UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर यूपी बोर्ड, मौसम, बिजली, मुआवजा, 4 लाख मिलेगा

उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबर एवं आज के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे आज एक बार हम फिर से नजर डालते है योगी सरकार के 5 महत्वपूर्ण ऐलान- यूपी बोर्ड, मौसम समाचार, सरकारी नौकरी, बिजली विभाग, किसानो को मुआवजे का ऐलान, इन लोगो को मिलेंगे 4-4 लाख रूपये, 18 हजार युवाओ को रोजगार, तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के सभी मुख्य समाचारो व सभी मुख्य ऐलानो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP BREAKING NEWS TODAY
UP BREAKING NEWS TODAY

UP NEWS

उत्तर प्रदेश की आज के सबबसे बडी खबर उत्तर प्रदेश मे बारी बारिश के कारण फसल हुई बर्बाद, तो उत्तर प्रदेश सरकार योगी आदित्यनाथ ने किसानो के लिए किया मुआवजे का ऐलान, सीएम के निर्देश पर जिलाधिकारियो ने किया फसलो का सर्वे अफसरो ने राहत आयुक्त कार्यलय मे भेजी रिपोर्ट, 9 जिलो मे भारी बारिश के चलते फसलो का हुआ नुकसान। बडी खबर बारिश के कारण 10 लोगो की मौत हुई बिजली गिरने की वजह से तो उन लोगो के परिजनो को भी सरकार ने 4-4 लाख रूपये देने का किया ऐलान।

बडी खबर उत्तर प्रदेश मे बिजली व्यवस्था के आधुनिकीकरण पर खर्च होंगे 42 हजार करोड, उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन प्रबंधन ने उत्तर प्रदेश मे बिजली व्यवस्था के आधुनिकीकरण के लिए 42968 करोड 55 लाख रूपये की वृहद कार्ययोजना तैयार कर स्वीकृति के लिए भारत सरकार को भेजा है।

बडी खबर कॉलेज-अस्पताल से लेकर दवा कारोबार तक उत्तर प्रदेश मे 18 हजार नौकरिया पैदा करेगा हेल्थकेयर सेक्टर, बडी खबर सीएम योगी ने पर्यटन विकास को दी 2800 करोड रूपये की सौगात कहा- अब उपद्र की बजाए उत्सव की भूमि है उत्तर प्रदेश।

उत्तर प्रदेश समाचार

बडी खबर नजूल की जमीन पर घर बनाने को लेकर बडी राहत, योगी सरकार लाने जा रही है अधिनियम, यूपी सरकार नजूल भूमि के सार्वजनिक उपयोग की अनुमति को प्राथमिकता देने जा रही है, इससे गरीबो के लिए घर बनाने व जरूत के आधार पर सडक, पार्क या फिर अन्य सरकारी योजनाओ के लिए प्राथमिकता पर देगी।

बडी खबर है उत्तर प्रदेश मे सेमीकंडक्टर यूनिट लगाने पर योगी सरकार देगी बंपर छूूट, मिलेगी ये सुविधाए, सेमीकंडक्टर नीति के तहत कैपिटल सब्सिडी, इंटरनेट सब्सिडी, लैंड सब्सिडी के साथ ही स्टांप फीस, रजिस्ट्रेशन फीस और इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी मे भी छूट मिलेगी, ये कई बडी छूट देने का ऐलान किया गया है।

बडी खबर जालौन को 1200 मेगा सोलर पार्क योजना की मिली सौगात पीएम मोदी ने किया नर्चुअल शुभारंभ, विधायक बोले- आमजन का जीवन बेहतर बनाने का हो रहा प्रयास, और वही बडी खबर गोरखपुर-कैंट-वाल्मीकीनगर रेल लाइन के दोहरीकरण का शिलान्यास करेंगे. 6 मार्च को बेतिया मे आयोजित होगा कार्यक्रम,उत्तर और पूर्वोत्तर को मिलेगा नया वैकल्पिक रेलमार्ग।

उत्तर प्रदेश आज की खबर

बडी खबर बदलते इस मौसम मे बीमार पड रहे लोग, अस्पताल मे बढी मरीजो की संख्या मऊ मे बीमारो की संख्या ज्यादा, सोमवार को जिला चिकित्सालय मे एक हजार ने करवाया रजिस्ट्रेशन, बुलंदशहर मे भी कुछ ऐसे हालात है, तो ऐसे मे सभी लोग अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखे इस बदलते मौसम मे सावधान रहे।

बडी खबर 12 करोड ग्रामीणो तक पहुंचा शुध्द पेयजल जल जीवन मिशन की हर घर जल योजना मे प्रदेश के लाखो युवाओ को मिला रोजगार, प्रदेश की योगी सरकार की तरफ से यह बहुत ही बडा काम किया गया है सभी प्रदेश वासियो के लिए। बडी खबर सीएम बोले प्रदेश की आराजकता अब आस्था मे बदल गई है, इस बार और भी भव्य होगा प्रयागराज का कुंभ मेला।

बडी खबर 913 स्कूलो और 343 आंगनवाडी केंद्रो को नया रूप देने के लिए 143 करोड रूपये खर्च करेगी योगी सरकार, राज्य के 100 अविकसित शहरो के लिए योगी सरकार करने जा रही है ये काम।

SARKARI JOB-  UPSSSC करेगा टेक्निकल असिस्टेंट के 3446 पदो पर भर्ती पहली मई से शुरू होगा आवेदन प्रक्रिया, सुप्रीम कोर्ट की अनुमति पर 2384 युवाओ को भी मौका मिलेगा। यूपी बोर्ड के 1.47 परीक्षक जाचेंगे तीन करोड कॉपियां 16 मार्च से प्रदेश के 260 मुल्यांकन केन्द्रो पर जांची जाएंगी कॉपियां

बडी खबर सीतापुर मे 50 करोड की लागत से बनेगा जिला अस्पताल 400 बेड की होगी सुविधा, पुराने भवन मे मरीजो को होती थी परेशानी।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.