Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

RTO Latest NEWS : दो पहिया चार पहिया वाहने के लिए नया नियम लागू भारी जुर्माने से बचे बडी अपडेट

RTO Chalan New Rule : दो पहिया चार पहिया वालो के लिए बडी खबर है अगर आपका चालान 90 दिन का हो गया है। तो उसके लिए सरकार ने नया नियम लागू कर दिया है। और बीते कुछ दिनो मे भी RTO ऑफिस मे कई बडे नियम लागू किए गए है, जो आप सभी को जानना बहुत ही जरूरी है। नही तो कटेगा भारी चालान तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको RTO के इस नए नियम के बारे मे पूरी जानकारी देंगे कि कैसे बचे इस नए नियम से रहे सावधान नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

RTO NEW RULES FOR 2 WHEELER AND 4 WHEELER
RTO NEW RULES FOR 2 WHEELER AND 4 WHEELER

RTO Latest NEWS

दोस्तो इस समय देश मे वाहनो को लेकर सरकार बडी सख्ती से पेश आ रही है। अभी हाल ही मे एक नियम लागू किया गया था कि दो पहिया हो या चार पहिया किसी भी गाडी मे जाति सूचक शब्द का प्रयोग ना करे इसके लिए भारी से भारी चालान काटे जाएंगे ऐसे मे कई ऐसे राज्य है जो इस नियम के लागू होने का बाद भी कई वाहनो को ट्रैफिक पुलिस ने चालान काटे है। तो इस नियम को सभी वाहन वाले जरूर फॉलो करे। और एक नियम बनाया गया है कि अगर लगातार ट्रैफिक नियम तोड़ने और समय पर चालान न भरने पर सरकार ने बडी कारवाई की है।

जैसे की आपको पता है की इस समय वाहनो पर मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिससे परिवहन विभाग भी परेशान होकर ऐसा फैसला किया है कि लोगो के चालान कटने पर भी कई दिनो तक कटे चालान को नही भरते है। तो इस पर भी सरकार ने नया नियम लागू किया है कि अगर 3 महीने का पुराना चालान हो गया है, और आपने अभी तक नही भरा है चालान तो आपको देना होगा दो गुना चालान, तो ऐसे मे कार का चालान अगर 5 पहले से कटे है और अभी तक नही भरा है तो आपके लिए बडी मुसीबत बन सकती है। इसके लिए सरकार ने एक प्लान बनाया है, जिसमे सभी को ऑनलाइन फिटनेस सर्टिफिकेट दिया जाएगा, जिससे वह कभी भी उस गाडी को बेंच नही सकेंगे। ऐसी गाडियो को सरकार ना लेन-देन के कैटेगरी मे रखेगी।

RTO New Challan Rules

दोस्तो इस बने नए नियम के आधर पर अपने वाहनो के चलाए और ज्यादा कटे चालान को तुरंत भरे क्योंकि इस पर सरकार बहुत ही जल्द कारवाई करेगी। और अपने गाडी मे जाति सूचक शब्दो को हटाए, ऐसे मे पूरे देश मे अभी तक लगभग इस साल 30 जुलाई तक ट्रैफिक पुलिस ने 58 लाख 81 हजार 261 गाड़ियों के लिए 2,63,96,367 चालान नोटिस जारी किया है. जिसमें से 51,25,020 गाड़ियों के मालिकों ने 2,21,56,496 नोटिस स्वीकार ही नहीं किया है। तो ऐसे मे सरकार इन पर भी तंज कसेगी। सभी वाहन चालक सावधानीपूर्वक बने नए नियमो को फॉलो करे. और सावधान भी रहे।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.