Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर योगी का ऐलान हाई अलर्ट, नया नियम यूपी वाले ध्यान दें

उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबरो एवं आज के मुख्य समाचारो पर एक बार हम फिर से नजर डालते है। योगी सरकार के 5 बडे महत्वपूर्ण ऐलान। प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर सरकार का बडा नियम, किसानो को मिली राहत, मौसम विभाग की तरफ से हाई-अलर्ट बेरोजगारो को लेकर सरकार का बडा ऐलान इतने लाख युवाओ को मिलेगा रोजगार तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचार एवं ऐलानो के बारे मे पूरी जाानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP BIG NEWS TODAY
UP BIG NEWS TODAY

आज सावन के पहले सोमवार की सभी लोगो को हार्दिक शुभकामनाए इस दिन हमे भोले संकर भगवान की पूजा आराधना करना चाहिए।

UP NEWS

उत्तर प्रदेश की सबसे बडी खबर प्रदेश मे बिजली गिरने और बारिश के कारण हुए हादसो मे34 लोग मरे सीएम योगी ने व्यक्त किया शोक। और साथ ही सहायता राशी देने का ऐलान किया, साथ ही कहा है की घायलो का तत्काल उपचार करवाया जाए।

232.21 करोड से बनेगा नाथ नगरी कॉरिडोर, यूपी शासन को भेजा प्रस्ताव तो योगी सरकार ने यह प्लान तैयार कर लिया है। योगी सरकार ने सभी यूपी वासियो को जल्द ही बहुत बडा तोहफा देने वाले है। अब क्रूज और हाउसबोट का आनंद ले सकेंगे अयोध्यावासी, जल्द मिलेगा योगी सरकार का तोहफा।

योगी सरकार की पहल जल जीवन मिशन मे काम कर रही कम्पनियां अपने CSR फंड से बदलेंगे स्कूलो के हालात, योगी सरकार ने गांव की लाईट से लेकर पानी स्कूलो स्वस्थ्य रोजगार शिक्षा और सामाजिक जीवन को बेहतर बनाने की दिशा मे काम कर रही है। और ऐसे कई योजनाओ के लिए की बडी घोषणा। जिससे आम लोगो का भी होगा फायदा।

नवंबर मे होगा योगी सरकार 2.0 का पहला कृषि कुंभ, प्रधानमंत्री मोदी कर सकते है उद्घाटन, कृषि कुंभ किसानो के साथ खेतीबाडी को केंद्र मे रखकर उपकरण बनाने वाली कंपनियो के लिए भी एक बेहतरीन अवसर साबित होगा।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

यूपी मे PM आवेस योजना – ग्रामीण के तहत अब तक इतने लाख आवास किए गए आवंटितप्रदेश मे 2016-17 से अब तक 34.72 लाख आवास आवंटित किए गए है। आवास प्लस की सूची से लक्ष्य प्राप्त करने वाला उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बना।

इस वर्ष भारतीय शतरंज लीग का होगा आयोजन AICF की आम सभा मे लिया गया फैसला खेल के विकास के लिए मिलेगे 7 लाख रूपए। प्रयागराज मे तालाबी रकबे मे मकान बनाना बना घातक हाईकोर्ट के आदेश पर तहसील प्रशासन ने ध्वस्त किए 17 मकान 160 मकान मालिको को जारी है नोटिस।

चित्रकूट मे 228 करोड से बनेगा बांध जमीन अधिग्रहण और मुआवजा देने की प्रक्रिया शुरू मंदाकिनी मे समय-समय पर छोडा जाएगा पानी। बिजनौर मे कांवड यात्रा को लेकर रूट डायवर्जन लागू 9 से 17 जुलाई तक जारी रहेगा डायवर्जन, रास्ते मे रूके कांवडियो से पुलिस अधिकारीयो ने बात की।

यूपी मे 14 जुलाई तक झमाझम बारिश का अलर्ट उत्तर प्रदेश के इन जिलो मे बरसेंगे बादल, यूपी के कई इलाको मे वर्षा जारी 40 शहरो मे मूसलाधार बारिश की चेतावनी 8 जिलो मे तो रेड अलर्ट। सावधान रहे घर से ना निकले, भारी बारिश को लेकर जारी हुए यलो अलर्ट UP के इन जिलो के स्कूलो मे 10 जुलाई को रहेगी छुट्टी। यूपी मे आफत की बारिश।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.