Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

UP NEWS : उत्तर प्रदेश मे सीएम योगी का बहुत बडा ऐलान पूरा यूपी खुशी से उछल पडेगा खबर देखलो पहले

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है, योगी सरकार के स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य मे राज्य के लिए किए 5 सबसे बडे ऐलान, योगी सरकार ने 1 करोड बेरोजगारो को सरकारी नौकरी व रोजगार का किया ऐलान, सरकारी अस्पतालो से लेकर कर दिए बडे ऐलान योजनाओ से आई बडी खबर जो सभी प्रदेश वासियो को जानना बहुत ही जरूरी है, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारो व घोषणाओ के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP BIG NEWS TODAY
UP BIG NEWS TODAY

UP NEWS

योगी ने किया झंंडारोहण, हेलिकॉप्टर से पुष्पवर्षा 52 सेकेंड के लिए थमा लखनऊ, गोरखपुर मे रविकिशन ने छात्राओ के साथ किया डांस, CM योगी ने स्वतंत्रता दिवस पर विधानभवन पर किया ध्वजारोहण कहा- UP से होकर जाता है नए और विकसित भारत का रास्ता, मुख्यमंत्री ने कहा की जिस भारत की आत्मा प्रदेश मे बसती है हम उस प्रदेश के वासी है, ध्वजारोहण के बाद बोले CM योगी।
इस स्वतंत्रता दिवस पर उत्तर प्रदेश मे रोपे गए 5.95 करोड पौधे, CM योगी ने की वृहद पौधारोपण अभियान की शुरूआत। स्वतंत्रता दिवस मे योगी सरकार ने एक और बडा ऐलान कर दिया, राज्य मे एक करोड लोगो को नौकरी और रोजगारद देगी। प्रदेश मे खूब धूम-धाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस स्कूलो मे बच्चो मे प्रस्तुत किए रंगारंग कार्यक्रम, शहीदो को किया गया नमन।
योगी सरकार ने दूसरो की मदद के लिए UP 112 पर कॉल करने वाले 63 नागरिको को किया सम्मान, उत्तर प्रदेश मे बदला मिड डे मील का मेन्यू अब हर दिन मिलेगी सब्जी, हफ्ते मे चार दिन मिलेगा दालयुक्त भोजन, श्री अन्न योजना को बढावा अब बच्चो को परोसा जाएगा मोटा अनाज हर शुक्रवार को मिलेगा बाजरे की खिचडी।
CM योगी का बडा निर्देश आज से CHC-PHC पर रात विश्राम करेगे डॉक्टर, नही मिले तो नपेंगे। 16 अगस्त से जांच शुरू की जाएगी। प्रयागराज BSA ने विद्यालयो का किया औचक निरिक्षण किया एक शिक्षक को सस्पेंड भी किया कई शिक्षको के बेतन रोके जाने का निर्देश भी दिया। वारणसी मे NCCF 50 रूपए किलो बेचेगा टमाटर इलाको मे घूमेगी मोबाइल वैन फोन कर ले सकते है इस सुविधा का लाभ।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

9 दिन तक चलेगा अमृत महोत्सव, रामलला के भव्य मंदिर का होगा लोकार्पण जिसमे नरेन्द्र मोदी भी सामिल होंगे, यह अम-त महोत्सव 14 से 22 जनवरी तक अयोध्या मे आयोजित किया जाएगा। वाराणसी के 50 हजार घरो मे पहुंचेगा पाइपलाइन से गैस, कल से मौसम मे होगा बडा बदलाव,
उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार- उत्तर प्रदेश मे मानसून की मेहरबानी से आम जनता को राहत मिलेगी, मौसम विभाग के अनुसार अगस्त महीने मे मानसून उत्तर प्रदेश के कई जिलो मे सक्रिय बना रहेगा। और कुछ जगहो पर गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना बनी हुई है। उत्तर प्रदेश को लेकर जारी की गई रिपोर्ट मे मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान प्रयागराज, प्रतापगढ,कानपुर, देहात,झांसी,आगरा,मथुरा, चंदौली,वाराणसी, समेत कई जिलो मे बारिश होने की आशंका जताई है। कुछ जिलो मे झमाझम बारिश को तरस जाएंगे नैन, फिर बढेगा उमस भरी गर्मी का प्रकोप, लेकिन 18 अगस्त के बाद अच्छे आसार दिख रहे है मानसून के।
उत्तर प्रदेश मे बीज खरीद मे 60 करोड का घोटाला कैश की जगह काइंड DBT करके किसानो को लगाया चूना, मनचाही कंपनी को बीज खरीद का दिया ठेका। इस घोटाले पर योगी सरकार ने जांच के लिए दिए निर्देश।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.