UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर सरकार देगी 50 हजार रुपये पूरे यूपी के लोग ध्यान दें

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो एवं मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है, योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश मे लागू किए 5 सबसे बडे नियम सभी ध्यान दे। IMD ने कहा की तेजी से बदलेगा मौसम, पश्चिमी उत्तर प्रदेश मे भारी बारिश का अलर्ट है। योगी सरकार देगी इनको 50 हजार रूपये का अनुदान, किसानो के लिए बडी खुशखबरी, तो ऐसे मे योगी सरकार हर रोज योजनाओ से लोगो को लाभ देते रहते है तो आपको सभी योजनाओ को जानने के लिए हर रोज हम आपको जानकारी देंगे इस लेख की मदद से नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 17 SEPTEMBER BIG NEWS TODAY
UP NEWS 17 SEPTEMBER BIG NEWS TODAY

UP NEWS

सबसे पहले तो देश के और विश्व के सबसे लोकप्रिय और सफल प्रधानमंत्री श्री नारेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाए
काम की खबर- ई रिक्शा खरीदने के लिए मिलेंगा 50 हजार रूपये का अनुदान, जानिए कौन कर सकता है आवेदन, क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय(आरटीओ) से प्राप्त ड्राइविंग लाइसेंस धारक और 250000 रूपये की वार्षिक आय सीमा तक के अनुसूचित जाति के युवक और युवती इस योजना मे लाभ पा सकेंगे। उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम लिमिटेड की ओर से ई-रिक्शा खरीदने के लिए अनुदान दिया जाएगा।
अब वॉट्सएप से CM ऑफिस संवाद कर सकेंगे प्रदेशवासी Chief Minister Office Uttar Pradesh नाम से आधिकारिक वॉट्सएप चैनल की हुई शुरूआत, अब आप मुख्यमंत्री से सीधे बात कर पाएंगे वॉट्सएप से सीएम योगी ने वॉट्सएप लॉच कर दिया है। PM से टूवे कम्युनिकेशन करेंगे अटल आवासीय स्कूल के बच्चे 23 सितंबर को PM मोदी प्रदेशभर के 18 स्कूलो का उद्घाटन करेंगे, सहजनवां मे बने स्कूल मे तैयारियां शुरू। उत्तर प्रदेश मे गरीब बच्चो को मिलेगी मुफ्त शिक्षा और हॉस्टल, अटल आवासीय योजना के बारे मे जाने ।
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का एक और नया रिकार्ड, उद्यमियो को दिया 50 हजार करोड रूपये का ऋण, उत्तर प्रदेश की महिला कारिगरो को मिलेगी नई पहचान, फ्लिपकार्ट पर बेंच सकेंगी अपने सामान NRLM ने उत्तर प्रदेश के महाराजगंज मे महिला स्वयं सहायता समूह को ई-कामर्स प्लेटफार्म पर अपने उत्पाद बेचने का अवसर प्रदान करने के लिए फ्लिपकार्ट से हाथ मिलाया है।
महाकुंभ 2025- योगी सरकार ने जारी किए एक हजार करोड रूपये, बडी परियोजनाओ पर होगा काम, रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम के लिए योगी सरकार ने उठाया बडा कदम ,जाने इसके फायदे। सरकार ने इसके विकास मे तेजी लाने के लिए 350 करोड आवंटित किए है। औद्योगिक विकास को मिलेगी गति, CM योगी गोरखपुरवासियो को देंगे प्लास्टिक पाइप फैक्ट्री की सौगात।

उत्तर प्रदेश बडी खबर

CM योगी ने इस कंपनी से किया बडा समझौता, युवाओ को मिलेगे रोजगार के अवसर, योगी आदित्यनाथ ने देश की एक बडी वाहन निर्माता कंपनी के साथ समझौता किया है। डिजिटल क्रॉप सर्वे CM योगी ने दिए निर्देश 50 प्रतिशत से कम सर्वे वाले जिलो के अधिकारियो को मिली सख्त हिदायत दी गई है कि सभी अधिकारी अपने जिले की सही से सर्वे करे ताकि सभी किसानो को योजनाओ का लाभ मिल सके।
उत्तर प्रदेश मे गन्ने के खेतो मे ड्रोन के जरिए किया जाएगा छिडकाव, उत्तर प्रदेश का गन्ना प्रशासन सुरक्षा और उत्पादकता को बढावा देने के उद्देश्य से गन्ने की फसलो पर ड्रोन आधारित कीटनाशक और उर्वरक छिडकाव शुरू करने के लिए तैयार है। यह किसानो के लिए नई योजना शुरू कि है, किसानो के लिए बडी खुशखबरी। 17 सितंबर से चलेगा आयुष्मान भव: अभियान पांच चरणो मे होगा अभियान का संचालन।
अयोध्या राम मंदिर दिन मे 14 घंटे खुलेगा राम का दरबार, डेढ लाख लोगो को मिल सकेंगे रोजाना दर्शन। उत्तर प्रदेश रोडवेज बसो मे अब नही हो सकेगी डीजल की चोरी, एक वॉल्व और सेंसर यूं खोल देगा पूरी पोल। उत्तर प्रदेश राज्य सडक परिवहन निगम प्रशासन के लिए डीजल चोरी एक बडी समस्या बन गई है।।
योगी सरकार ने लिया निर्णय प्रदेश मे गांधी जयंती तक चलेगा मेरा विद्यालय-स्वच्छ विद्यालय अभियान, प्रदेश मे 2 अक्टूबर तक सभी विद्यालयो एवं शिक्षण संस्थानो गहन मे स्वच्छता कार्यक्रम चलेगा। उत्तर प्रदेश मे चल रहे अवैध स्कूलो की खैर नही, शिक्षा विभाग ने दिए कार्रवाई के आदेश। शिक्षा निदेशालय ने सभी जिला विद्यालय निरिक्षको से 30 सितंबर तक इस संबंध मे जवाब मांगा है।
उत्तर प्रदेश मौसम समाचार- लखनऊ-आगरा मे भारी बारिश, उत्तर प्रदेश के 33 जिलो मे येलो अलर्ट 7 दिन मे 95% ज्यादा बरसा पानी, 21 सितंबर तक बारिश के आसार। वाराणसी मे बदला मौसम का मिजाज 15 KM प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवा, 3-4 दिनो तक बारिश की संभावना। IMD ने कहा की तेजी से बदलेगा मौसम, पश्चिमी उत्तर प्रदेश मे भारी बारिश का अलर्ट है।
Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.