UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज बडी खबर यूपी वाले सभी ध्यान दें राशन कार्ड, बिजली, मौसम, DL

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारों एवं सभी मुख्य ऐलानों के बारे में आज एक बार हम फिर से नजर डालते हैं योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान, उत्तर प्रदेश से जुड़ी आज की तमाम बड़ी खबर एवं लागू हुए नियम बेरोजगारों के लिए रोजगार से बड़ी खबर, राशन कार्ड, बिजली विभाग, मौसम समाचार, उज्ज्वला योजना, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती, ड्राइविंग लाइसेंस से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों पर तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से उत्तर प्रदेश के आज के सभी मुख्य समाचार एवं मुख्य ऐलान के बारे में हम विस्तार से जानेंगे नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

UTTAR PRADESH UP NEWS
UTTAR PRADESH UP NEWS

UP NEWS

आज की बड़ी खबर चंदौली के तीन ब्लाकों में लगेगा रोजगार मेला 18 से 40 वर्ष के बेरोजगारों को मिलेगी नौकरी डीएम बोले बेरोजगारों का भविष्य संवारने के लिए आयोजित होगा रोजगार मेला यह सभी बेरोजगार युवाओं को अच्छा सुनहरा मौका है रोजगार पाने का इसमें 21 दिसंबर को चकिया ब्लाक के समूह महाविद्यालय 22 दिसंबर को सकलडीहा ब्लाक के रेवासां स्थित राज्यकीय आईटीआई कॉलेज तथा 23 दिसंबर को नियमताबाद ब्लॉक के मुगलसराय में उद्देश्य आईटीआई कॉलेज में रोजगार मेला लगेगा।

बड़ी खबर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में 337 जोड़ों ने थामा एक दूजे का हाथ एक ही छत के नीचे पढे मंत्र कुरान की आयत यह मथुरा में हुआ आयोजन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी को दी एक और बंदे भारत ट्रेन 19000 करोड़ की सौगात भी मिली और दिखाई हरी झंडी कानपुर सेंट्रल पर हुआ ट्रेन का स्वागत मंगलवार छोड़ हर दिन चलेगी साढे 4 घंटे पहुंचेगी दिल्ली। 4 ट्रेनो का बढ़ाया गया स्टॉपेज पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जत नगर मंडल ने जारी किया आदेश यात्रियों की होती थी परेशानी तो अब ज्यादा ट्रेने रुकेंगे।

राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी यूपी के राशन कार्ड धारकों को मुफ्त में मिलेगा यह मोटा अनाज जारी हुआ आदेश इन लोगों को योजना का नहीं मिलेगा लाभ या भी जान लें दरअसल श्री अन्य को लगातार बढ़ावा देने में लगी केंद्र सरकार ने आम लोगों के लिए श्री अन्य का एक और उपहार दिया है, जनवरी में कड़ाके की सर्दी के बीच सभी राशन कार्ड धारकों को राशन की दुकान से निशुल्क बाजरा दिया जाएगा लेकिन जिन लोगों को राशन कार्ड नहीं बना है उन्हें श्री अन्य योजना का लाभ नहीं मिलेगा इसके लिए योगी सरकार ने आदेश भी जारी कर दिया है।

सहारनपुर में पेपर मिल के गोदाम में लगी आग लकड़ी और लाखों का सामान जलकर राख हो गया हालांकि गरीमत रही कि इसमें किसी की जान नहीं गई। उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बड़ी सौगात 857 करोड़ की परियोजनाओं से उत्तर प्रदेश के इन पांच जिलों का होगा सीधा फायदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पूर्वांचल की तस्वीर बदलने के लिए रेल इंफ्रा से जुड़ी 857 करोड़ की परियोजनाओं राष्ट्रीय को समर्पित की इन परियोजनाओं में उत्तर प्रदेश के वाराणसी मऊ बलिया गाजीपुर और जौनपुर को फायदा मिलेगा।

जरुर पढे : Big Bad NEWS : देशभर के लिए बुरी खबर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा सावधान फिर मच सकता है, हाहाकार

उत्तर प्रदेश बडी खबर

बड़ी खबर उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को मिला निशुल्क गैस कनेक्शन सांसद जगदंबिका पाल बोले नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का सर्वांगीण विकास हो रहा है सिद्धार्थनगर के काकरोहा बाजार में सांसद जगदंबिका पाल ने लाभार्थी महिलाओं को निशुल्क गैस कनेक्शन का वितरण किया। बिजली को लेकर योगी सरकार एक और अच्छा कदम उठाने जा रही है 2024- 25 तक हर प्रदेशवासी को सस्ती और निर्बाध बिजली उपलब्ध कराई जाएगी योगी सरकार का बडा ऐलान।

उत्तर प्रदेश मौसम समाचार यूपी में सीजन में पहली बार 12 3.5 डिग्री सेल्सियस पहुंचा बरेली सबसे ठंडा रहा 10 शहरों में कोहरे का अलर्ट 5 दिन छाए रहेंगे बादल और जनवरी में पड़ेगी कड़ाके की ठंड। अमेठी में आज से शुरू होने जा रही है अग्निवीर भर्ती रैली 10000 से अधिक अभ्यर्थी होंगे शामिल आर्मी के कब्जे में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर स्टेडियम रहेगा।

उत्तर प्रदेश दो पुलिस भर्ती को लेकर बड़ी खबर पुलिस में 62000 पदों की भर्ती की आवेदन प्रक्रिया जनवरी में होगी शुरू, यह सभी योग्य उम्मीदवारो के लिए बहुत ही अच्छी खबर है। जो लोग काफी दिनों से उत्तर प्रदेश पुलिस भारती को लेकर सपने देख रहे हैं अब उनके जल्द होंगे सपने पूरे क्योंकि जनवरी 2024 में ही पुलिस का नोटिफिकेशन जारी हो सकता है।

अगली बड़ी खबर ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर सरकार ने जारी किया नया नियम अब पहले से कम लगेगा ड्राइवरी लाइसेंस बनवाने में पैसा एसे मे दोस्तों पहले 2100 रूपये लगभग देने होते थे, लेकिन अब आपको ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने में 1500 से लेकर 1600 में आपका ड्राइवरी लाइसेंस बनकर तैयार हो जाएगा और ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने में अब आपको दो बार परीक्षा देना होगा तभी आपको DL मिलेगा।

जरुर पढे : UP NEWS : उत्तर प्रदेश 5000 का ईनाम, रोजगार, राशन कार्ड, मँहगाई पर आज की बडी खबर

जरुर पढे : UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर करोडो यूपी वाले तुरन्त ध्यान दें UP Big NEWS

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here