UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बहुत बडी खबर फ्री टैब फोन, बिजली विभाग, किसान, स्कूल

UP NEWS : उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है। योगी सरकार के 5 सबसे बडे ऐलान उत्तर प्रदेश के आज के मुख्य समाचारों में बड़ी खबर किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, बेरोजगारों के लिए सरकारी नौकरी व रोजगार मेला, बिजली विभाग से आई बड़ी खबर ट्रेन यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी सरकारी स्कूलों में नया नियम लागू इन लोगों को मिलेगा फ्री टैबलेट व स्मार्ट फोन, तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के आज के मुख्य समाचारों के बारे में पूरी जानकारी देंगे विस्तार से जानने के लिए नीचे लिखे को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

up news 19 november today
up news 19 november today

UP NEWS

आज की सबसे बडी खबर आज क्रिकेट विश्व कप इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच में फाइनल मैच खेला जाएगा दोपहर 2:00 से यह मैच शुरू होगा गुजरात के अहमदाबाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में यह मैच होगा हमारी यही प्रार्थना है कि भारतीय टीम इस क्रिकेट विश्व कप जीते। उत्तर प्रदेश से एक और बहुत ही बड़ी खबर यूपी में हलाल सर्टिफाइड उत्पादों पर रोक लगा दिया गया है, अगर आप पकड़े जाते हैं तो आपको उम्र कैद की सजा हो सकती है, इसके लिए सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश इस पर आठ कंपनियों पर केस वा रोक लगा दी गई है।

वही उत्तर प्रदेश में एक और नया नियम लागू हो चुका है, उत्तर प्रदेश में छुट्टी के बाद भी स्कूल में रहेंगे मास्टर जी 15 मिनट लेट होने पर कट जाएगा पूरे दिन का वेतन बेसिक स्कूलों में अब शिक्षकों की दो समय हाजिरी लगेगी सुबह 15 मिनट लेट से पहुंचने की दशा में उनके पूरे दिन का वेतन कट जाएगा उत्तर प्रदेश के सात जिलों में यह नई व्यवस्था 20 नवंबर से लागू हो जाएगी दिसंबर से पूरे प्रदेश में यह व्यवस्था लागू हो जाएगी।

वही देखिए एक और अच्छी खबर है जल कनेक्शन देने में उत्तर प्रदेश बना देश में नंबर वन एक करोड़ 80 लाख परिवारों को मिला हर घर नल योजना का लाभ। एक और बड़ी खबर वन विभाग के दैनिक मास्टर रोल कर्मियों को बड़ी राहत हाईकोर्ट ने सरकार को न्यूनतम वेतन 18000 प्रति माह देने का दिया निर्देश।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में पर्सनल लोन लेने वालों की रफ्तार सबसे तेज ग्रोथ रेट जानकर चौंक जाएंगे आप आरबीआई रिपोर्ट के मुताबिक पर्सेंट लोन लेने वाले की रफ्तार यूपी में सबसे तेज 70% की ग्रोथ हुई दर्ज।

और बिजली विभाग से बड़ी खबर बिजली कर्मचारी और पेंशनरों के लिए गुड न्यूज़ बढ़ोतरी का आदेश जारी खाते में इस दिन से आएगा पैसा, हाल ही में योगी सरकार पावर कॉरपोरेशन और उसकी सहयोगी वितरण कंपनियों के कर्मचारी पेंशनरों के महंगाई भत्ते दिए पेंशनरों और पारिवारिक पेंशनों को मिलने वाली महंगाई राहत में चार प्रतिशत बढ़ोतरी की आदेश जारी किया है।

किसान भाइयों के लिए बड़ी खुशखबरी रामपुर के किसान न हो परेशान जिले में भरपूर मात्रा में मिलेगा फास्फेट एनपी यूरिया जल्द मिलेगी डीएपी की भी रैंक, एक और अच्छी खबर है उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में किसान अब बे मौसम फल और सब्जियों का उत्पादन कर सकेंगे यूपी में तैयार हो रही है अत्यधुनिक नर्सरी।

UP NEWS Today

बड़ी खबर है उत्तर प्रदेश के इन 6 जिलों में खुलेंगे खास ड्राइविंग इंस्टीट्यूट यहीं से ट्रेनिंग पास करने वाले को भी मिलेगी ड्राइविंग लाइसेंस कानपुर संभाग के जिलों में खास ड्राइविंग इंस्टीट्यूट खुलेंगे बढ़ते हादसों को देखते हुए योगी सरकार ने यह कदम उठाया है, यह कानपुर नगर फर्रुखाबाद इटावा औरैया कन्नौज और कानपुर देहात में खोले जाएंगे।

बड़ी खबर है औरैया में 566 छात्र छात्राओं को मिले स्मार्टफोन भाजपा जिला अध्यक्ष ने किया वितरण बोले सकारात्मक प्रयोग से मिलेंगे अच्छे रिजल्ट अलीगढ़ में रोजगार मेले का आयोजन 22 नवंबर को आयोजित होगा बेरोजगारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी की खबर है इस जॉब फायर में 25 कंपनियां 2500 को देंगे नौकरी रोजगार मेला 22 नवंबर को जल्द करें आवेदन।

एसएससी कांस्टेबल भर्ती कर्मचारी चयन आयोग की कांस्टेबल जीडी 2024 भर्ती के आवेदन अगले सप्ताह से शुरू एसएससी जीडी कांस्टेबल 2024 परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे सभी युवाओं के लिए अच्छी खबर है, जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया अगले सप्ताह 24 नवंबर से शुरू होगी 10वीं पास कर सकेंगे आवेदन।

उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार- यूपी में ठंड ने दी दस्तक तीन-चार दिनों में और गिरेगा तापमान नोएडा गाजियाबाद की हवा भी सुधारी कोहरे के कारण कई ट्रेन रद्द किए गए और इस बढ़ते ठंड से अपने घर के छोटे-छोटे बच्चों का ख्याल रखें।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.