UP NEWS : उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर योगी ने बदल दिया 31 साल बाद नियम बहुत बडा ऐलान

उत्तर प्रदेश की तमाम बडी खबरो एवं आज सभी मुख्य समाचारो पर आज एक बार हम फिर से नजर डालते है। उत्तर प्रदेश सरकार ने किए 5 बडे ऐलान सरकारी व निजी स्कूलो के लिए योगी सरकार का बडा ऐलान किसानो के लिए बडी खुशखबरी खिलाडियो को मिलेगा मुफ्त मे इलाज और 5 लाख रूपए की धनराशि। सरकारी पदो पर निकली बंपर भर्तिया बिजली विभाग की तरफ से बडी अपडेट तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से उत्तर प्रदेश के सभी ऐलानो और नियमो के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UP NEWS 4 JULY TODAY
UP NEWS 4 JULY TODAY

UP NEWS

UP के प्रत्येक जिलो मे होगा एक निजी विश्वविद्यालय प्रदेश सरकार ने तेज की कवायद इससे युवाओ को उनके जिले मे ही उच्च शिक्षा का अवसर मिलेगा। उत्तर प्रदेश मे एक और नियम लागू कर दिया गया है कि प्रधान और पार्षद अपनी निधि से बनवा सकेंगे ओपेन जिम सीएम योगी का महत्वपूर्ण आदेश ।

योगी सरकार का बडा ऐलान अब यूपी के 11 हजार खिलाडियो का आयुष्मान योजना से होगा निशुल्क इलाज प्रीमियम की रकम देगी योगी सरकार, और साथ ही साथ मिलेगें 5 लाख रूपए तक की धन राशि। भक्तो के लिए बडी खुशखबरी बंदे भारत के बाद अब रामायण क्रूज की बारी जल्द ही अयोध्यावासी करेंगे इस वीआईपी बोट की सवारी।

किसानो के लिए बडी खुशखबरी योगी सरकार बहुत ही जल्द राज्य मे एग्रीस्टैक योजना लागू करने जा रही है जोकि इसकी तैयारी सरकार ने शुरी कर दी है। देश के फूड बास्केट के तौर पर प्रसिध्द उत्तर प्रदेश मे अन्नदाता किसानो को केन्द्र और योगी सरकार की योजनाओ का समुचित लाभ पहुंचाने की दिशा मे योगी सरकार ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है।

पुरानी पेंशन को लेकर राथ यात्रा राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलो मे शुरू करेगा अभियान 10 अगस्त को रामलीला मैदान मे बडी रैली का प्लान बना रही है। वाराणसी मे हाउस टैक्स जमा करने पर 10% की छूट 30 सितंबर तक नगर निगम का ऑफर जिन्होने दे दिया उन्हे अगले साल मिलने की छूट।

उत्तर प्रदेश आज की बडी खबर

UP सीएम योगी ने 227 कुशल खिलाडियो को प्रदान किए नियुक्ति पत्र बोले पदक जीत कर बढाए यूपी पुलिस का गौरव, प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियो को डीएम ने दी चाभी 11342 लाभार्थियो को मिली आवास की चाभी और 22165 लाभार्थियो को मिला इस योजना का लाभ।

यूपी मे बारिश का कहर पानी-पानी हुए ये शहर 36 शहरो मे 72 घंटे के लिए अलर्ट घोषित वर्षा होने से नदियो का जलस्तर बढा अब बाढ का खतरा 30 गावो को पानी ने घेरा उनके बीच दहशत। बिजली गिरने से एक महिला और 16 मवेशियो की मौत और पांच लोग झुलसे।

भर्ती के बारे मे बात करे तो उत्तर प्रदेश के 18 नर्सिंग कॉलेजो मे 196 पदो पर होगी भर्ती एवं ग्रेजुएट्स के लिए BHU मे भी 300 से ज्यादा वैकेंसी सैलरी 1.4 लाख रूपए मिलेगी जूनियर लीगल ऑफिसर बनने का भी मौका।

लखनऊ मे 75 रूपए मे मिलेगा टमाटर मंडी परिषद मे थोक रेट बिक रहा टमाटर, सुबह 10 से शाम 4 बजे तक खरीद सकेंगे। एक और बडी खबर है कि बिद्युत आपूर्ति सुधारने को उर्जा मंत्री की चेतावनी मंत्री एके शर्मा पीवीवीएन कार्यालय मे पेल्पलाइन और कस्टमरकेयर सेंटर मे परखे इंतजाम।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.