UP NEWS : उत्तर प्रदेश सरकार का तोहफा खातो मे मिलेगा 1.7 करोड को पैसा जाने इस फ्री योजना के बारे मे

UP Ujjwala Yojana 2023 : मोदी सरकार की तरफ से सभी उत्तर प्रदेश के लिए एक बहुत ही बडी खुशखबरी का ऐलान कर दिया है, राज्य के लोगो को मिलेगा इस योजना का लाभ बिल्कुल फ्री मे सभी के खातो मे आएगा पैसा तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के इस बडे योजना के बारे मे पूरी जानकारी देंगे किसको मिलेगा इस योजना का लाभ कैसे करे आवेदन क्या-क्या लगेगा डॉक्यूमेंट पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

free cm yojna
free cm yojna

UP NEWS

उत्तर प्रदेश के लोगो के लिए बहुत ही बडी खुशखबरी का ऐलान कर दिया है कई योजनाओ को लेकर सरकार बहुत ही तेजी से काम कर रही है, ऐसे मे एक योजना है उज्ज्वला योजना पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा गरीब परिवारों के लिए चलाई गई उज्जवला योजना के लाभार्थियों के बैंक खातों पैसा देने का ऐलान कर दिया है, इस योजना का मतलब है कि सभी को फ्री मे गैस-चूल्हा दिया जाए यह योजना चुनावी वर्ष 2024 में यूपी में भाजपा सरकार जनता के लिए कई लुभावनी योजनाएं लेकर आई थी।

इसी कड़ी में एक योजना आई थी उज्ज्वला योजना तो ऐसे मे अब यूपी की जनता को उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थियों को दिवाली पर पैसा मिलने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि सिलेंडर के खुदरा मूल्य में केंद्र से मिलने वाली सब्सिडी घटाकर भुगतान का प्रस्ताव कर दिया है। यूपी सरकार उज्ज्वला योजना के तहत 1.75 करोड़ रुपए लाभार्थियों को नि:शुल्क एलपीजी सिलेंडर देने की बजाय उनके बैंक खाते में रुपए डालने पर विचार कर रही है। जसमे से सभी लाभार्थियो के खातो मे 914 रूपए देने का ऐलान किया है। ऐसे मे सरकार सभी के खातो मे किस्त के रूप मे पैसा देगी पहली किस्त दिपावली के त्योहार मे देने का ऐलान किया है। ऐसे मे सभी पात्र लाभार्थियो को अपने बैंक अकाउंट मे आधार जुडवाले नही तो आपको इस योजना का लाभ पाना मुश्किल हो सता है।

प्रदेश मे बडी योजना का लाभ मिलेगा

ऐसे मे हम आपको बता दे की इस समय मिली जानकारी के अनुसार, सिलेंडर के वर्तमान समय में 1144 रुपये में केंद्र सरकार से मिलने वाली 230 रुपये की सब्सिडी व बैंक दर को घटाकर करीब 914.50 रुपये देने पर सहमति बनाई है। सरकार की ओर से तय किया गया है कि योजना में लाभार्थियों के केवल आधार लिंक बैंक खातों में ही पैसा दिया जाएगा। तो ऐसे मे इस योजना का लाभ पाने के लिए लाभर्थियो को सबसे पहले अपने आधार को बैंक से लिंक करवाए और अगर आपको उज्ज्वला योजना का लाभ पहले से मिलता रहा होगा तभी आप इस योजना का लाभ पा सकते है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे