Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

UP NEWS : योगी का बडा ऐलान 40 हजार रुपये पाओ आसानी से पूरे यूपी मे बडा फायदा होगा अब

Gaupalan Yojana 2023 : योगी सरकार का बडा ऐलान पूरे राज्य मे आज से शुरू सरकार ने गो पालको के लिए दि बडी सुविधा। ऐसे मे राज्य के कई ऐसे किसान और गोपालन है। जो यह काम पहले से करते है। लेकिन इसके लिए सकार ने और बडी घोषणा कर दी है। अब देशी गाय की खरीद पर मिलेंगे 40,000 रूपए तो ऐसे मे हम आपको बता दे की इस योजना क लाभ पाने के लिए करना क्या है और कैसे मिलेगा इस योजना का लाभ जाने क्या है योजना। ऐसे मे CM प्रगतिशील पशुपालक प्रोत्साहन योजना के तहत प्रोत्साहन राशि देगी।  तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे इस योजना का लाभ पाने के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP GOPALAN YOJNA START
UP GOPALAN YOJNA START

गोपालन योजना 2023

दोस्तो आज हम एक ऐसे योजना के बारे मे बताने वाले है जो योगी सरकार ने राज्य मे अभी-अभी लागू किए है। और राज्य के सभी लोगो को जानना बहुत ही जरूरी है। क्योंकि इस योजना के तहत आप अपने सारे सपने को पूरा कर सकते है। राज्य मे चल रहे बेरोजगारी को देखते सरकर ने एक योजना चलाई है जिससे लोग अपने सारे सपने को पूरा कर सके, तो अगर आप एक किसान है, तो जरूर से जरूर इस योजना का लाभ उठाए।

आपको बता दू की अगर आप स्वदेशी गायो को खरीदते है या खुद रखते है तो मुख्यमंत्री के इस योजना के अंतर्गत काम करने वाले लोगो के खातो मे सीधे 40 हजार रूपए की धन राशि दी जाएगी. जिसके लिए सरकार ने पूरी तैयारी करली है। तो ऐसे मे हम आपको बता दे की जिन लोगो के पशु अभी हाल ही मे चले लम्पी वाइरस से मरे है। उनको इस योजना का लाभ मिलेगा या तो जो गौशाला मे स्वदेशी गायो के देख रेख करेगा और समय से उनका बिल्ला और टीका करण करेगा या तो जो स्वदेशी गायो को खरीदेगा उनका योगी सरकार 40 हजार रूपए की मदद करेगी ऐसे मे अधिकारियो के जाँच पडताल के बाद इस योजना का लाभ सीधा आपको खातो मे दिया जाएगा।

गोपालन योजना पात्रता

इस योजना के लिए आपके कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज जो आपका लगेगा। सबसे पहले तो आपके पास स्थाई निवास प्रमाण पत्र होना चाहिए और आय प्रमाण पत्र होना चाहिए, राशन कार्ड होना अनिवार्य है. या तो जो इस वाइरस से मरे स्वदेशी गायो की शर्टीफिकेट होना चाहिए जिससे आपको अधिकारियो को एक प्रूफ के रूप मे दिखाने के लिए हो। जससे आपको इस योजना का लाभ मिल सके। तो ऐसे मे हम आपको पूरी जानकारी दे दिए है, की इस योजना का लाब कैसे मिलेगा और क्या करना होगा। तो जो करना चाहते है वह इस काम को कर सकते है। गो  पालन

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.