Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

TATA New Car : टाटा ने लान्च की भविष्य की कार एक बार चार्ज के बाद 465 किलोमीटर चलेगी

TATA Nexon EV : टाटा ने अभी हाल ही मे एक ऐसी कार लान्च की है, जिसकी चर्चा काफी लम्बे समय से लोगो द्वारा की जा रही थी ऐसे मे इस कार से भारत मे पर्दा उठाया जा चुका है, इस कार की इतनी ज्यादा डिमांड बढती जा रही है, जिसके बारे मे आप नीचे दिए गए इस खबर से ही लगा सकते है, अगर आप पेट्रोल और डीजल की गाडियो से परेशान आ चुके है तो आपको इस खबर को जरुर ध्यान देना चाहिए तथा यह भी देखना चाहिए की क्यो है, इस कार की सबसे ज्यादा चर्चा भारत मे।

TATA NEW CAR LAUNCH
TATA NEW CAR LAUNCH

TATA Nexon EV

टाटा भारत के लिए सस्ती और टिकाउ गाडिया बनाने के नाम से जानी जाती है, इसी को देखते हुए टाटा ने टाटा नेक्सान कई वर्षो पहले लान्च किया था पर धीरे धीरे इसको अपग्रेड करता गया और अब इलेक्ट्रिक वर्जन मे इसको उतारा गया है, इस कार के कमाल के फीचर्स और अन्य कारो की तुलना मे यह सबसे बेहतर क्यो है।

इस कार को एक बार चार्ज करने पर 465 किलोमीटर की रेंज देगी अर्थात मात्र 56 मिनट मे यह फुल चार्ज भी हो जाएगी पहले इस कार की मुख्य रेंज 325 किमी की रेंज थी जिसकी बैटरी मे कुछ बदलाव कर अब इसकी रेंज मे बढोत्तरी देखी गई है। नेक्सन ईवी की बुकिंग विश्व ईवी दिवस 9 सितंबर 2023 को सुबह 8 बजे से ₹21,000 के अमाउंट के साथ शुरू होगी। कीमतों की घोषणा 14 सितंबर को की जाएगी।

TATA Nexon EV NEWS

इस कार को आधुनिक जमाने की कारो के अनुसार तैयार किया गया है, इस कार से आप किसी अन्य दूसरी कार को भी चार्ज कर सकेगे, इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी में भर-भर के फीचर्स दिए हैं कुछ फीचर्स ऐसे भी है, जो अन्य मँहगी मँहगी कारो मे भी उपलब्ध नही है।

  •  इनमें वही 10.25-इंच फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन यूनिट शामिल हो सकती है।
  • 160 KM अधिकतम स्पीड।
  • 1199 CC का धासु मैनुअल इंजन।
  • इस कार को 8 लाख से 14 लाख के बीच मार्केट मे लान्च किया जा सकता है।
  • प्राइस लान्चिंग डेट 14 सितम्बर।
  • टच-बेस्ड माउंटेड कंट्रोल और बैकलिट पैनल के साथ नए दो-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.