Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

UP NEWS उत्तर प्रदेश आज की 10 बहुत बडी खबर युवाओ को 15 हजार भत्ता, किसानो को बडी सौगात

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है। योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान जो सभी को जानना बहुत ही जरूरी है। उत्तर प्रदेश के 45 जिलो मे रेड अलर्ट जारी 48 घंटे होगी चमक गरज के साथ भारी बारिश। प्रदेश के युवाओ के लए बडी खुशखबरी योगी सरकार देगी हर रोज 500 रूपये, गो पालको के लिए बडी खुशखबरी, मिला तोहफा, किसानो के लिए बडी सौगात, इस योजना के तहत सरकार देगी 50 प्रतिशत का अनुदान, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको ऊपर दिए हेड लाइन के बारे मे पूरा विस्तार से बताएंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 15 SEPTEMBER
UP NEWS 15 SEPTEMBER

UP NEWS

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की बडी घोषणा युवाओ को 500 रूपये भत्ता देगी योगी सरकार, 17 सितंबर से सभी को मिलना शुरू, किसे मिलेगा लाभ। PM के जन्मदिन पर लांच होगा विश्वकर्मा कौशल योजना OBC के 18 कामगार जातियो के उत्थान के लिए शुरू हो रही है यह योजना। 17 सितंबर यानी विश्वकर्मा जयंती से योगी सरकार पीएम विश्वकर्मा योजना शुरू करने जा रही है। इसमे रोजाना 500 रूपये भत्ता मिलेगा।
अगली खबर है कि बुजुर्गो की पेंशन से ज्यादा गायो के चारे पर खर्च कर रही है उत्तर प्रदेश सरकार, मवेशियो के भोजन पर बढाया खर्च। सरकार मवेशियो के भोजन परदैनिक खर्च को मौजूदा 30 से बढाकर 50 रूपये प्रति पशु करने की मंजूरी दे दी है। उत्तर प्रदेश मे डेंगू के मरीजो की संख्या 3500 पार लखनऊ मे एक दिन मे 24 से अधिक पॉजिटिव मरीज मिले अस्पतालो मे बुखार रोगियो की भरमार, ऐसे मे बारिश का मौसम धीरे-धीरे खत्म हो रहा है, लेकिन डेंगू अपना रफ्तार और तेज कर रहा है तो ऐसे मे सभी सावधान रहे। गोरखपुर मे डेंगू के 2 मरीज मिले, 49 हुई संख्या गंभीर होने पर 14 मरीज अस्पताल मे भर्ती, बुखार पीडित एक बुजुर्ग और एक महिला मे मिला डेंगू।
उत्तर प्रदेश मे जल्द ही लागू होगी मुख्यमंत्री कृषि विकास योजना, इसके क्या फायदे होंगे यूपी कैबिनेट की तरफ से इस योजना को मंजूरी मिली है, तो आपको बता दे कि इस योजना का फायदा किसानो को सबसे ज्यादा होगा, इस नई योजना के फलस्वरूप कृषि के अलावा उद्यान , रेशम, सहकारिता, मण्डी आदि विभागो से जुडी योजनाओ व कार्यक्रमो के लिए धन की कमी आडे नही आएगी। उदाहरण के लिए प्रदेश मे 100 सोलर पंप लगाने की योजना बनाई गई है।
उन्नाव मे गणेश महोत्सव की धूम कपडे और रंगो मे GST लगने से मंहगी हुई मूर्तियां, हर दिन होंगे कार्यक्रम। अयोध्या कैंट स्टेशन को भव्य बनाने की तैयारी 600 करोड रूपये से पूरी तरह नई बनेगी बिल्डिंग, राममंदिर मॉडल पर बनाने की योजना है। वाराणसी मे 42वे दौर पर 23 को आएंगे PM मोदी क्रिकेट स्टेडियम और आवासीय विद्यालयो समेत करोडो की देंगे सौगात, अधिकारियो ने परखे इंतजाम।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

अंबाला कैंट से निकलने वाली 10 ट्रेन कैंसिल जम्मू के पास चल रहा काम 10 गाडियां बीच रास्ते से रद्द की गई और 7 देरी से चलेंगी। 25 गायो की डेयरी की स्थापना पर प्रदेश सरकार देगी 50 प्रतिशत अनुदान, ई-लॉटरी से लाभर्थियो का होगा चयन। उत्तर प्रदेश जल्द ही बनेगा इलेक्ट्रानिक गाडियो का हब EV को लेकर बडे कदम उठा रही योगी सरकार, आने वाले समय मे प्रदेश मे 30 हजार करोड रूपये से अधिक का निवेश आने की संभावना है। यही नही गैर सरकारी ईवी बसो की खरीद पर 20 लाख रूपये तक की सब्सिडी देने की बात कही थी।
इन लोगो को जमीन की रजिस्ट्री कराने पर स्टांप पर छूट देगी योगी सरकार, शासनादेश जारी, योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश फार्मास्यूटिकल एवं चिकित्सा उपकरण उध्योग नीति 2023 के तहत फार्मा व चिकित्सा उपकरण पार्क और नई इकाई लगाने वालो को स्टांप शुल्क मे छूट देगी।
योगी सरकार का आपदा प्रभावित और दिव्यांगो को बडा तोहफा, बरेली मंडल मे बनेंगे 5058 आवास, प्राकृतिक और दैवीय आपदा से प्रभावित किराए के घर और कच्चे मकानो मे रह रहे लोगो के लिए बडी खुशखबरी है। योगी सरकार ने ऐसे आर्थिक रूप से कमजोर लोगो और दिव्यांगो को बडा तोहफा दिया है। जिसमे लोगो को पक्के माकान दिए जाएंगे।
उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार- उत्तर प्रदेश मे बदला मौसम का मिजाज जारी रहेगी बादलो की आवाजाही लेकिन बढेगा तापमान, उत्तर प्रदेश मे गरज-चमक के साथ बारिश के आसार, मौसम विभाग ने दी बडी चेतावनी। बरेली मे तेज धूप के साथ उमस भरी गर्मी तापमान 35 डिग्री और बिजली कटौती से हाहाकार कई इलाको मे रात मे पसरा रहा अंधेरा, हर 10 मिनट मे कट। उत्तर प्रदेश के 45 जिलो मे रेड अलर्ट जारी 48 घंटे होगी चमक गरज के साथ भारी बारिश।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.