Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

UP NEWS उत्तर प्रदेश की आज की बडी खबर यूपी वालो की बल्ले बल्ले देखलो योगी का बडा ऐलान

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों के बारे में आज एक बार हम फिर से से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 सबसे बड़े ऐलान, जो सभी को जानना बहुत ही जरूरी है। उत्तर प्रदेश के इन 5 जिलो मे तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट। बिजली विभाग का नया नियम, 10 अंको की नई खाता संख्या कैसे करे प्राप्त। बसो के लिए सरकार का खास प्लान, 20 सितंबर को लगेगा रोजगार मेला, 5058 आवास मिलेगे, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के मुख्य खबरो व ऐलानो के बार मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP BIG NEWS FOR YOGI
UP BIG NEWS FOR YOGI

UP NEWS

अयोध्या मे श्रीराम मंदिर के साथ एक और बडी सौगात- तेजी से चल रहा टर्मिनल का निर्माण कार्य, भगवान के नाम से निर्माणाधीन मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का टर्मिनल भी मंदिर की ही भांति आकार लेने लगा है। राम मंदिर की लेटेस्ट तस्वीेरे भी जारी की की गई है, गर्भगृह के मुख्य दरवाजे पर कमल और सूंड उठाए हाथी, स्वागत करती महिला को भी उकेरा गया।
रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम परियोजना को यूपी मे मिलेगी रफ्तार दिल्ली, गाजियाबाद और मेरठ के यूपी सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम को जारी किया अनुदान। आयुष्मान भव अभियान से बढाई जाएगी स्वास्थ्य सेवाओ पर जागरूकता, मुजफ्फरनगर मे 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक होगा सेवा पखवाडा का आयोजन।
कानुपर मे आज निर्वाचन आयोग की टीम 18 जिलो के DM के साथ मतदान बढाने पर करेगी मंथन। उत्तर प्रदेश मे बिजली विभाग का नया नियम, 10 अंको की नई खाता संख्या कैसे करे प्राप्त। सभी को प्राप्त करनी होगी। ग्रामीण क्षेत्र के कंज्यूमर को अपने 12 अंक वाले पुराने खाता संख्या (कनेख्शन नंबर) के स्थान पर उपयोग किये जाने वाले 10 अंको के नये खाता संख्या को प्राप्त करने का तरीका बताया है।
वही दोस्तो नवंबर मे उत्तर प्रदेश मे आ सकते है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कृषि कुंभ के उद्घाटन के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने भेजा निमंत्रण। महाकुंभ 2025 के लिए योगी सरकार तैयार, 10 अरब रूपये का बजट जारी किया गया, बडी परियोजनाओ को मिलेगी गति, रेलवे का एक और नया प्लान IRCTC से लेंगे भोजन-नास्ता तभी मिलेगा ट्रेन मे पार्टी कोच, मदुरै अग्निकांड के बाद रेलवे की तरफ से यह बडा फैसला लिया गया है।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

उत्तर प्रदेश मे हादसे रोकने के लिए रोडवेज बसो मे लगेगी एंटी स्लीपिंग डिवाइस, ड्राइवर के सोने पर बज उठेगा अलार्म, पहले चरण मे 400 से अधिक बसो मे ये सेंसरयुक्त डिवाइसो को लगाया जाएगा। योगी सरकार ने एक और नियम लागू किया है किया है ड्राइविंग लाइसेंस के बिना नही चला सकेंगे ई-रिक्शा, जारी हुए ये आदेश। CM योगी का वादा जल्द होगा पूरा, आपदा प्रभावित व दिव्यांगो के लिए बनेंगे 5,058 आवास।
दोस्तो कल विश्वकर्मा जयंती होगी यादगार, सीएम योगी के तोहफे से गदगद होंगे कई बेरोजगार, उत्तर प्रदेश मे पीएम विश्वकर्मा योजना शुरू करने जा रही है, इसमे रोजाना 500 रूपये भत्ता मिलेगा। सरकार पूरे प्रदेश मे यह योजना लागू करने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 17 सितंबर से शुरू हो रही इस योजना मे 18 ट्रेड के कारिगरो को जोडते हुए प्रशिक्षण दिया जाएगा, मुख्यमंत्री के निर्देश पर इस दिशा मे काम शुरू कर दिया गया है।
नल कनेक्शन देने मे यूपी नंबर एक हर घर जल योजना से 1 करोड 60 ग्रामीण परिवारो को मिला स्वच्छ पेयजल का कनेक्शन, बुखार का कहर कासगंज मे तेजी से बढ रहे मरीज, दवाओ की खपत हुई 4 गुना मरीजो की लगी भीड, उत्तर प्रदेश के इस जिले मे बिमारी ने बरपाया कहर, दो दिन मे सात मरीजो की मौत।
18 मंडलो मे खोले जाएंगे अटल आवासीय स्कूल, 23 सितंबर को वाराणसी मे पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन। अलीगढ के टीकाराम महाविद्यालय मे रोजगार मेला 20 सितंबर को 20 कंपनियां करेंगी 1521 पदो पर करेंगी चयन। जो भी इच्छुक योग्य उम्मीदवार है वह आवेदन कर सकता है।
उत्तर प्रदेश मौसम समाचार- बिजनौर मे भरी बारिश से नदियां उफानाई घरो-सडको खेतो मे घुसा पानी, बिजली गुल लोग परेशान, डीएम ने छुट्टी के दिए निर्देश। आकाशीय बिजली गिरने से बच्चे की मौत पीपल के पेड के नीचे बारिश रूकने का कर रही थी इंतजार, पांच महिलाए झुलसी। प्रदेश के 20 जिलो मे अभी भी भारी बारिश का अलर्ट है, तो सभी लोग रहे सावधान घर से निकले ने से पहले मौसम जरूर देख ले। उत्तर प्रदेश के इन 5 जिलो मे तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.