Weather News : मौसम विभाग का हाईअलर्ट इन राज्यो के लिए चेतावनी सावधान 19 जुलाई तक भारी बारिश

Weather News Today : अभी -अभी मौसम विभाग ने पूरे देश को दी बडी चेतावनी बोले की रहे सावधान क्योंकि बारिश कम होने की आसार नही दिख रहे है, तो इसके चलते देश मे रेड अलर्ट जारि किया। ऐसे मे भारी बारिश होने के कारण देश के कई राज्यो के स्कूलो व सरकारी ऑफिसो मे छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है और कई ट्रेने रद्द, मूसला धार बारिश से जन जीवन अस्त ब्यस्त तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको मौसम विभाग की पूरी जानकारी देंगे की देश के किस राज्य मे क्या है मौसम की खबर नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

weather report 1 july
weather report 1 july

Weather News

पूरे देश मे इस समय मौसम चर्चाओ का विषय बना है। देश के कई राज्यो मे खराब मौसम और बिजली गिरने के कारण कई लोगो की जान चली गई है और मासूम मवेशियो की भी जान चली गई तो इसके तलते सरकार ने पूरे देश मे हाईआलर्ट जारी कर दिया है। जिससे कई राज्यो मे तो स्कूलो को भी बंद कर दिया गया है। और सरकारी ऑफिस भी बारिश के कारण बंद कर दिया है। पूरे देश के लोगो मे हाहाकारी मची है लोग बहुत ही परेशान हो चुके है इस बारिश लोगो के घरो मे घुस रहा है पानी। तमाम खबरो के मताबिक IMD ने जारी की बडी सूचना की इन 7 राज्यो मे भरी बारिश की चेतावनी है होगी मूसलाधार बारिश,

आधे हिंदुस्तान मे पानी कर्फ्यू दिल्ली से हिमाचल प्रदेश तक भारी बारिशसे हाहाकार सावन की शुरुआत के साथ ही बारिश की झड़ी लगी हुई है. इससे जहां एक तरफ गर्मी से राहत मिली है तो वहीं लगातार हो रही बरसात के कारण जन-जीवन भी ठहरने लगा है, नदियाँ तलाब, स्कूल-कॉलेजो मे छुट्टी ट्रेनो पर भी पडा इसका असर। उत्तर प्रदेश मे कहर बनकर बरस रही बारिश कई लोगो की जान चली गई और 41 साल बाद टूटा रिकार्ड। हिमाचल प्रदेश मे भारी बारिस होने के कारण घर-पुल-गाडियां बही लोग परेशान।

मौसम विभाग बडी खबर

इस राज्य मे 12 घण्टो मे हुई 13 लेगे की मौत, और चण्डीगढ मे 24 घंटो मे 322MM बारिश डड्डूमाजरा मे डंपिग ग्राउंड की दिवार गिरी घरो मे घुसा पानी। और जिल्ली की बात करे तो दिल्ली मे बारिश ने तोडा 41 वर्ष का पुराना रिकार्ड 1982 के बाद 24 घंटे मे हुई सबसे ज्यादा बरसात देखने को मिली। तो ऐसे मे मौसम विभान चेतावनी देते हुए कहा की अगर घर से निकल रहे हो तो सावधान होकर और का जानकार लेकर निकले क्योंकि मौसम कब बदल जाए पता नही

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।

Leave a Comment