Railway Bharti रेलवे मे फिर निकली बम्पर भर्ती 3115 पदो पर भर्ती 10वीं पास के लिए नौकरी का मौका

RRC New Bharti : रेलवे विभाग मे समय समय पर भर्तिया जारी की जाती रहती है, ऐसे मे बडी संख्या मे लोगो को इसका काफी ज्यादा समय से इंतजार रहता है, और रेलवे भर्ती का इंतजार जितने भी लोग कर रहे थे उनके लिए यह बहुत बढिया खबर होगी क्योकी रेलवे मंत्रालय ने 3115 पदो पर भर्ती के लिए नाटिफिकेशन जारी किया गया है, जो भी अभ्यर्थी आरआरसी की इस वैकेंसी में आवेदन करने के इच्छुक है, वह नीचे विस्तृत जानकारी को ध्यान से पढे।

indian railway new bharti
indian railway new bharti

Railway New Bharti

आरआरसी ईस्टर्न रेलवे की इस भर्ती में अप्रेंटिस के कुल 3115 पदों पर भर्ती के लिए नाटिफिकेशन जारी किया है, जिसके लिए 10वीं पास के साथ साथ ITI पास होना जरुरी है, आवदेन की तिथि की शुरुआत 12-09-2023 को नाटिफिकेशन जारी कर दिया जा चुका है, जिसके लिए आवेदन 27 सितम्बर 2023 से जारी होगी 26 अक्टूबर 2023 तक आवेदन किए जाएगे। नीचे रिक्तियो के ब्यौरा के बारे मे विस्तृत जानकारी को आपके ध्यान देना चाहिए।

कुल पद 3115 हैं। ट्रेडवाइज वैकेंसी के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन देख सकते हैं। आगे देखिए डिविजन वाइज वैकेंसी डिटेल्स-

  • हावड़ा डिवीजन 659
  • लिलुआ डिवीजन 612
  • सियालदह डिवीजन 440
  • कांचरापाड़ा कार्यशाला 187
  • मालदा डिवीजन 138
  • आसनसोल डिवीजन 412
  • जमालपुर वर्कशॉप 667

Railway Bharti Eligibility

रेलवे भर्ती के लिए आरआरसी की इस वैकेंसी में 15 साल से 24 वर्ष तक के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।  अभ्यर्थियों को न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं परीक्षा पास होना जरूरी है। साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई ट्रेड सर्टिफिकेट  भी होना चाहिए।  योग्य अभ्यर्थियों का चयन 10वीं परीक्षा के अंकों के आधार पर होगा। आरआरसी अप्रेंटिसशिप के लिए अभ्यर्थियों का चयन बिना किसी परीक्षा के होगा। मेरिट लिस्ट में आने वाले अभ्यर्थियों को ज्वॉइनिंग लेटर ई-मेल से भेजा जाएगा।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे