BANK NEWS : किसी भी बैंक मे खाता है, तो ध्यान दें 4 बड़े अपडेट मोदी सरकार का बडा फैसला देश के लिए बडी खुशखबरी

Bank News : अगर आपका किसी भी बैंक मे खाता है, तो आपको यह खबर ध्यान देनी आवश्यक है, क्योकी दी जाने वाली समुचित जानकारी सभी बैंक के खाताधारको के लिए जरुर अपडेट हो सकती है, मोदी सरकार द्वारा किए गए कुछ बडे ऐलान मे से यह बडा फैसला लिया गया है, जिसे प्रत्येक नागरिक को ध्यान देना जरुरी है, जिसमे बैंक लोन, खाता सम्बन्धित नया नियम, 2000 के नोट तथा FD और अन्य जरुरी नियमो मे बदलाव के साथ कुछ अन्य अपडेट भी किए गए है।

BANK NEWS 8 AUGUST TODAY
BANK NEWS 8 AUGUST TODAY

Bank NEWS

HDFC, Axix Bank, SBI, Cenara Bank के अन्तर्गत किसी भी बैंक मे खाता है, तो सभी बैंक खाता वालो के लिए 4 महत्वपूर्ण अपडेट को जारी किया गया है। RBI और सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है। सरकारी बैंक मे खाता रखने  वालो के लिए बैंक की तरफ से नोटिस जारी किया गया है, जिसमे 31 अगस्त के बाद पैसो का लेनदे नही कर पाएगे, दरसल PNB के ग्राहक के लिए यह अपडेट जारी कि गई है, जिसके लिए बैंक ने कहा की अगर आपका KYC Update नही हुआ 31 अगस्त तक तो खाते से ट्रांजैक्शन प्रक्रिया बंद कर दी जाएगी।

Indusland Bank : उपलब्ध इंडसइंड बैंक द्वारा एक जरुरी सूचना दी गई है, जिसमे बैंक मे FD की ब्याज दरो मे कटौती की जाएगी अब फिक्स डिपाजिट पर अधिकतम ब्याज 8.25% तक का ब्याज मिलेगा। इसके लिए बैंक ने एक निश्चित समयाअवधि के लिए फिक्स ब्याज की नई रेट लिस्ट को जारी कर दिया है।

देश की फाइनेंस मिनिस्टर ने 2 हजार के नोट को लेकर एक बडी रिपोर्ट को जारी किया है जिसमे सितंबर तक बैंको मे जमा करने का समय दिया गया है, ताजा आपकडो के अनुसार 42,000 नोट अभी भी बजार मे मौजूद। Bank मे लौट आएग 88% नोट 3.56 लाख करोड रुपये के कुल नोट आ चुके है, अभी 12% और आने बाकी है। वही 2 हजार के अभी भी 21 लाख गड्डिया कहा है, इस बारे मे जॉच भी की जा रही है। क्योकी जो अब 12% लोग बचे है, जिनके पास 2 हजार के नोट है, सरकार ने उनके लिए खतरे की घंटी बजा दी है।

Karur Vysya Bank प्राइवेट बैंक ने बढाया ब्याज ,7 अगस्त से नई से नई ब्याज दर लागू 25 बेसिस प्वाइंट की बढोत्तरी की है।

SBI Bank Big NEWS

भारतीय स्टेट बैंक के खाताधारको के लिए बडी अपडेट हो सकती है, क्योकी SBI Bank के खाताधारको के लिए यह जरुरी सूचना हो सकती है, क्योकी 12 सरकार बैंको को दोगुने से अधिक लाभ SBI को ऐतिहासिक मुनाफा, वही SBI ने Q1FY24 के नतीजे जारी किए पहली तिमाही मे बैंक का प्राफिट 178% बढकर 16,884 करोड रहा।

पब्लिक सेक्टर बैंक मे देश के 11 सरकारी बैंको ने बनाया रिकार्ड SBI-PNB-BOM वाले ग्राहक भी खुश हो जाएगे। क्योकी BOB Bank का लाभ 87.72% बढकर 4,070 करोड रहा, NII 24% बढा।

ऐसे मे भारत मे सभी ज्यादातर Bank लाभ मे है, तो GDP की वृद्धि मे बढोत्तरी तो होगी है, साथ ही साथ कई अन्य कम ब्याज की भी बैंको द्वारा बढोत्तरी आम नागरिको को मिलेगी।

ITR के नाम पर आजकल बहुत से बैंकिंग फ्रांड सामने आ रहे है, क्योकी बैको द्वारा वेरिफिकेशन के लिए मैसेज आए तो सावधान होना ज्यादा सही है, रिप्लाई करने पर आपका खाता खाली हो सकती है,  क्योकी आईटीआर डिपार्टमेंट ने इस नए फ्राड से लोगो को सूचित कर दिया है, की इससे सावधान रहने की जरुरत है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.