PM Scheme : सरकार ने किया बडा ऐलान 30 सितंबर से पहले करले ये काम सभी के खातो मे आएंगे पैसे

PM Kishan Samman Nidhi Yojana 2023 : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को लेकर सरकार का बडा ऐलान सभी किसानो के लिए बडी खुशखबरी केंद्र सरकार ने 15वी किस्त का भी ऐलान कर दिया है। लेकिन उससे पहले आपको अपने बैंक मे जाकर या किसी भी CSC सेंटर मे जाकर सम्मान निधि योजना के लाभ के लिए 3 काम करने होंगे वह भी 30 सितंबर से पहले तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के 15वी किस्त के बारे मे पूरी जानकारी देंगे कि कैसे मिलेगा इस बार इस योजना का लाभ कौन करे आवेदन नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

pm scheme 30 september last date
pm scheme 30 september last date

PM Scheme New Update

दोस्तो मोदी सरकार ने अभी हाल ही मे किसानो के लिए एक बहुत ही बडी खुशखबरी का ऐलान कर दिया है। जल्द ही सभी के खातो मे आने वाले है 2000 हजार रूपये मतलब कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना कि 15वी किस्त जारी होने वाली है लेकिन उससे पहले सभी लाभार्थियो को कुछ जरूरे वेरिफिकेशन भी करवाने है तभी जाके आपके खातो मे इस योजना का लाभ मिलेगा। तो ऐसे मे सरकार देश के सभी नागरिको के लिए नई नई योजनाओ का शुभारंभ करती रहती है, लेकिन सरकार सबसे ज्यादा किसानो के लिए बडी योजना लागू किया है।

जिसमे से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना सबसे बडी योजना है, तो ऐसे मे सरकार ने इस पर E-KYC करवाने के लिए कहा है, क्योंकि इस योजना का लाभ अपात्र व्यक्ति भी उठाते है। जिसके लिए सरकार 15वी किस्त आने से पहले सभी को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर मे E-KYC करवाना पडेगा नही तो आप इस योजना का लाभ नही उठा पाएंगे। ऐसे मे इस योजना का लाभ न मिलने के और भी कारण है जैसे आधार नंबर गलत और खाता नंबर गलत इस कारण से भी आपके पैसे अटक सकते है।

PM 30 September Last Date

तो ऐसे मे हम आपको बता दे की सरकार नवंबर-दिसंबर मे 15वी किस्त की धनराशि सभी के खातो मे 2000-2 हजार रूपये भेज देगी। लेकिन 30 सितंबर से पहले यह काम जरूर करवाले नही तो नही मिलेगा लाभ, ऐसे मे मोदी सरकार के इस बडे फैसले से सभी किसानो मे खुशी की लहर दौडगई है, इस योजना का लाभ इस बार उसी को दिया जाएगा जो 30 सितंबर से पहले CSC सेंटर मे जाकर E-KYC करवाएगा। तो ऐसे मे आपको अपना खाता नंबर भी चेक करवाना है ऐर आधार नंबर भी चेक करवाना है, नही तो रूक सकता है आपका पैसा तो सभी किसान ध्यान दे, और जल्द से जल्द करवाए ये काम

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे