UP NEWS: उत्तर प्रदेश आज की ताजा खबरे ईद, रिकार्ड, राम नवमी, ट्रेन बंद, कोर्ट अन्य 10 खबरे

UP NEWS : आइए उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं देखिए पहला अपडेट तो ईद के त्यौहार पर आ रहा मंगलवार को कल ईद का चांद नहीं दिखा और इसीलिए अब आने वाले कल 11 अप्रैल को ईद उल फित्र का त्यौहार मनाया जाएगा एक और बड़ी अच्छी खबर यह है ईद पर ताजमहल में मिलेगी फ्री एंट्री सुबह 7:00 से 9:00 बजे तक के लिए आदेश जारी हुआ हालांकि मुख्य मकबरे पर जाने के लिए टिकट देना होगा बाकी ईद पर पर्यटकों को फ्री एंट्री मिलेगी और ईद पर कई राज्यों में बैंक भी बंद रहने वाले हैं तो आप भी अपने कामकाज उस हिसाब से निपटा लें।

UP NEWS 22 DECEMBER TODAY
UP NEWS 22 DECEMBER TODAY

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबरे

चंडीगढ़, सिक्किम, केरल, हिमाचल, वगैरह को छोड़कर बाकी अधिकांश राज्यों में बैंक बंद रहेंगे और आज चैत्र नवरात्रि का दूसरा दिन भी है आज मां ब्रह्मचारिणी की पूजा की जाएगी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को नवरात्रि की शुभकामनाएं दी और हिंदी नववर्ष की बधाई विधी विक्रम संवत 2081 शुरू हो चुका आपको पता होगा।

रामनवमी के त्यौहार पर आपको रामलला का अनोखा करिश्मा देखने को मिलेगा क्योंकि प्रभु श्री राम का सूर्य तिलक का सफल परीक्षण हुआ यह अद्भुत दृश्य देख पाएंगे आप भी देखिए सूर्य तिलक कैसे किया जाएगा इसमें दो बड़े दर्पण का इस्तेमाल किया गया तीन लेंस और विशेष एंगल के जरिए राम मंदिर की तीसरी मंजिल पर लगाए गए इन सभी उपकरणों का ट्रायल पूरा हो चुका है और आने वाली राम नवमी को राम लला का सूर्य तिलक किया जाएगा।

ट्रेन को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गुड्डू मंसूरी गिरफ्तार हुआ रेलवे पुलिस ने कानपुर झांसी हाईवे से गिरफ्तारी की और खबर देखिए आप कोर्ट का एक बड़ा फैसला ₹17 के कैरी बैग के बदले देने होंगे ₹1 लाख जज ने सुनाया यह फैसला दरअसल किसी कंपनी के नाम की कैरी बैग कोई कंपनी अपने ग्राहकों को सामान लाने ले जाने के लिए जो थैली होती है ना वो कीमत पर नहीं बेच सकती क्योंकि यह नियम है थैली के कभी कोई दुकानदार या कंपनी पैसे नहीं ले सकती है।

यूडास पोर्टल में उत्तर प्रदेश को मिला छठवां स्थान और इस रिकॉर्ड से पता चलता है कि योगी सरकार के शासन के कड़े रुख के बाद यूपी में स्कूल शिक्षक प्रोफाइल वगैरह में कई सारे बदलाव हमें देखने को मिले हैं। एक जिले में स्कूलों की टाइमिंग भी बदल चुकी कि हैं गर्मी के कारण शिक्षा विभाग की तरफ से आदेश जारी किया गया है।

उत्तर प्रदेश ताजा समाचार

वाराणसी में शिक्षा विभाग की तरफ से बच्चों को राहत देते हुए स्कूलों की टाइमिंग चेंज की गई है अब कक्षा आठवीं तक के बच्चों का स्कूल 12:30 बजे तक ही चलेगा यह आदेश सभी सरकारी परिषदीय स्कूलों के साथ ही बोर्ड के स्कूलों पर भी लागू होगा अधिकारियों की तरफ से इस संबंध में निर्देश भी जारी किए गए हैं।

उत्तर प्रदेश में एनडीए को 77 सीटें मिल सकती है टाइम्स नाउ का सर्वे कहता है 74 से 78 सीटें मिलने की उम्मीद है जबकि इंडिया टुडे मूड ऑफ नेशन के सर्वे में भी बीजेपी को बेहतर से ज्यादा सीटें मिलती दिखाई दे रही है।

