Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

RTO Challan Update : गाडी चलाने वाले ध्यान दें 5,000 का चालान अब RTO ने जारी किया सभी के लिए ध्यान दें

RTO New Challan Rule – वाहन चालकों के लिए नया नियम जो सभी वाहन चालकों को पता होना बहुत ही जरूरी है। क्योंकि यातायात विभाग की ओर से लोगों के सुरक्षित जीवन के लिए कई प्रकार के नियमों को लागू करते हैं। जिसका पालन करना सभी वाहन चालकों के लिए अनिवार्य है। अगर ऐसा न करने पर वाहन चालकों को भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है। अगर आप जुर्माना से बचना चाहते हैं तो आपको यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए। अन्यथा आपका 5000 रूपये का चालान कट सकता है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लाए गए इस नियम का पालन करना जरूरी है। अगर ऐसा नहीं करते है तो आपके ऊपर कड़ी कार्यवाही की जा सकती है।

RTO CHALLAN NEW UPDATE
RTO CHALLAN NEW UPDATE

RTO Challan Big NEWS

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने यातायात के नियमों में किसी प्रकार की रियायत नहीं बर्ती है। यातायात नियम के अनुसार वाहन के नंम्बर प्लेट के साथ किसी प्रकार की छेड़छाड की जाती है। जो यातायात नियमों का उल्लंघन है, तो आप इसे आरटीओ के नियमों के अनुसार ही अपने गाड़ी की नंम्बर प्लेट लगाएं। अगर आपने अपनी मनमर्जी चलाई, और आपका वाहन पकड़ा जाता है। तो आपको निश्चित रूप से 5000 रूपये का चालान काटा जाएगा। इसमें किसी प्रकार की रियायत नहीं दी जाएगी। और अगर आपने किसी प्रकार की टीका टिप्पणी करते हैं तो आपके ऊपर यातायात नियम उल्लंघन करने पर कानूनी कार्यवाही की जा सकती है। और आपका ड्राइविंग लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है।

चालान अब ऐसे कटेगा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ आरटीओ द्वारा यह विशेष रूप से यह अभियान चलाया जा रहा है। और लोगों को इस नियम के तहत बताया जा रहा है कि अपने वाहन की नंम्बर प्लेट के साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ बिल्कुल भी न करें। आरटीओ के द्वारा पास किए गए नंम्बर प्लेटा का ही उपयोग करें। चाहे आपकी गाड़ी छोटी हो या बड़ी इससे कोई समझौता नहीं हो सकता है। वाहनों की नंम्बर प्लेट वाहनों को पहचान करने का मुख्य उदेश्य होता है। अगर किसी प्रकार की दुर्घटना या वाहनों की चोरी होती है। तो वाहन को उसकी नंम्बर प्लेट से ही पहचाना जाता है। तो आप अपने नंम्बर प्लेट का किसी प्रकार का स्टाइलिश या अंग्रेजी के अलावा अन्य भाषा में न लिखाएं। जिससे आप भारी जुर्माने की रकम से बच सकते है।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.