UP Police Bharti : पुलिस विभाग मे 32 हजार पदो पर भर्ती योगी का बडा ऐलान बडी खुशखबरी

Uttar Pradesh Police Bharti 2023 : उत्तर प्रदेश सरकार ने की बहुत बडी घोषणा यूपी के पुलिस विभाग मे 32 हजार पदो पर आने वाली है बंपर भर्ती। तो ऐसे मे हम आपको बता दे की योगी सरकार ने चुनाव से पहले पुलिस के 32 हजार पदो पर वैकेंसी निकाली जाएगी। सभी बेरोजगार युवाओ के लिए बडी खुशबरी सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले सभी उम्मीदवारो के लिए बडी खुशखबरी अब होंगे सभी के सपने पूरे तो बता दे की 12वी पास करेंगे आवेदन यह एक बहुत बडी भर्ती आने वाली है। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

up police constable bharti next month
up police constable bharti next month

UP POLICE BHARTI

उत्तर प्रदेश पुलिस की भर्ती के बारे में हम आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पुलिस विभाग में बंपर भर्ती निकालने का आदेश सीएम द्वारा दिया जा चुका है, लगभग 32,000 पदों पर भर्ती निकाली जाएगी जिससे सभी बेरोजगार युवाओं को सपने को साकार करेगी ऐसे में हम आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने चुनाव से पहले या भर्ती निकालने का आदेश दिया है. जितने भी बेरोजगार युवा है उनको सरकारी नौकरी मिलेगी सरकारी नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए खुशखबरी खास बात यह है कि या भर्ती 12वीं पास होगी तो ऐसे में हम आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश योगी सरकार ने सरकारी नौकरी बेरोजगारी के मुद्दे पर काफी देर तक सभी अधिकारियों के साथ चर्चा की जिसके अंतर्गत सरकार ने 32,000 पदों पर वैकेंसी निकालने के लिए आदेश दे दिया है।

पुलिस भर्ती के बारे मे

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया कि रेडियो शाखा में 2430, कॉन्स्टेबल और इसके समकक्ष 26382, कॉन्स्टेबल पीएसी के 8540, जेल वॉर्डर के 1582 सहित अन्य पदों पर भर्ती होगी। जल्द ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। ऊपरोक्त दि जाने वाले सभी पदों पर भर्तियां निकाली जाएगी जिसके अंतर्गत सरकार ने बहुत ही जल्दी से भर्ती निकालने का विज्ञापन भी जारी करेगी. 2024 के आने से पहले इस भर्ती को सरकार पूरी कराएगी जिससे सभी बेरोजगार युवाओं के सपने पूरे होंगे जो उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग की तैयारी कर रहे हैं वह अपनी तैयारी करते रहे।

पुलिस भर्ती पात्रता

दोस्तों अगर इससे भर्ती की योग्यता की बात करें तो इस भर्ती में उम्मीदवार को 12वीं पास होना चाहिए और आयु की बात करें तो उम्मीदवार 18 वर्ष से लेकर 25 वर्ष तक के आयु होनी चाहिए और दौड़ की बात करें तो लगभग 5 किलोमीटर दौड होगी और पुरुष उम्मीदवार आयु की बात करें तो 168 होनी चाहिए और सभी दस्तावेजों के साथ आपको लिखित पेपर में बुलाया जाएगा लिखित पेपर में पास होने के बाद आपको मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा उसमें पास होने के बाद आपका मेडिकल होगा मेडिकल मे पास होने के बाद आपको भर्ती के लिए बुलाया जाएगा

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.