अतीक के परिवार पर भी बड़ी चोट की तैयारी है ईद के बाद करोड़ों के आलीशान घर पर चलेगा बुलडोजर दरअसल अतीक अहमद के परिवार ने प्रयागराज में वक्फ बोर्ड की 70 करोड़ की प्रॉपर्टी हड़प कर उस पर इमारत खड़ी की थी लेकिन अब यूपी पुलिस उस पर कार्यवाई करेगी।

काशी विश्वनाथ मंदिर गर्भगृह में पुजारियों की तरह अब पुलिस वाले भी धोती पहनेंगे आखिर पुलिस कमिश्नर की तरफ से यह आदेश क्यों दिया गया तो समझिए जरा इसके पीछे बड़ी वजह है अब काशी विश्वनाथ आम में नो टच पॉलिसी लागू हो चुकी है यानी कोई किसी को छू नहीं पाएगा आप मंदिर परिसर में किन्हीं जगहों को भी नहीं छू पाएंगे और अब गर्भ गृह में पुजारी की वेशभूषा में पुलिस कर्मी भी तैनात रहेंगे ताकि असामाजिक तत्त्वों को रोका जा सके।

गर्मी में विद्यार्थियों को भी राहत मिलेगी क्योंकि विद्युतीकरण से हाथरस के तकरीबन 17 परिषदीय स्कूल विद्यालय रोशन होंगे यहां बिजली पहुंचाई जाएगी और खबर है सीएम यूगी के ड्रीम प्रोजेक्ट ताल बाजार का विवाद बढा जीडीए के नाम पर व्यापारियों को ठग रहा डेवलपर दुकानदार नाराज होकर बोले कि अफसर बातें नहीं सुन रहे हैं।

लखनऊ में फुट ओवर ब्रिज की मरमत के कारण प्रभावित रहेगी ट्रेन 11 से 13 अप्रैल तक रेलवे ने ब्लॉक किया।लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा कार्यालय बरेली में बैठक हुई आईटी और सोशल मीडिया सेल की टीम की जिम्मेदारी तय की गई बूथ मैनेजमेंट मजबूत करने के निर्देश भी दिए हैं।

नोएडा में तीन गाड़ियों से पकड़ा गया लगभग 12 लाख कैश आय के विभाग को जानकारी दी गई धनराशि का नहीं दे सके हिसाब वहीं देखिए राम नवमी पर नौ दिवसीय राम कथा के आयोजन की शुरुआत हो चुकी है अयोध्या में देवेंद्र प्रसाद आचार्य ने कहा कि राम से बड़ा राम का नाम है सुमिरन से मनुष्य का होता है जनकल्याण।

ग्रेटर नोएडा के कासना थाने में भी आग लग गई 24 मोटरसाइकिल और कोतवाल का दफ्तर भी जलकर राख हुआ ट्रांसफॉर्मर से लगी थी आग और खबर देखिए आगरा में भी लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा एक्शन लिया गया 4500 लोगों को पाबंद किया गया 11 लोगों को तो जिला बदर किया गया बड़े क्रिमिनल पर पुलिस अब जल्द कार्यवाही करेगी चलिए खबर है बीएचयू में पहली बार डिजिटल एक्सरे की सुविधा शुरू हुई रिमोट से होगा ऑपरेट जांच में आसानी और 5 मिनट में मिलेगी रिपोर्ट।

उत्तर प्रदेश 112 ने कानपुर पुलिस कमिश्नरेट को 19 नई तकनीकी गाड़ियां दी नई तकनीकी 11 कार एवं आठ बाइक कानपुर को मिली जनता को पुलिस का लगातार सहयोग मिलता रहा।

कन्नौज में देखिए किसानों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा घंटों इंतजार करने के बाद भी फसलों का बीज नहीं मिल रहा आधार कार्ड जमा कराने के बाद कर्मचारी अभद्रता कर रहे हैं किसानों ने हंगामा भी किया खबर है गोरखपुर ट्रिपल एम यूटी में बनेगी 50 स्मार्ट क्लासेस पायलट प्रोजेक्ट के तहत नौ का निर्माण शुरू हुआ सात सदस्य कमेटी करेगी सुविधाओं की समीक्षा।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.