WhatsApp NEWS : व्हाट्सएप चलाने वालो के लिए बुरी खबर रेड टिक से फँस सकते है, आप जाने PIB रिपोर्ट

WhatsApp Chat Red Tick : व्हाट्सएप से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी है जो कि सोशल मीडिया में बहुत ही ज्यादा वायरल हो रही है। लोगों के बीच में कई प्रकार के मतभेद उत्पन्न हो रहे हैं, कि क्या यह सच है या फिर झूठ है। आज के समय में सभी लोग WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं। सौ में से कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो WhatsApp का उपयोग न करता होगा। वर्तमान समय में सोशल मीडिया का जमाना है। लोग घर बैठे ही कई प्रकार की गतविधियों को अपने सोशल मीडिया की मदद से जानते हैं। सोशल मीडिया आज के समय में ऐसा हथियार है जिससे कुछ भी मुमकिन हो सकता है। ऐसे में एक खबर सोशल मीडिया में बहुत ही तेजी से वायरल हो रही है।

whatsapp user big alert
whatsapp user big alert

WhatsApp NEWS

आपको बता दें कि सोशल मीडिया में WhatsApp पर किए जाने वाले मैसेज को लेकर खबर वायरल हो रही है। व्हट्सएप में भेजे जाने वाले मैसेज में सरकार की पैनी नजर है। व्हट्सएप पर भेजे जाने वाले वाले मैसेज में सामान्य रूप से दो टिक नीले रंग के जब मैसेज पढ़ लिया जाता है तो दो टिक लग जाते हैं, परंतु सोशल मीडिया में वायरल खबरों के अनुसार व्हट्सएप में दो ब्लू टिक और एक रेड टिक का मतलब सरकार ने आरोपी के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। और अगर दो ब्लू टिक और दो रेड टिक लगे हुए हैं तो सरकार उस व्यक्ति का डाटा चेक कर रही है। और अगर तीन रेड टिक लगे हुए हैं तो सरकार अब आरोपी के खिलाफ जांच शुरू कर दी है और उसे किसी भी वक्त कोर्ट या पुलिस स्टेशन बुलाया जा सकता है।

व्हाट्सएप वालो के लिए जरुरी अपडेट

इस प्रकार का मैसेज सोशल मीडिया में बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है। जिससे लोगों में बहुत सी भ्रांति फैली हुई है। क्या यह मैसेज पूरी तरह से सही है या फिर झूठ है। तो इस मैसेज के बारे में पूरी जानकारी खंघालने पर क्या सच निकलर सामने आया, तो यह मैसेज पूरी तरह से झूठ है। क्योंकि इस प्रकार का झूठा मैसेज सोशल मीडिया में बहुत ही तेजी से वायरल किया जा रहा है। इस मैसेज के बारे में पीआईबी फैक्ट चेक ने जांच पड़ताल में पाया गया कि यह मैसेज पूरी तरह से झूठा है। अगर इस प्रकार का कोई भी मैसेज आपके पास आया है या आए तो आप बताएं की यह जानकारी पूरी तरह से फेक व झूठी है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे