UP Weather NEWS : उत्तर प्रदेश मौसम विभाग की चेतावनी IMD ने जारी किया अलर्ट

UP Weather News : उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार मे बडी खबर पूरे राज्य के कई जिलो मे ठण्ड ने दे दी है दस्तक 23 नवंबर से कई जिलो मे तापमान मे काफी ज्यादा गिरावट देखने को मिली है। ऐसे में दोस्तों उत्तर प्रदेश के ऐसे कई जिले हैं जहां घना कोहरा हुआ बारिश होने की संभावनाएं बताई जा रही है। IMD के मुताबिक यहां एलो अलर्ट जारी किया गया है तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के मौसम समाचार के बारे में पूरी अपडेट बताएंगे की किस जिले में कैसा रहेगा तापमान व मौसम पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

UP MAUSAM VIBHAG NEWS
UP MAUSAM VIBHAG NEWS

उत्तर प्रदेश मौसम समाचार

दोस्तों उत्तर प्रदेश में इस समय ठंड ने अपनी पूरी दस्तक दे चुकी है उत्तर प्रदेश के कई ऐसे जिले हैं जहां पर बहुत ही ज्यादा तापमान गिर चुका है ऐसे में आईएमडी के मुताबिक बताया जा रहा है कि 23 नवंबर से सभी जिलों में तापमान में भारी गिरावट देखने को मिलेगी ऐसे में हम आपको बता दें कि अभी भी कई ऐसे जिले हैं जहां भारी बारिश की संभावनाएं बताई जा रही है ऐसे में आज सुबह से कई जिलों में घना कोहरा देखने को भी मिला है इसका मतलब यह है कि उत्तर प्रदेश में अब पूरी तरह से ठंडक दस्तक दे चुके है।

यूपी मे सर्दी का मौसम

दोस्तों आपको पता है कि अब मौसम सर्दी का आ चुका है तो आप लोग सावधान रहिए अपने छोटे-छोटे बच्चों को ख्याल रखें पिछले कुछ दिनों में मौसम में काफी तेजी के साथ बदलाव देखा जा रहा था, लेकिन इस बार मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों ठंड और ज्यादा बढ़ सकती है जिससे लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ सकता है. पिछले कुछ दिनों में लोगों को ठंड से राहत मिली थी. लेकिन मौसम में तेजी के साथ बदलाव आ रहा है. फिलहाल राज्य के ज्यादातर इलाकों में इन दिनों दोपहर के समय जहां धूप के कारण थोड़ी राहत है, वहीं सुबह और शाम के वक्त में तापमान में गिरवाट के साथ मौसम काफी सर्द हो जा रहा है. वहीं मौसम विभाग की बात करें तो आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट देखी जाएगी।

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार अभी उत्तर प्रदेश में आने वाले कुछ दिनों में मौसम में ठंड के बढ़ने की संभावना जताई गई है. वहीं अभी मौसम विभाग ने इसे लेकर किसी प्रकार की कोई चेतावनी जारी नहीं की है. लेकिन आईएमडी के मुताबिक कई ऐसे जिले हैं जहां अभी भी बारिश होने की संभावना बताई जा रही है. घने कोहरे को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है. आने वाले दिसंबर और जनवरी तक में आपको कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा. बताया जा रहा है कि इस बार कई साल पुराना रिकॉर्ड भी टूटेगा ठंड से।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।