Tomato Price Hike : टमाटर के दाम 350 रुपये प्रति किलो हुए अभी जाने कितने मे मिलेगा टमाटर

Tomato Price Hike – देश में प्रत्येक वर्ष देखा जाए तो किसी न किसी चीज की मंहगाई देखने को मिलती है। और यह मंहगाई सरकार और किसानों दोनों की गलतियों के कारण भी होती है। क्योंकि अगर टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं तो इसका मतलब टमाटर स्टाक में नहीं है। अगर इस गलती को न किया जाए तो लोगों किसी प्रकार की परेशानी न हो। इस समय सबसे ज्यादा कीमत टमाटर की चल रही है। देश में टमाटर की डिमांड बहुत ही अधिक है और टमाटर कम है। जिसके कारण टमाटर इतना मंहगा हो गया है। तो चलिए जानते हैं कि किन राज्यों और स्थानों पर कितने रूपये किलो टमाटर की कीमत चल रही है।

tomato price hike
tomato price hike

टमाटर के दाम बढे

आपको बता दें कि सरकार के काफी प्रयासों के बावजूद टमाटर की कीमतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इतना महंगा होने के कारण सब्जी का राजा टमाटर को कहा जा रहा है। देशभर में टामाटर की आसमान छूती कीमतों को थामने के लिए केंद्र सरकार की ओर से एक दिन पहले किए गए प्रयासो के बावदूद बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ में इसके फुटकर दाम 300 रुपये से 350 रुपये प्रति किलो पहुंच गए। वहीं, गाजियाबाद में टमाटर 250 रूपये प्रति किलो तक पहुंच गए हैं। लोगों ने टमाटर खरीदना कम कर दिया है। क्योंकि इतने महंगे टमाटर तो सब लोग नहीं खरीद सकते हैं।

टमाटर के दाम इन राज्यो मे

चंडीगढ़ में आढ़ितियों का कहना है कि पंजाब और हिमाचल से अपूर्ती बंद हो गई है। लेकिन बंगलूरू से टमाटर मंगाए गए हैं। इससे दरों मेंं कमी आएगी। वहीं, यूपी राजधानी लखनऊ में टमाटर फुटकर में 160 रूपये से लेकर 180 रूपये किलो तक बिक रहा है। इस बीच हरियाण में टमाटर 200 से 225 व हिमाचल में 118 रूपये प्रति किलो की दर से बिक रहा है। उधर, जम्मू में टमाटर का खुदरा भाव 180 से 200 रूपये प्रति किलो रहा। बुधवार को ही सरकार ने सहकारी समितियो – नैफेड और राष्ट्रीय उपभोक्ता सहकारी संघ को उत्पादक केंद्रों से टमाटर खरीद उचित मूल्य पर वितरण के निर्देश दिए गए

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

Leave a Comment