UP NEWS : उत्तर प्रदेश बहुत बडी खबर यूपी वाले तुरन्त ध्यान दें UP Breaking NEWS

उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों व सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान, तथा प्रदेश मे आज की बडी घटनाओ और योगी सरकार द्वारा जारी की जाने वाले योजनाओ और नियमो को यहॉ पर प्रस्तुत किया गया है, आप अगर प्रदेश के निवासी है, तो आपको इस खबर को ध्यान देना आवश्यक है।

UTTAR PRADESH UP NEWS
UTTAR PRADESH UP NEWS

UP NEWS

आज की बड़ी खबर 67वीं राष्ट्रीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता का लखनऊ में होगा आयोजन देश भर के 14 वर्ष तक के खिलाड़ियों का लगेगा जमावड़ा 16 दिसंबर को सीएम योगी करेंगे प्रतियोगिता का शुभारंभ। योगी सरकार का वादा है कि 2024 से पहले 30 करोड़ की परियोजनाएं होगी पूरी योगी देंगे दो खास उपहार गोरखपुर में टूरिज्म और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर को मिलेगी नई ऊंचाई कल करेंगे उद्घाटन।

बडी खबर 16 दिसंबर से खरमास की शुरुआत होगी शादी विवाह पर लगा विराम अब अगले महीने बैंड बाजा बारात 16 दिसंबर से कोई मंगल कार्यक्रम नहीं होंगे अब अगले साल 15 जनवरी को मकर संक्रांति से मांगलिक कार्यक्रम शुरू होंगे।

रायबरेली में सामूहिक विवाह कार्यक्रम आज 304 जोड़ी लेंगे सात फेरे कार्यक्रम में जिला प्रशासन के जिम्मेदारों की लगाई गई ड्यूटी, में कम सामूहिक विवाह का आयोजन 152 हिंदू जोड़ो की धार्मिक रीति रिवाज से हुई शादी 17 का कराया गया निकाह ।

बड़ी खबर गोरखपुर में 3.4 0 लाख लोगों ने तोड़ा ट्रैफिक नियम 11 महीने में काटे गए 44.9 करोड़ का चालान जमा हुआ सिर्फ 3.63 करोड रुपए इंस्टीट्यूट आफ एग्रीकल्चर एंड टेक्नोलॉजी यूपीएमआरसी की टीम करेगी सजावट।

चुकाने होंगे महज इतने रुपए वर्षगांठ तो इसके लिए आपको ₹500 खर्च करने होंगे बड़ी खबर 6 जनवरी से 299 में कीजिए अयोध्या दिल्ली का सफर श्री राम एयरपोर्ट को मिला उड़ान शुरू करने का लाइसेंस 30 दिसंबर को उतरेगी उद्घाटन फ्लाइट भारतीय किसान सेवा के पदाधिकारी लखनऊ और अयोध्या से चलेगी एक और बंदे भारत एक्सप्रेस यात्रियों के लिए आसान होगा सफर करना 8 बोगियो वाली इस ट्रेन के लिए रेलवे बोर्ड समय सारणी भी तैयार कर रहा है अयोध्या के बाद उत्तर प्रदेश के एक और शहर प्रयागराज दिल्ली के बीच में अयोध्या के बाद अब यूपी की एक और शहर को मिली बंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात।

अगली बड़ी खबर है बरेली रीजन में जल्द शुरू होगी 122 गांव तक रोडवेज बस सेवा टीम ने सर्वे कर रिपोर्ट मुख्यालय भेजी इंडियन स्वच्छता लीग अवार्ड 2023 में गोरखपुर को मिले दो पुरस्कार दो अक्टूबर से 15 सितंबर तक 15 नगर निगमो में हुआ था कंपटीशन।

गाजियाबाद नोएडा में सीएनजी के बढे दाम प्रति किलो 1 की वृद्धि 20 दिन में दूसरी बार महंगाई की मार। लखनऊ में तहसीलदार ने दो जन सेवा केंद्र को किया सील सदर तहसीलदार ने प्रमाण पत्र बनवाने में बढ़ती जा रही अनियमिताओं को रंगे हाथ पकड़ा।

बड़ी खबर स्मार्ट मीटर का खर्च ए आर आर में शामिल करने के खिलाफ आयोग में प्रस्ताव उपभोक्ताओं को ही उठाना पड़ेगा बोझ उत्तर प्रदेश के स्कूल कॉलेज व खेती की बिजली में 30 फ़ीसदी बचत घरेलू बिजली बचाने की यह है उपाय गोरखपुर में 205 सेट सेंट्रो पर होगी।

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं डीआईओएस कार्यालय ने बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड की स्कूलों की फाइनल लिस्ट उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती को लेकर नई नियमावली जारी ऐसी होगी नियुक्ति हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी में लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से होगी शिक्षकों की भर्ती हाल ही में सरकार की ओर से शिक्षकों की भर्ती के लिए नया शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन को मंजूरी दी गई थी इसमें परीक्षा के 90 फ़ीसदी और इंटरव्यू के 10 फ़ीसदी अंक शामिल होंगे और शिक्षामित्र की समस्याओं के समाधान के लिए बैठक।

20 दिसंबर के बाद कहां तक पहुंची एग्जाम उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा 2024 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है आवेदन 1 जनवरी से होगा और एग्जाम 16 मार्च से बदलते मौसम में बड़ी टीवी मरीजों की संख्या 1 महीने में टीवी अस्पताल में मरीजों की संख्या दोगुनी खांसी के साथ खून आने की समस्या सावधान रहिए।

उत्तर प्रदेश मौसम समाचार मौसम का बदलेगा मिजाज 72 घंटे बाद होगा सक्रिय पड़ेगी कड़ाके की ठंड पहाड़ों पर हो रही है जबरदस्त बर्फबारी यूपी में इन इलाकों में कड़ाके की ठंड के लिए करना होगा उनकी कर यूपी में अब दिन में भी जाने वाला है कोहरा कड़के वाली ठंड के लिए हो जाए तैयार

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।

Leave a Comment