UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर 11 लाख देगी सरकार यूपी वाले सभी लोग तुरन्त ध्यान दे

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है। योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान। आज योगी सरकार ने कैबिनेट की बैठक मे आम लोगो के लिए की बडे फैसले लिए है और योजनाओ मे भी उत्तर प्रदेश के लोगो को बडी सौगात दी है। बेरोजगारो के लिए सरकारी नौकरी निकालने के आदेश जारी। इन लोगो को योगी सरकार देगी 11-11 लाख रूपये की धनराशि। उत्तर प्रदेश मे बिजली की होगी समस्या, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 31 JULY TODAY
UP NEWS 31 JULY TODAY

UP NEWS

उत्तर प्रदेश में 8 लाख शिक्षकों ने बढ़ाई सरकार की मुश्किलें चुनाव से पहले आंदोलन किया, बिगाड़ा पूरा समीकरण पुरानी पेंशन समेत तमाम मांगों पर अडे शिक्षक। अगली बड़ी खबर माता-पिता का ख्याल ना रखने पर प्रॉपर्टी से बेदखल होंगे बच्चे नया कानून ला रही है योगी सरकार बुजुर्ग मां-बाप को सताने वाली संताने संपत्ति से होगी बेदखल कैबिनेट की बैठक मे फैसला।
कैबिनेट की बैठक में एक और बड़ा फैसला लिया गया है, कि अब सरकारी डॉक्टर 62 नही 65 वर्ष की उम्र में होंगे रिटायर उत्तर प्रदेश सरकार ने कैबिनेट की बैठक में बहुत ही बड़ा ऐलान कर दिया है, आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान उत्तर प्रदेश में 1 करोड़ युवाओं को देंगे रोजगार अब तक दी 6 लाख नौकरियां उत्तर प्रदेश में एक करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे योगी सरकार कैबिनेट की बैठक में कर दिया बड़ा ऐलान।
कैबिनेट की बैठक में एक और बहुत ही बड़ा फैसला लिया गया है, कि अब उत्तर प्रदेश की सड़क सुविधाओं के मामले में देगी विदेशों को टक्कर 500 करोड रुपए के प्रोजेक्ट को कैबिनेट ने दी मंजूरी। उत्तर प्रदेश के स्कूलों और मदरसो में पढ़ाया जाएगा एआई का पाठ 6 से 8 तक विद्यार्थियों के लिए तैयार किया गया सिलेबस अब मदरसो व माध्यमिक स्कूलों में कक्षा 9 से इंटरमीडिएट तक के विद्यार्थियों को भी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बारे में पढ़ाया जाएगा।
एक और बहुत अहम फैसला लिया गया है उत्तर प्रदेश पुलिस कर्मियों के लिए पुलिस कर्मियों की छुट्टी से जुड़ी बड़ी खबर डीजीपी ने जारी किया नया आदेश 15 अक्टूबर से 20 नवंबर तक पुलिसकर्मियों के अवकाश पर लगेगा रोक त्योहार को लेकर लिया गया बड़ा फैसला डीजीपी ने कहा केवल विशेष परिस्थितियों में ही मिलेगा अवकाश सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश।
उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के 24473 और सहायिका के 26007 खाली पड़े पदों को जल्द ही भरे जाएंगे इसके लिए योगी सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान। बेरोजगारों के लिए बड़े खुशखबरी शहर में लगेगा रोजगार मेला फ्लिपकार्ट सहित कई कंपनियां लेगी हिस्सा झांसी क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय झांसी में 11 अक्टूबर को सुबह 10:00 बजे से रोजगार मेला में करियर काउंसलिंग का आयोजन करेगा।
प्राथमिक विद्यालयों के दो लाख अध्यापकों को मिलेंगे टैबलेट राज्य परियोजना निदेशक ने सभी बीएसए को लिखा पत्र 75 जिलों की लिस्ट हुई जारी जल्द ही स्कूलों में आधुनिक तकनीक बढ़ाने के लिए योगी सरकार ने यह प्लान बनाया है। उत्तर प्रदेश के सेफ सिटी परियोजना के लिए 550 थानो की 1100 महिला बीट आरक्षियो को दी जाएगी पिंक स्कूटी जिससे उनको कही जाना हो या किसी की समस्या हो तो वह तुरंत पहुंचे।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

उत्तर प्रदेश के लोगों को इस योजना के तहत योगी सरकार देने जा रही है 11-11 लख रुपए ऑनलाइन होगा आवेदन इस तारीख तक करें अप्लाई कला एवं संस्कृति कृषि उद्यमिता कौशल विकास विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी साहित्य शिक्षा खेल समाज सेवक पर्यावरण महिला सशक्तिकरण व ग्राम विकास के क्षेत्र में देश व विदेश में प्रदेश का नाम रोशन करने वाले उत्तर प्रदेश के मूल निवासी इस सम्मान के लिए आवेदन कर सकेंगे आवेदन के लिए ऑनलाइन व ऑफलाइन सुविधा प्रदान की गई है 10 नवंबर तक इस योजना में आवेदन कर सकते हैं।
सिक्किम राज्य की बाढ़ ने बढाई उत्तर प्रदेश में बिजली की कीमत उत्तर प्रदेश के 58000 गांव को अब 1 घंटे कम मिलेगी बिजली 200 मेगा वाट की सप्लाई प्रभावित हुई है सिक्किम की बाढ की वजह से।
रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी झांसी लखनऊ इंटरसिटी को मिली 16 नई बोगियां अब नहीं होगी लेट। रेल यात्रियों के लिए एक और बड़ी खबर वाराणसी जौनपुर के बीच ब्लॉक के चलते अगले हफ्ते अयोध्या लखनऊ से गुजरने वाली कई ट्रेनों का मार्ग बदल जाएगा सद्भावना बेगमपुरा समेत इन 12 ट्रेनों का बदलेगा रूट यात्रियों की बढ़ेगी मुश्किले।
एक और बड़ी खुशखबरी नवंबर के शुभ मुहूर्त मे करें शादी, सीएम सामूहिक विवाह योजना के तहत मिलेंगे 51 हजार रुपए का लाभ ऑनलाइन करें आवेदन, सरकार ने एक और बहुत ही बड़ा फैसला किया है सड़क हादसे में मिलेंगे 5 लाख का मुआवजा कैबिनेट की बैठक में लगेंगे इन बड़े प्रस्ताव पर मुहर सड़क दुर्घटना जांच योजना को लॉन्च किया है योगी सरकार ने सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने पर 5 लाख का मुआवजा दिया जाएगा। पर सेट दुर्घटना में बशर्ते वाहन चालक की गलती साबित ना हो जिसमें यात्री यात्रा कर रहे थे।
उत्तर प्रदेश के किसान हो जाए सावधान अगर जलाई पराली तो देना होगा भारी जुर्माना 15 हजार तक जुर्माना देना पड सकता है।
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.