UP NEWS: उत्तर प्रदेश बडी खबरे चुनाव, इलेक्ट्रिक बस, बिजली बिल माफ, एथेनाल पेट्रोल अन्य खबरे

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं देखिए मुख्यमंत्री योग्य आदित्यनाथ आज बरेली की बहेड़ी में जनसभा का आयोजन करेंगे पिल्ली भीत लोकसभा में आता ये क्षेत्र 19 अप्रैल को यहां वोटिंग भी होनी है गृहम मंत्री अमित साह भी आज यूपी नोएडा आएंगे भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगेंगे एक घंटे तक रूट डायवर्जेंट भी रहेगा और देखिए चुनाव प्रचार की उल्टी गिनती शुरू हुई आज हल्द्वानी में भी गर जेंगे सीएम योगी प्रियंका गांधी भी दो जगहों पर जनसभा करेगी।

UP NEWS 13 APRIL TODAY
UP NEWS 13 APRIL TODAY

उत्तर प्रदेश बडी खबरे

सीएम योगी ने बढ़ाई चुनावी गर्मी विधानसभा चुनाव के बाद अब आम चुनाव में भी गर्मी बना मुद्दा मेरठ में बोले माफियाओं की पेंट गीली हो रही है सीएम योगी ने कहा कि आज कोई भी माफिया हो जेल में है या तो या तो कोई जहन्नुम में है दंगा करने वालों को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि उल्टा लटका कर नीचे मिर्च का छोका लगा देते हैं विपक्ष पर भी गर्ज सीएम योगी तीखा भाषण दिया बोले सहारनपुर को बना दिया था मजहबी उन्माद का केंद्र अब नहीं होता पलायन और बताया जा रहा है कि यूपी में 80 सीटें जीतने में ट्रंप कार्ड साबित होंगे।

किसान भाई लोग भी योगी सरकार ने किसानों को भी साधने के लिए एक खास प्लान बनाया है हाल ही में आपको बताऊंगा प्रदेश के निजी नलकूपों का किसानों का बिजली बिल माफ किया इसके अलावा गन्ना किसानों को भी मजबूती देने के लिए मुख्यमंत्री योग आदित्यनाथ ने चीनी मिलों से गन्ना किसानों का समय पर भुगतान कराने की भी पर्याप्त व्यवस्थाएं की है।

इसके अलावा प्रदेश में तकरीबन ढाई करोड़ से भी ज्यादा किसानों को सम्मान निधि योजना का लाभ मिला और उस किस्त को भी इस साल बढ़ाने का प्लान कर रही है केंद्र सरकार तो इस तरह से किसान भाई लोग भी यूपी सरकार को फिर से योगी सरकार के रूप में देखने के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।

इस रामनवमी पर रामलला अपना जन्मदिन भी भव्य मंदिर में मनाएंगे वोट बैंक के चलते विपक्षी करते रहे विरोध वैसे दोस्तों रामनवमी पर एक अच्छी खबर आ रही प्रदेशवासियों के लिए सुबह 5:00 बजे से ही रामलला के दर्शन शुरू हो जाएंगे इस बार राम नवमी पर रेशम से बने पीले रंग के खास वस्त्र धारण करेंगे प्रभु श्री राम दोपहर 12:00 बजे होगा भगवान राम का जन्म और इस बार खास तैयारी भी की जा रही है राम नवमी पर सूरज की किरणें राम मंदिर में विराजमान भगवान श्री राम लला के ललाट पर अभिषेक करेगी।

सीएसए एवं ड्रोन आचार्य उड़ान के मध्य हुआ एमओयू साइन किसानों को ड्रोन खेती के लिए दी जाएगी ट्रेनिंग विश्वविद्यालय देगा ड्रोन पायलट का लाइसेंस कानपुर से इसकी शुरुआत होने जा रही है यूपी में अब ड्रोन से होगी खेती ट्रेनिंग के बाद किसानों और युवाओं को कानपुर से सर्टिफिकेट भी लेना होगा।

किसानों की बात हो ही रही है दोस्तों तो मौसम समाचार पर भी आपको खबर बता दूं यूपी के 23 जिलों में अगले कुछ घंटों में आधी तूफान बारिश और ओले गिरने की भी चेतावनी है वैसे तो आजकल मौसम बिगड़ा हुआ बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश समय देश के 14 राज्यों में बारिश की संभावना है दिल्ली में भी 6 डिग्री तक पारा गिर सकता है।

अब डिजिटल हाजरी नहीं लगवाने पर शिक्षकों का रुकेगा वेतन नौकरी पर भी लटकेगी तलवार नया आदेश जारी हुआ उत्तर प्रदेश में अब सभी टीचर्स को स्कूलों में टैबलेट के जरिए ऐप पर आधारित फिंगरप्रिंट बायोमेट्रिक अटेंडेंस लगाना जरूरी होगा।

सीएम योगी ने नाराज राजपूतों को भी संदेश दिया और कहा कि महाराणा प्रताप की लड़ाई सत्ता के लिए नहीं थी उत्तर प्रदेश में भाजपा को लगातार राजपूत विरोध का सामना करना पड़ा है क्योंकि गुजरात से शुरू हुआ यह विवाद अब यूपी में भाजपा को भी परेशान कर रहा है और इस बीच सीएम योगी ने खुद राजपूतों को मनाने की कोशिश की है अपने भाषण के जरिए वहीं सहारनपुर में देखिए सीएम योगी बोले की पहले तहा पर लगता था कर्फ्यू लेकिन अब धूम धड़ाके से निकलती है कावड़ यात्रा।

इलेक्ट्रिक बस के लिए कानपुर में बनेंगे तीन चार्जिंग स्टेशन 100 और इलेक्ट्रिक बसें कानपुर को मिलने वाली हैं भौती और नौबस्ता में जमीन भी देखी जा रही है इन स्टेशन को बनाने के लिए।

अमरोहा में इमाम के फर्जी आधार कार्ड और पैन कार्ड किए गए तैयार जमीनों की खरीद पक्त में इनका इस्तेमाल हुआ अब जांच भी की जाएगी बिजली अलर्ट को लेकर खबर आ रही है लखनऊ मुंसी पुलिया और हुसैनगंज में आज विद्युत आपूर्ति वादित रहेगी सुबह 9:00 से शाम 5:00 बजे तक बिजली कटौती रहेगी जरजर तार और पोल बदलने के चलते बिजली विभाग की तरफ से ये फैसला लिया गया।

कानपुर में साल 2025 तक पेट्रोल में 20% एथेनाल मिश्रण प्राप्त करने का लक्ष्य तय किया गया गन्ने के मुकाबले चकदार से इथेनॉल ज्यादा मात्रा में बना सकते हैं इस पर भी विचार हुआ खेल समाचार से खबर है लखनऊ में होम ग्राउंड पर दिल्ली ने लखनऊ को हरा दिया इकाना स्टेडियम में बजा दिल धड़काए सिटी बजाए का गाना भी फैंस ने चियर्स भी किया।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.