RTO New Rules : सभी वाहनो के लिए नया नियम अब पुलिस वेरिफिकेशन जरुरी तुरन्त बनवाए वर्ना भारी जुर्माना

RTO New Rules : योगी सरकार का बहुत ही बडा ऐलान राज्य के सभी वाहन को लेकर कर दिया बडा नियम लागू ई-बैट्री से लेकर सरकारी व प्राइवेट वाहनो व बसो के लिए लागू पुलिस विभाग को दी गई जिम्मेदारी तो जल्द से जल्द नए नियम के तहत अपने वाहनो के कराए पुलिस वेरिफिकेशन नही तो आपके वाहनो को रोड मे चलने से रोक दिया जाएगा योगी सरकार का सख्त निर्देश तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे इस नए नियम के बारे मे नीचे अवश्य पढे।

RTO NEW RULES UPDATE TODAY
RTO NEW RULES UPDATE TODAY

जाने इस पोस्ट में क्या क्या है

RTO New Rules

दोस्तो आज इस लेख मे हम ये बताएंगे की सभी गाडीयो को पुलिस बेरिफिकेशन करवाना क्यो जरूरी है, किस-किस गाडियो के लिए लागू हुआ है। क्या डॉक्यूमेंट लगेगा  कंहा से बनेगा कितना पैसा लगेगा और ये है क्या हम पूरी जानकारी देंगे इसके बारे मे दोस्तो 2023 मे PSV बनवाना बहुत ही जरूरी है, ऐसे मे जिस प्रकार हमारे ड्राइविंग लाइसेंस होते है उसी प्रकार से उसी कार्ड के अनरूप ही हमारा PSV भी बनता है। यह भी वही से बनता है जहा से ड्राइविंग लाइसेंस बनता है। सार्वजनिक परिवहन के चालकों का पुलिस सत्यापन कराने, शहरों में ई-रिक्शा के रूट निर्धारण तथा सेफ सिटी पोर्टल विकसित किए जाने का निर्देश दिए सरकार ने।

अब आपके मन मे ये सवाल होगा की आखिर इसकी जरूरत क्यो होती है जब हमारे पास ड्राइविंग लाइसेंस है तो दोस्तो आपको पता है कि बडे-बडे महानगरो मे कई राज्यो मे सवारी वीली वाहन चलाने के लिए जैसे के ऑटो रिक्शा, टैक्शी, ओला बसे इस प्रकार की गाडिया जो सवारी ढोती है। इस प्रकार की जो गाडिया होती है, उनको चलाने के लिए इस बेरिफिकेश को करवाना जरूरी है। अगर आप माल गाडी चलाते है तो आपको इसकी जरूरत नही पडेगी। स्कूल प्रबंधन और बस चालकों की लापरवाही से बढ़ रही घटनाओं को लेकर जिले में उप संभागीय परिवहन विभाग के अधिकारियों ने मुस्तैदी दिखाना शुरू कर दिया है। फिटनेस प्रमाण पत्र के बिना सड़क पर दौड़ स्कूली वाहनों को सीज करने के साथ ही विभागीय डाटा को अपडेट करना शुरू कर दिया है।

गाडी का पुलिस वेरिफिकेशन कैसे करे

दोस्तो अगर आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस है, आपके पास आईडी प्रूफ है। जैसे आधार कार्ड ये सभी होना चाहिए उसके बाद आप अपने नजदीकी  RTO ऑफिस मे जाकर इस पुलिस वेरिफिकेशन करवा सकते है। ऐसे मे हम आपको बता दे की बसों के चालकों की सूची, ड्राइविंग लाइसेंस लेकर पुलिस वेरिफिकेशन से संबंधित दस्तावेजों की मांग की है सरकार। तो ऐसे मे योगी सरकार के इस बडे ऐलान से सभी गाडी चालक हुए परेशान वेरिफिकेशन न मिलने पर कटेगा भारी चालान और गाडी को भी जब्त कर लिया जाएगा जिसके लिए कुछ दिनो क समय दिया गया है तो समय से पहले पुलिस वेरिफिकेशन करवा ले।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.