Raksha Bandhan Alert : रक्षाबंधन बडी चेतावनी इस टाईम को बिल्कुल मत बॉधना राखी भद्रा से बचे सही समय देखलो

Raksha Bandhan Alert : दोस्तो आप सभी को पता है कि हर त्योहार देश मे बडे हर्षउल्लाह के साथ मनाया जाता है। ऐसे ही भई-बहनो वाला त्योहार रक्षा बंधन भी बहुत अच्छे से मनाया जाता है। इस बार रक्षाबंधन 30 या 31 को मनाए लेकिन इस रक्षाबंधन के त्योहार मे सभी को कुछ चीजो को लेकर सावधानिया रखनी पडेगी नही तो आपको काफी दिक्कतो का सामना करना पड सकता है, सही समय एवं तिथि क्या है, इस लेख की मदद से आपको इस रक्षाबंधन के त्योहार मे कुछ चीजो से सावधान रहने के बारे मे पूरी जानकार देंगे, नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

raksha bandhan big alert
raksha bandhan big alert

Raksha Bandhan Alert

दोस्तो आज रक्षाबंधन है और कल भी रक्षाबंधन है, मतलब की 30 और 31 को दोनो दिन सभी बहने अपने भाई को राखी बांधेगी, तो ऐसे मे सभी को दिक्कत इस बात की है कि राखी आज 30 को बांधे य 31 को बांधे सबसे बडी दिक्कत लेकिन मेरा मानना है कि अगर आप कोई भी त्योहार मना रहे है, तो हिन्दु धर्म के अनुसार प्रत्येक त्यौहार को मनाने का एक समय होता जो पत्रा व विद्वानो द्वारा उचित समय एवं तिथि के बारे मे विस्तार से मिल जाएगा।

पंचांग के अनुसार भद्रा की शुरुआत 30 अगस्त को सुबह 10 बजकर 58 मिनट से हो रही है जो कि 31 अगस्त की रात 09 बजकर 01 मिनट तक पर समाप्त हो जाएगी। 

ऐसे मे इस रक्षा बंधन मे सबसे पहले तो आपको ध्यान मे रखना होगा कि किसी भी दुकान से राखी खरीदे तो ये देख कर खरीदे की कही वह चाइनीज राखी तो नही है। चाइनीच राखी नही खरीदनी है। उस पर सरकार रोक भी लगाई है। लेकिन अगर आपने खरीदा तो उससे कई प्रकार के नुकसान हो सकते है। जैसे आपको पता है की जिस धागा का प्रयोग चीन करता है। वह बहुत जहरीली और खतरा से युक्त होती है, अगर आप उसे अपने हांथो मे बांधते है तो आपके साथ दुर्घटना भी हो सकती है। जैसे की वह धागा बहुत ही मजबूत होता है, और अगर कही फस जाए और आप निकाल न पाए तो आपके साथ बडी दुर्घटना हो सकती है। तो ऐसे रखी से दूर रहे, अपने देस के रक्षा सूत्र खरीदे और उसे बंधे।

Raksha Bandhan पर इनसे बचे

दोस्तो ऐसे ही एक सावधानी और है कि आपको पता है कि राखी बांधते समय बहने मिठाई भी खिलाती है। तो कही वह मिठाई आपके लिए खतरा ना बन जाए तो उस पर भी आपको ध्यान देना होगा। जैसे बहुत से दुकानो मे मिलावटी मिठाई बनाते है, अधिक पैसा कमाने के लिए उनको तो पैसा चाहिए। तो लोग 300 रूपए 400 रूपए 500 रूपए किलो मिठाई लाते है लेकिन उन सभी मिठाईयो मे कफी ज्यादा मिलावटी होती है तो ऐसे मिठाई से सावधान रहे नही तो आपको काफी ज्यादा दिक्कते हो सकती है। तो आपको इस त्योहार मे खान-पान को भी लेकर सावधान रहना पडेगा। बसे अच्छा है कि आप अपने ही घरो मे मिठाई बना ले, उसमे कोई भी मिलावटी मही होगी अगर आप थोडा ज्यादा भी खा लेंगे तो नुकसान भी नही करेगा तो ऐसे बजार की मिठाईयो से सावधान रहे।

Follow करें  Click Here