SBI BANK : एसबीआई बैंक मे खाता है, तो ध्यान दें बडी खुशखबरी SBI वालो की बल्ले बल्ले हो गई

SBI Bank : भारतीय स्टेट बैंक मे अगर आपका खाता है, तो अभी हाल ही मे बैंक ने बहुत बढिया खुशखबरी दी है, जिसके लिए नई स्कीम को लान्च किया गया है वही पासबुक वालो के लिए भी यह बहुत ही बढिया अपडेट हो सकती है, वही आधार कार्ड और बैंक मे बहुत सी योजनाओ के लिए होने वाली परेशानियो को अब खत्म करने की पूरी तैयारी बैंक ने कर ली है, ऐसे मे बडी संख्या मे इस बैंक के खाताधारको को इस पूरे नए अपडेट के बारे मे विस्तार से जानना चाहिए ताकी बैंक मे जाए तो बहुत से काम आपको अब बिना बैंक जाए ही हो जाए।

sbi bank good news today
sbi bank good news today

SBI BANK

SBI ने अपने करोडो ग्राहको के लिए कई खुशखबरी को जारी किया है, जिसमे कुछ नई स्कीमे है तथा अब पासबुक की झंझट भी खत्म हो जाएगी। वही अब केवल आधार नंबर की मदद से विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओ के लिए नामांकन कर सकते है। जैसे की प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना PNJJBY प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना PMSBY अटल पेंशन योजना APY जैसी योजनाओ मे अब आपको निवेश करने के लिए आधार कार्ड नंबर जरुरी होगी और आधार से ही अब आप इस स्कीम का फायदा उठा पाएगे बाकी किसी अन्य दस्तावेज की जरुरत नही पडेगी।

SBI Bank Latest Update

SBI BANK ने अभी हाल ही मे अपने शेयर धारको के लिए के लिए बडा खजाना खोल दिया है, ऐसे मे बैंक का प्रॉफिट 6,450.75 करोड़ रुपये था. जबकि पूरे वित्त वर्ष में बैंक का प्रॉफिट 55.19% बढ़कर 31,676 करोड़ रुपये रहा है। तो वही बैंक अपने शेयर धारको के हर शेयर पर बैंक की ओर से 7.10 रुपये का डिविडेंड मिलेगा। बैक का सबसे बडा मुनाफा ब्याज से हुआ है।

बैंक द्वारा अभी हाल ही मे rbi द्वारा एक बडा ऐलान किया था जिसमे अब SBI के ग्राहक 25 हजार से अधिक बैलेंस वाले खाते पर 5 फ्री ट्रांजेक्शन कर सकते है। वही इससे ज्यादा होने पर अब 10 रुपये ही मात्र चार्ज देना होगा।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे