Weather NEWS : देशभर में 14 और 15 अगस्त को भारी बारिश की चेतावनी इन राज्यो मे सबसे ज्यादा होगी ध्यान दें

Big Weather Update Today – मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश का पूर्वानुमान मौसम समाचार मौसम विभाग द्वारा जारी कर दिया गया है। इस वर्ष का बारिश के मौसम काफी ज्यादा बारिश देखने को मिली तो कई सारे गांव डूब गए और कई सारे लोग भी घायल व मृत हो गए। मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी को पता होना जारूरी है। क्योंकि कल देश में 15 अगस्त यानि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कहां – कहां बारिश ज्यादा या कम होगी। किन राज्यों और शहरों के लिए मौसम विभाग की ओर से रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम से जूड़ी सारी जानकारी अपडेट आपको इसी पोस्ट के माध्यम से मिल जाएगी।

weather big update today
weather big update today

जाने इस पोस्ट में क्या क्या है

Weather BIG NEWS

आपको बता दें कि देश के कई राज्यों में 14 और 15 अगस्त को मौसम पुर्वानुमान कहता है कि कई जगहों पर भारी बारिश पड़ने के आसार दिख रहे हैं। हिमाचल प्रदेश से लेकर बिहार तक और दिल्ली से बंगाल और उत्तर प्रदेश के लिए भी IMD ने  भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। परंतु राजस्थान और मध्यप्रेदश में सूखा के आसार दिख रहे हैं वहां पर काफी ज्यादा गर्मी है और किसानों को भी फसल पैदा करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तो मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए मौसम अपडे़ट क्या है। और किन राज्यों में ज्यादा बारिश पड़ने के आसार हैं। तो हिमाचल प्रदेश में पिछले 12 घण्टों से झमाझम बारिश हो रही है। जिससे काफी माकान डह गए दो ट्रक भी डूब गए।

मौसम विभाग की बडी चेतावनी

हिमाचल के स्कूलों की छुट्टियां जारी कर दी गई है। हिमाचल के शिक्षा सचिव के द्वारा कल स्कूल और कॉलेजों में छुट्टियां जारी की दी गई है। उत्तराखण्ड में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। क्योंकि 6 जिलों में ज्यादा बारिश के चलते रेड अलर्ज भी जारी कर दिया गया है। आज उत्तराखण्ड के स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों पर अवकाश रहेगा। बारिश के चलते डीएम ने दिए आदेश देहरादून प्रयागराज, हैदराबाद और दिल्ल में तीन फ्लाइट रद कर दी गई है। दिल्ली के लिए मौसम पूर्वानुमान क्या रहेगा। तो तीन दिनों तक बादल छाय रहेगें। हल्का फुल्का बारिश पड़ सकती है। उत्तर प्रदेश के लिए अगले दो दिनों के लिए मुस्लाधार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तर प्रदेश के 35 जिलों में मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। और राज्य के 16 जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी राहत आयुक्त द्वारा जारी की गई है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.