UP NEWS : उत्तर प्रदेश बडी खबर योगी ने कर दिया ऐलान 15 अगस्त को पूरा यूपी उछल पडेगा बडी अपडेट

UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो पर आज एक बार हम फिर से नजर डालते है, योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान, बेरोजगार युवाओ के लिए रोजगार का ऐलान, महिलाओ को भी मिला रोजगार ट्रैफिक नियम मे बदलाव, 15 अगस्त के उपलक्ष्य मे योगी सरकार ने राज्य के लोगो को दिए बडे तोहफे। तो चलिए दोस्तो इस लेख की मदद से उत्तर प्रदेश के सभी ऐलानो व मुख्य समाचारो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे, नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP BIG NEWS TODAY
UP BIG NEWS TODAY

जाने इस पोस्ट में क्या क्या है

UP NEWS

योगी आदित्यनाथ ने तिरंगे संग ली सेल्फी 15 अगस्त से पहले टि्वटर प्रोफाइल भी चेंज की गोरखपुर से राष्ट्रध्वज फहराकर हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया। गोरखपुर मे CM योगी ने दी वेयरहाउस की, सौगात, पूर्वांचल को होगा लाभ 30 करोड की लागत से हुआ निर्माण CM बोले- सफलता के लिए समय के साथ चलना जरूरी है गोरखपुर मे कहा मोतीराम अड्डा मे वेयर हाउस बनने से 1 हजार लोगो को रोजगार मिलेगा।
उत्तर प्रदेश मे इस बार फहराए जाएंगे 5 करोड से भी अधिक तिरंगे, CM योगी ने हर घर तिरंगा अभियान का आगाज कर लोगो से झंडा फहराने की अपील की है, 15 अगस्त को निकाली जाएगी तिरंगा यात्रा केंद्रीय मंत्री दिखाएंगे हरी झंडी, तिरंगा फाउंडेशन के अध्यक्ष ने की प्रेस कांफ्रेंस। उन्नाव मे निकाली जाएगी 151 मीटर लंबे तिरंगे की यात्रा भव्य झांकियो के साथ 15 अगस्त को मनाया जाएगा आजादी का जश्न, तैयारियां पूरी।
15 अगस्त के उपलक्ष्य मे उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी के 9 करोड ग्रामीणो को तोहफा देगी योगी सरकार, जाने क्या है योजना, योगी सरकार जल जीवन मिशन की हर घर नल से जल योजना के तहत 77वे स्वतंत्रता दिवस पर 15 अगस्त को यूपी के नौ करोड ग्रामीणो को नल से जल का तोहफा देगी।
कानपुर मे मुस्लिम महिलाओ ने निकाली तिरंगा यात्रा घर-घर दिया झंडा, 300 से अधिक महिलाएं हुई यात्रा मे शामिल, गूंजे देश भक्ति के नारे, बुलंदशहर मे हुई हर घर तिरंगा अभियान की शुरूआत घर घर तिरंगा विवरण कर 15 अगस्त तक घरो पर फहराने का आन्हान किया लोगो से, हर घर तिरंगा अभियान से महिलाओ को मिला रोजगार वाराणसी मे एक लाख दस हजार तिरंगा बनाने का मिला ऑर्डर, समूह कर रही तैयारी। हर घर तिरंगा अभियान से 600 करोड रूपए का व्यापार होने का अनुमान, 10 लाख लोगो को मिला रोजगार।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

उत्तर प्रदेश मे 1586 थानो मे महिला पुलिसकर्मियो के लिए टॉयलेट इंडियन-वेस्टर्न के साथ समरसेविल की सुविधा, 2001 मे राजनाथ सिंह ने जारी किया था बजट। इटावा मे आई फ्लू संक्रमण ने फैलाए पांव अस्पताल मे उमडे मरीज, चश्मा और आई ड्राफ खरीदने वालो की संख्या बढी। आगरा मे स्वतंत्रता दिवस को लेकर अलर्ट 15 अगस्त तक रेलवे दिल्ली के लिए बुक नही करेगा पर्सल। गाजियाबाद की ट्रैफिक व्यवस्था मे 16 अगस्त से बडे बदलाव, ड्यूटी पॉइंट घटाए, अब 12 नही 8-8 घंटे की ड्यूटी देंगे पुलिसकर्मी।
मख्यमंत्री-अभ्युदय योजना के तहत नि:शुल्क कोचिंग के लिए प्रवेश-परीक्षा आयोजित 287 प्रतियोगी छात्रो ने किया प्रतिभाग 17 अगस्त को जारी होगा परिणाम।
उत्तर प्रदेश का मौसम समाचार- उत्तर प्रदेश मे अगले 24 घंटे मे भारी बारिश की संभावना बिजली गिरने की चेतावनी IMD के अनुसार अगले दो दिनो के लिए उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश पंजाब, हरियाणा और विहार मे भारी बारिश होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश के कई जिलो मे भारी बारिश का अलर्ट है। बरेली मे 14 और 15 अगस्त को बारिश उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत, कल तापमान मे भी रहेगी गिराट,
वाराणसी मे डेंगू के 12 संदिग्ध मरीज बारिश के बाद डेंगू और मलेरिया का खतरा बढा लार्वा मिलने पर 6 घरो को दी गई नोटिस। गौतमबुध्द नगर और बुलंदशहर के बीच बसेगा नया नोएडा 80 गांवो को लेकर बना प्लान, उत्तर प्रदेश बेसिक स्कूल शिक्षक दिवस से 2 लाख शिक्षको को मिलेगे टैबलेट. डिजिटल तरीके से होगी पढाई।
Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.