UPSSSC Bharti : उत्तर प्रदेश मे JE की 4000 पदो पर भर्ती 18 साल के है, तो फार्म जरुर भरें

UPSSSC Junior Engineer JE CIVIL Recruitment 2024 : उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन से निकली बंपर भर्ती सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवारो के लिए बडी खुशखबरी जिन लोगो का सपना था एक सरकारी नौकरी का जूनियर इंजीनियर बनने का अब उनके सारे सपने होंंगे पूरे। ऐसे मे दोस्तो यह PET पास उम्मीदवारो के लिए बहुत ही अच्छा सुनहरा मौका है जूनियर इंजीनियर जेई बनने का, 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक कर सकते है आवेदन तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको इस बंपर भर्ती के बारे मे पूरी जानकारी देंगे की कौन कर सकता है आवेदन क्या होगी योग्यता, क्या होगी आयु, क्या होगी आवेदन तिथि, क्या होगी आवेदन फीस, कितने है टोटल पद- पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

UPSSSC JE BHARTI
UPSSSC JE BHARTI

UPSSSC JE Bharti

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अंतर्गत निकली सांदार बंपर भर्ती दोस्तो अगर आप एक सरकारी नौकरा की तलाश मे तो तो आप लोगो के लिए एक बहुत ही अच्छी सरकारी नौकरी निकल कर आ चुकी है। UPSSSC मे जूनियर इंजीनियर जेई के पदो पर 4000 से ज्यादा यह बंपर भर्ती निकाली गई है. ऐसे मे दोस्तो पहले यह वैकेंसी 2847 पदो पर भर्ती निकाली गई थी तो अब इस वैकेंसी को उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश मिलते ही इस वैकेंसी के पदो को बढा दिया गया है. इस इस वैकेंसी मे टोटल 4016 पदो पर भर्ती होनी है। ऐसे मे दोस्तो यह जूनियर इंजीनियर जेई सिविल के पदो पर भर्ती होनी है। दोस्तो इसका नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। इंजीनियर बनने का सपना देख रहे सभी युवाओ के लिए बडी खुशखबरी।

जूनियर इंजीनियर भर्ती योग्यता

दोस्तो अगर आप इस वैकेंसी मे आवेदन करने के लिए थोडा भी इच्छुक है इस भर्ती मे भाग लेना चाहते है तो आपको किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग मे डिप्लोमा/सिविल अभियंत्रण मे डिप्लोमा/ सिविल या ग्रामीण अभियंत्रण मे डिप्लोमा आदि प्राप्त किया हो, और इसके साथ साथ UPSSSC PET 2023 का स्कोर कार्ड भी होना चाहिए, तभी इच्छुक उम्मीदवार इस वैकेंसी मे आवेदन कर सकते है।

जूनियर इंजीनियर भर्ती कुल पद

दोस्तो उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अंतर्गत निकली जूनियर इंजीनियर जेई मे टोटल पदो की संख्या की बात करे तो 4016 पदो पर भर्ती होनी. जिसमे जनरल के 1522 पदो पर भर्ती होगी. EWS के 315 पदो पर भर्ती होनी है. OBC मे 1362 पदो पर भर्ती होनी है. SC के अंतर्गत 779 पदो पर भर्ती होनी है. और ST की बात करे तो 38 पदो पर भर्ती होनी है।

जूनियर इंजीनियर भर्ती आयु सीमा

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अंतर्गत निकली जूनियर इंजीनियर जेई के पदो पर आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारो के आयु की बात करे तो न्युनतम आयु 18 वर्ष है और अधिकतम आयु की बात करे तो 40 वर्ष से ज्यादा नही होनी चाहिए, ऐसे मे दोस्तो SC और ST वालो के लिए यानी की आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारो को ऊपरी आयु मे छूट मिलेगी।

जूनियर इंजीनियर भर्ती तिथि

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग मे निकली जूनियर इंजीनियर जेई के आवेदन तिथि की बात करे तो नीचे भर्ती की सम्पूर्ण तिथियो के बारे मे विस्तार से बताया गया है।

  • आवेदन शुरु : 07/05/2024
  • रजिस्ट्रेशन अन्तिम तिथि : 07/06/2024
  • फीस जमा करने की अन्तिम तिथि : 07/06/2024
  • आवेदन सुधार की आखिरी तिथि : 14/06/2024
  • परीक्षा तिथि : As per Schedule
  • एडमिट कार्ड तिथि : Before Exam

जूनियर इंजीनियर भर्ती आवेदन शुल्क

  • General / OBC / EWS : 25/-
  • SC / ST : 25/-
  • PH (दिव्यांग) : 25/-

जारी नाटिफिकेशन के अनुसार भर्ती मे आवेदन की प्रक्रिया आनलाइन होने के साथ साथ आप किसी भी प्रकार से आवेदन शुल्क जमा कर सकते है।

Important Links

ऑफिशियल नोटिफिकेशन : Click Here

ऑनलाइन आवेदन: Click Here

आफिशियल वेबसाईट : Click Here

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.