पहले तो मोदी जी ने ऐलान किया कि 17 सितंबर से विश्वकर्मा योजना शुरू करेगी सरकार, PM मोदी ने लाल किले से किया ऐलान सितंबर से विश्वकर्मा योजना शुरू करने की घोषणा की है, जाने क्या है विश्वकर्मा कौशल योजना इससे किन किन लोगो को फायदा मिलेगा, ट्रेडिशनल स्किल्स मे काम करने वाले कामगारो को इस योजना का लाभ मिलेगा, इस योजना के लिए 13 से 15,000 करोड तक की राशि आवंटित की जाएगी।

इस स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य मे मोदी जी के 3 गारंटी के बारे मे बताएंगे जो भाषण के समय दिए है। पहली गरंटी देश आने वाले 5 सालो मे 3 वैश्विक अर्थव्यवस्थाओ मे एक होगा यानि कि 5 साल मे देश को तीसरी बडी अर्थव्यवस्था बनाने की गारंटी ली है। दूसरी गारंटी है की शहरो मे किराए के माकानो मे रहने वालो को बैंक से लोन लेने मे रियायत मिलेगी, यानि की बैंक से लोन लेने मे भी छूट देगी मोदी सरकार। और तीसरा वादा है कि देश भर मे 10 हजार से बढाकर 25 हजार जनऔषधि केंद्र खोले जाएंगे, पहले सरकार ने 10 हजार का टारगेट रखा था जिसमे 15 हजार और जोड दिए है। इससे भी देश के युवाओ को रोजगार मिलेगा। और आम लोगो को सस्ती दवाईया मिल सकेंगी।

पीएम ने किया बडा ऐलान

और महंगाई से मिलेगी आज से आजादी 15 अगस्त से 70 की बजाए 50 रूपए किलो टमाटर बेंचेगी सरकार, सबसे बडी बात तो यह है कि मोदी सरकार ने मणिपुर हिंसा पर बोले- कहा शांति से ही मिलेगा समाधान, आगे से ऐसी घटना देखने को नही मिलेगी। मोदी ने देश मे प्राक्रतिक आपदा को भी लेकर काभी चर्चा किए कि जिन लोगो ने  ऐसी समस्याओ का सामना किया है उनको बहुत ही जल्द उचित सहायता मुहइया कराइ जाएगी यह भी वादा किया है मोदी ने। देश के प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि हमे इस अमृत काल मे कुछ ऐसे फैसले लेने होंगे जिससे आने वाले 1000 साल का भविष्य सवर सके, आज दुनिया भर मे देश का नाम हो रहा है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे