UP NEWS : उत्तर प्रदेश बहुत बडी खबर यूपी वालो की बल्ले बल्ले योगी ने खुश कर दिया

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है. योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह को लेकर बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में बिजली, सड़क, रेलवे, बस, स्कूल, कोचिंग, विश्वकर्मा योजना, वा प्ले ग्राउंड, और उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार, उत्तर प्रदेश से सभी जुड़े ऐलानो एवं मुख्य समाचारों के बारे में पूरी जानकारी नीचे दिए हैं नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पर है।

UTTAR PRADESH UP NEWS
UTTAR PRADESH UP NEWS

UP NEWS

आज की बड़ी खबर योगी सरकार के अफसर करेंगे 1000 निर्धन कन्याओं का कन्यादान मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत बरेली में निर्धन कन्याओं का विवाह धूमधाम से बाजे गाने के साथ कराया जाएगा 15 दिसंबर की सुबह 9:00 बजे बरेली क्लब के मैदान पर परिवार सामूहिक विवाह में प्रतिभा करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 और 18 दिसंबर को वाराणसी में रहेंगे. अयोध्या पहुंचे PWD के मंत्री जितिन प्रसाद और मंत्री बृजेश सिंह राम लला के प्राण प्रतिष्ठा से पहले सभी कार्यों को पूर्ण करने के अधिकारियों को दिए निर्देश माघ मेला भूमि आवंटन 21 दिसंबर से शुरू होगा प्रयागराज में साधु संतो सहित अन्य संस्थाओं को जगह दी जाएगी।

बड़ी खबर है दिल्ली एक्सप्रेसवे से लिंक होगा गंगा एक्सप्रेसवे इन शहरों को मिलेगी रफ्तार योगी आदित्यनाथ द्वारा एक नया प्लान बनाया गया है दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे का पांचवा चरण भोजपुर से हापुड़ रोड को कनेक्ट करेगा इससे कई शहरो को कनेक्टिविटी मिलेगी. एक और बड़ी खबर अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर होगा गोमती नगर रेलवे स्टेशन तैयार किया गया पूरा प्रस्ताव।

बाराबंकी में रोडवेज बस में लगी आग यात्रियों ने खिड़की से कूद कर बचाई अपनी जान 2 घंटे में फायर ब्रिगेड ने पाया काबू अकबरपुर से 60 यात्रियों को लेकर जा रही थी कानपुर। एक और बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में अब बेटियां रात 8:00 बजे के बाद भी कोचिंग संस्थानों में पढ़ाई कर सकेंगे हाल ही में योगी सरकार ने यह आदेश जारी किया था कि 8:00 बजे के बाद कोई भी बेटियां कोचिंग नहीं जाएंगी लेकिन योगी सरकार ने अपना आदेश वापस ले लिया है. कोचिंग भी 8:00 बजे के बाद चल सकेंगे और बेटियॉ जा भी सकेंगी 8:00 बजे के बाद।

उत्तर प्रदेश बहुत बडी खबर

उत्तर प्रदेश के इन जिलों की मलिन बस्तियों का होगा कायाकल्प योगी सरकार ने जारी की 24.67 करोड़ की धन राशि इन विकास कार्य में विभिन्न प्रकार के मार्गो गलियों दीवारों के निर्माण व मरम्मत समेत अन्य अवसरंचनाओ की निर्माण प्रक्रिया को भी पूर्ण किया जाएगा यह निर्माण कहां-कहां पर होंगे अल्प विकसित हुआ मलिन बस्ती विकास योजना के तहत महाराजगंज अलीगंज लखीमपुर खीरी बस्ती कन्नौज वाराणसी गोरखपुर लखनऊ आगरा और बाराबंकी के विभिन्न क्षेत्रों में 229 विकास कार्य कराए जाएंगे।

बड़ी खबर पीएम विश्वकर्म योजना के तहत लाभारथियों के सत्यापन में तेजी ला रही योगी सरकार इन्हें मिलेगा इस योजना का लाभ. डिजिटल ट्रांजेक्शन के जरिए लोन चुकाने वाले और 15 दिन की एडवांस ट्रेनिंग लेने वाले लाभार्थी 2 लाख के दूसरे लोन के लिए आवेदन करने योग्य होंगे टूल किट खरीद के लिए 15000 रुपए की राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

उत्तर प्रदेश में बनेगी 1142 नई सड़के जल्द शुरू होगा काम योगी सरकार ने प्रस्तावों को हरी झंडी दे दी है, प्रदेश में जहां-जहां भी सड़के टूटी-फूटी है गड्ढे हैं उनको जल्द ही नवीनीकरण काम शुरू होगा।

प्ले स्कूल के तर्ज पर बनेंगे 244 नए आंगनबाड़ी केंद्र बुलंदशहर में बच्चों को मिलेगी बेहतर सुविधाएं 12 लाख रुपये एक केंद्र पर होंगे खर्च यूपी सरकार को हाई कोर्ट ने दिया आदेश। बड़ी खबर छात्रों की महीने में एक बार और शिक्षकों की रोज वालों की बायोमेट्रिक हाजिरी निर्देश जारी।

उत्तर प्रदेश मौसम समाचार- उत्तर भारत में बढ़ रहे कड़ाके की ठंड के बीच इन 11 राज्यों में होने जा रहे भारी बारिश- हिमालय यह पश्चिम बंगाल सिक्किम अरुणाचल प्रदेश नगालैंड मणिपुर मिजोरम त्रिपुरा असम और मेघालय में तेज बारिश होने का अलर्ट यूपी में कोहरे को लेकर IMD ने 48 घंटे का जारी किया येलो अलार्ट शीत लहर से बढ़ेगी गलन जाने अपने जिले के मौसम का हाल।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.