Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

BIG Bad NEWS पूरे देश के लिए बहुत ही बुरी खबर इस 10 राज्यो मे लॉकडाउन लग सकता है ध्यान दें जरुरी

Nipah Virus : पूरे देश के लिए आई बहुत ही बुरी खबर सभी लोग हो जाे सावधान देश मे कोरोना से भी खतरान वाइरस अब लग सकता है देश मे लॉक-डाउन तो ऐसे मे स्कूल-कॉलेज, व ऑगनबाडी बाजार सब कुछ बंद सरकार ने दिए निर्देश 10 राज्यो के हालात खराब तो चलिए दोस्तो आज हम इस वाइरस के बारे मे पूरी जानकारी देंगे कि कैसे बचे इस वाइरस से क्या है लक्षण ये है तो तुरंत दिखाए डॉक्टर को नही तो अधिक जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

big bad news for 10 states
big bad news for 10 states

Big Bad NEWS

दोस्तो आपको इस समय बहुत ही सावधानी पूर्व रहने की जरूरत है क्योंकि देश मे कोरोना से भी खतरनाक वाइरस आ चुका है। यह धीरे-धीरे लगभग 10 राज्यो मे अपना कब्जा जमा चुका है, सबसे ज्यादा यह केरल राज्य मे लोगो को अपना शिकार बना रहा है, तो ऐसे मे यह एक जान लेवा वाइरस है, सावधान रहे नही तो यह वाइरस आपकी जान भी ले सकता है। ऐसे मे यह भी कोरोना जैसे संक्रमित लोगो के पास मे आने से फैलता है, तो ऐसे यह केरल के कोझिकोड में निपाह वायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. ऐसे में एहतियात के तौर पर राज्य सरकार ने 16 से सितंबर तक कोझिकोड में बंद किए गए स्कूलों और कॉलेजों की अवधि बढ़ा दी है।

अब स्कूल और कॉलेज 16 सितंबर से बंद होंगे सभी स्कूल, कोझिकोड में दो दिन पहले निपाह से दो लोगों की मौत भी हुई है, ये अवकाश आंगनवाड़ी, मदरसा, ट्यूशन केंद्र और शैक्षणिक संस्थानों सहित सभी शैक्षणिक संस्थखानों में घोषित किए गए हैं. ऐसे मे सरकार ने कहा है कि अब ऑनलाइन पढाई करने की तैयारी करलो। ऐसे मे केरल सरकार ने कहा कि 30 अगस्त के बाद जितने भी इस वाइरस के शिकार हुए है और जो व्यक्ति उनके संपर्क मे आए है उनका भी सैंपल लिया जाए ताकि उन पर काबू किया जाए। और आगे ना फैल पाए। दोस्तो 10 राज्यो तक पहुंचा निपाह वाइरस, चमगादडो मे मिली एंटीबॉडी, ऐसे मे ICMR के सीरो सर्वे मे खुलासा हुआ है।

Big Breaking NEWS

दोस्तो यह भी एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति मे फैलने वाला वाइरस है। निपाह वाइरस एक बहुत ही खतरनाक वाइरस है जो लोगो को होने के बाद 70% मौत का खतरा रहता है। इस वायरस से संक्रमित होने के बाद व्यक्ति 3 से 14 दिन तक तेज़ बुख़ार और सिरदर्द उल्टी दस्त मसल्स मे दर्द और बहुत ही ज्यादा कमजोरी का सामना करना पड सकता है. ये लक्षण 24 से 48 घंटों में मरीज़ को कोमा में पहुंचा सकते हैं. इंफ़ेक्शन के शुरुआती दौर में सांस लेने में समस्या होती है जबकि लगभग आधे मरीज़ों में न्यूरोलॉजिकल दिक्कतें भी होती हैं. तो ऐसे मे अगर यह लक्षण आपके या आपके परिवार मे किसी को भी है तो तुरंत डॉक्टर को दिखाए।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.