Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Rojgar Mela : पीएम ने किया रोजगार मेला शुरु 44 जगह लगेगे 51 हजार युवाओ को मिलेगी नौकरी

Rojgar Mela : प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी भर्ती किए गए 51 हजार उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र वितरित करेगें। एक अधिकारिक बयान में बताया गया कि यह इस कार्यक्रम का आयोजन 28 अगस्त को किया जाएगा। परंतु इससे पहले भी 22 जुलाई को प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने 70 हजार नियुक्ति पत्र वितरित किए थे। और अपने भाषण में कहा था कि अगले आने वाले 25 साल सभी के लिए और भारत के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। इससे देश के लोगों को रोजगार मिलेगा, बेरोजगारी प्रतिशत में कमी आएगी। इसी दिशा में सरकार द्वारा कार्य किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में कौन – कौन शामिल होगें, और प्रधान मंत्री किस प्रकार संम्बोधित करेंगें।

rojgar mela start
rojgar mela start

Rojgar Mela

जिसमें एक अधिकारिक बयान में बताया गया कि यह कार्यक्रम 28 अगस्त 2023 को किया जाएगा। इससे पहले भी प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने 70 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किया था। इसी के साथ सीमा सुरक्षा बल ने बताया कि केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी 28 अगस्त को पंजाब में नियुक्ति पत्र वितरित करेंगें। नियुक्ति पत्र वितरण की आठवीं किस्त केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के मौजूदकी में जलंदर में की जाएगी। और उन्होनें बताया कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी वर्चुअली रूप से संम्बोधित करेगें।

आप चाहे जिस किसी भी राज्य से है, आपके जिलो मे रोजगार मेले का आयोजन किया जाता रहा है, ऐसे मे अपने नजदीकी मुख्यालय मे इसके बारे मे जानकारी जरुर इकट्ठा करे की कहॉ कहा पर किस तारीख को मेले का आयोजन किया जाएगा। इन मेले मे 8वीं, 10वीं, 12वीं के साथ साथ ग्रेजुएट को नौकरी पाने का मौका मिलेगा।

Rojgar Mela 44 स्थानो पर लगेगा

भारत के 44 राज्यो मे इस मेले का आयोजन किया जाएगा जिसके लिए समय से पहले रजिस्ट्रेशन कर चुके उम्मीदवारो के लिए यहॉ पर नौकरीया वितरित की जाएगी जिसके मद्देनजर सैकडो की संख्या मे कम्पनीया आएगी जिसमे रजिस्ट्रेशन करने वाले उम्मीदवारो का इंटरव्यू लिया जाएगा जिसके बाद सैलरी और नियुक्ति पर आखिरी निर्णय लेकर नियुक्ती पत्र वितरित किया जाएगा। पीएम ने कहा था कि आने वाले 25 साल भारत के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। भारत देश दुनिया का सबसे बड़ा तीसरा सबसे बड़ा अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है। इसी के साथ रोजगार मेले का आयोजन देशभर में 44 स्थानों से अधिक जगहों पर किया जाएगा। इस पहल का समर्थिन केंद्र सरकार के साथ – साथ राज्य सरकार और केंद्र शासित प्रदेश में भर्तियां हो रही है। रोजगार मेले में देश के लाखो युवाओं को रोजगार के लाखों अवसर मिल रहे हैं। इससे देश में बेरोजगारी दर में भी कमी हो रही है। इसी प्रकार सरकार द्वारा लोगों को रोजगार प्रदान किया जाए तो बेरोजगारी दरों में तुरंत कमी आ सकती है।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.