UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर योगी का बहुत बडी ऐलान पूरे यूपी मे खुशखबरी ध्यान दें

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है, योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान, सबसे पहले तो सभी देश वासियो को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाए ऐसे मे भारत के प्रत्येक राज्यो मे आज बडे धुमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा जिसके बाद आज प्रत्येक राज्य के सीएम और भारत के पीएम द्वारा कुछ न कुछ जरुर बडे ऐलान करेगी जिससे करोडो लोगो को इसका इंतजार है, ऐसे मे आज की कुछ बहुचर्चित खबरो को नीचे प्रस्तुत किया है, अगर आप यूपी से है, तो आपको इन खबरो को जरुर पढना चाहिए तथा दिए गए शेयर बटन की मदद से किसी और को जरुर शेयर करें।

UP NEWS 31 JULY TODAY
UP NEWS 31 JULY TODAY

UP NEWS

सभी देश वासियो को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाए, स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर लेजर-शो का हुआ आयोजन बताई गई ऐतिहासिक जानकारी, देश भक्ति के गानो पर झूमे जालौन के लोग, विशाल तिरंगा यात्रा मे शामिल हुए 50 हजार से ज्यादा लोग राष्ट्र की रक्षा, सम्मान और प्रगति के लिए समर्पित रहने की ली शपथ, देश की एकता-एकजुटता को बनाए रखने का लिया संकल्प।
उत्तर प्रदेश मे मनाया जाएगा देश की आजादी की 77वॉ वर्षगांठ साहसिक कार्य के लिए CM योगी करेंगे प्रशस्ति पत्र एवं वीरता पदक वितरित, आज देश मे बढाई गई सुरक्षा हाईअलर्ट पर स्टेशन और एयरपोर्ट मे बढाई गई सुरक्षा व्यवस्था, यात्रियो की जांच-पडताल।
कानपुर मे दिव्यांगो ने निकाली तिरंगा यात्रा स्वतंत्रता दिवस के दिन हर घर तिरंगा फहराने, आजादी का जश्न मनाने का संदेश भी दिया। स्वतंत्रता दिवस पर तोहफा आज लखनऊ के मल्टीप्लेक्सो मे फ्री मे दिखाई जाएंगी देश भक्ति फिल्मे। 52 सेकेंड के लिए थम जाएगा पूरा बनारस, शहर के प्रमुख चौराहो पर गूंजेगी राष्ट्रगान की धुन पब्लिक एड्रेस सिस्टम से सुनाई देगी। यूपी के मदरसो मे भी इसबार 15 अगस्त को ध्वजा रोहण होगा अल्पसंख्यक विभाग ने सभी मदरसो को जारी किया निर्देश सेल्फी विद तिरंगा अभियान से भी जुडे।
CM योगी ने दिया डाक्टरो को आदेश, जहाँ तैनाती है वही बिताएं रात PHC-CHC पर मरीजो को न हो परेशानी। केशव प्रसाद मौर्या ने PM आवास योजना के लिए 386 करोड रूपए की दी स्वीकृति, अधिकारियो को दिए बडे निर्देश। कानपुर और उन्नाव के बीच दौडेगी 170 नई ई-बसे नए रूटो पर प्रयोग सफल।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

कानपुर मे बच्चो के लिए लगा स्वास्थ्य शिविर अधिकतर बच्चो मे ओवरवेट और दांतो की मिली समस्याएं, 70 प्रतिशत का बिगडा था खानपान, प्रयागराज को एक और ब्लड बौंक की सौगात मिली 500 यूनिट क्षमता वाले अपना ब्लड बैंक का उद्घाटन करेगी केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल। सीतापुर मे डीएम ने दिव्यांगो के लिए दिए निर्देश- दिव्यांगो के लिए निशुल्क बने UDID कार्ड 15 दिन मे मिले राशन कार्ड। 
BHU ट्रॉमा सेंटर मे आयुष्मान कार्ड की जानकारी देना जरूरी, कल से लागू होगी नई ब्यवस्था, आज 15 अगस्त से यह नियम लागू होगा, आयुष्मान कार्ड से सभी को 5 लाख तक निशुल्क इलाज मिलता है। उत्तर प्रदेश बेसिक स्कूल शिक्षक दिवस से दो लाख शिक्षको को मिलेंगे टैबलेट, डिजिटल तरीके से होगी पढाई।
उत्तर प्रदेश मौसम समाचार- उत्तर प्रदेश मे अगले 24 घंटे मे भारी बारिश की संभावना है और साथ ही साथ बिजली गिरने की चेतावनी, अगले 24 घंटे मे यूपी के कई जिलो मे भारी बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी। खतरे के निशान की ओर बढा गंगा का जलस्तर उन्नाव मे मात्र 67 सेमी दूर कटरी के खेतो मे पानी भरने से सब्जियां बर्बाद हो गई है।
एजुकेशन खबर- उत्तर प्रदेश संस्कृत प्रतिभा खोज परीक्षा आवेदन 15 अगस्त से 5 सितंबर तक 24 सितंबर को होगी परीक्षा।
Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.