UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबरे यूपी बोर्ड रिजल्ट, लोकसभा चुनाव, दुर्घटना, फ्री लाइब्रेरी बहुत कुछ

उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें और आज के यूपी के सभी मुख्य समाचार पर नजर डालते हैं देखिए सबसे पहले अच्छी खबर आ रही है यूपी बोर्ड के 10वीं 12वीं के रिजल्ट पर आज जारी होगा रिजल्ट आखिरकार लाखों छात्रों का इंतजार आज खत्म होने वाला है, आज दोपहर 2 बजे उत्तर प्रदेश बोर्ड हाई स्कूल व इंटर का रिजल्ट जारी करेगा स्टूडेंट इस ऑफिशियल पोर्टल के जरिए या इन अन्य पोर्टल के जरिए भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

UP NEWS 20 ARPIL TODAY
UP NEWS 20 ARPIL TODAY

UP NEWS

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण की वोटिंग कंप्लीट हुई यूपी की आठ सीटों के 80 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हुई हालांकि इस बार मतदान प्रतिशत काफी कम रहा यूपी की आठ सीटों पर शाम 5:00 बजे तक तकरीबन 57.5% मतदान हुआ रामपुर में सबसे कम वोटिंग हुई टोटल वोटिंग रेशो की बात करें तो उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर 62.5% वोटिंग हुई सहारनपुर में सबसे ज्यादा लगभग 66% वोट पड़े मुरादाबाद में सपा कैंडिडेट की पुलिस के साथ जड़प भी हुई कुछ जगहों पर हिंसा भी फैली हालांकि फिर भी अधिकतर जगहों पर शांतिपूर्वक वोट कंप्लीट हुए हैं।

सरकारी कर्मचारियों के लिए भी अच्छी खबर आई है लोकसभा चुनाव पर ड्यूटी पर जाने वाले कर्मचारियों को एडवांस में भुगतान किया जाएगा प्रशासन से भी हरी झंडी मिल चुकी है 40% धनराशि के भुगतान की हरिजी मिली।

विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें ईडी ने कसा शिकंजा कहा 125 करोड़ कहां से आए समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी पर एक बार फिर से ईडी ने पूछताछ की कार्यवाही और बैंक खाते की जांच शुरू कर दी है।

बड़ी खबर देखिए गजरो में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पाकिस्तान अभी भूखमरी में है हमारे देश में दिया जा रहा मुफ्त राशन विश्व में बज रहा भारत का का डंका चुनावी माहौल के बीच लोगों से पूछताछ के कुछ सर्वे देखिए आप फिरोजाबाद में लड़कियां बोले कि हिंदू मुस्लिम मुद्दा ना बने सरकार ने सुरक्षा पर अच्छा काम किया महंगाई और गुंडागर्दी पर अंकुश यहां प्रमुख मुद्दा है।

उत्तर प्रदेश की दूसरी बड़ी खबरों की तरफ देखिए कल एक बड़ी दुर्घटना हो गई यूपी में देर रात हादसा हुआ देहरादून जा रही मजदूरों से भरी बस रोडवेज से टकराई 11 यात्री जख्मी हुए तीन को रेफर किया गया और एक अच्छी रिपोर्ट सामने आ रही है योगी सरकार की फ्री अभ्युदय योजना युवा के लिए अच्छी साबित हुई इस फ्री कोचिंग योजना के चलते उत्तर प्रदेश में से 20 से ज्यादा युवा यूपीएससी क्लियर किए और आईएएस आईपीएस बनेंगे।

उत्तर प्रदेश बडी खबरे

राम मंदिर के बाद अब अयोध्या में बनेगा कौशल्या धाम माताओं के साथ विराज रामलला संघ चारों भाई भी राम लक्ष्मण भरत शत्रुगन चारों भाइयों को भी अब अयोध्या में स्थापित किया जाएगा वहीं माता सुमित्रा भी विराजमान होगी वैसे राम नवमी के बाद अब अयोध्या के राम मंदिर में फिर से समय बदल चुका है अब इतने घंटे तक रामलला के दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु पहले दर्शन का समय बढ़ाया था लेकिन अब वापस समय में कटौती की गई है।

1 साल बाद अतीक अहमद के नाम एक बार फिर से सरकार ने नोटिस जारी किया जहां चला बुलडोजर वहीं पर फिर करवाया निर्माण प्रयागराज विकास प्राधिकरण की तरफ से यह नोटिस जारी किया गया है।

आगरा में ग्रीन कॉरिडोर बनेगा और इससे एंबुलेंस की राह आसान होगी रास्तों पर जाम नहीं लगेगा ताकि इमरजेंसी में किसी मरीज की जान भी नहीं जाएगी इसलिए अब योगी सरकार की तरफ से नया ग्रीन कॉरिडोर बनाया जाएगा आगरा में।

मात्र ₹100 रुपये तक इस लाइब्रेरी में होगी फ्री एंट्री दरअसल प्रयागराज में स्टूडेंट छात्र-छात्राओं के लिए लाइब्रेरी में पढ़ाई के लिए अच्छा ऑप्शन है चंद्रशेखर आजाद पार्क में स्थित लाइब्रेरी में ₹1 में रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं स्टूडेंट बड़ी खबर देखिए वर्ल्ड लीवर डे के मौके पर रिपोर्ट सामने आई कि शराब और फास्ट फूड की लत लीवर को फेटी लीवर बना रही है उत्तर प्रदेश में 18 से 20 साल के युवा इसके खास ज्यादा शिकार हो रहे हैं यूपी के डॉक्टरों और एक्सपर्ट की तरफ से युवाओं के लिए एक और चेतावनी भी जारी की गई है प्रदेश में युवाओं में तेजी से घट रही प्रजनन क्षमता डॉक्टरों ने चिंता जताते हुए कहा कि अगर कुछ गंदी आदतों को सुधार ले युवा तो यह समस्या ठीक हो सकती है।

उत्तर प्रदेश आज के समाचार

वाराणसी में पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला किया छह पुलिस कर्मी घायल हुए 100 ग्रामीणों पर एफआईआर दर्ज हुई कब्जा दिलाने पहुंची थी पुलिस टीम लेकिन तभी ग्रामीणों ने आक्रोश में आकर पुलिस पर ही हमला कर दिया चलिए।

मौसम समाचार पर बड़ी खबर उत्तर प्रदेश में फिर से बदलेगा मौसम पश्चिमी विक्षोभ ने बनाया रिकॉर्ड आंधी बारिश और ओले गिरने की भी वापस चेतावनी जताई है नोएडा से लेकर सहारनपुर तक बारिश की संभावना है कल भी देखिए यूपी के सहारनपुर और शामली में भारी बारिश हुई ओले गिरे आंधी के बाद सहारनपुर में एक घंटा तक वोटिंग भी रोकी गई लखनऊ में भी 30 से 35 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चली और आज भी प्रदेश में 28 शहरों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

आपको ठगी से सावधान करने वाली खबर गोरखपुर में युवा कल्याणकारी अधिकारी के साथ ठगी हुई जाल साजू ने egramswaraj.gov.in है ना और चलिए अगला अपडेट आ रहा नोएडा मेट्रो को लेकर देखिए रविवार को 6:00 बजे से चलेगी नोएडा मेट्रो सीडीएस और एनडीएस की परीक्षा के लिए मेट्रो प्रशासन की तरफ से यह निर्णय लिया गया 15-15 मिनट के अंतराल में संचालन होगा।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे