School Holiday : 15 दिन की सर्दियों की छुट्टी 14 जनवरी तक बंद रहेगे सभी स्कूल, कालेज

School Holiday 2023-24 : उत्तर प्रदेश के सभी स्कूलों में सर्दियों की छुट्टी को लेकर सरकार ने कर दिया बड़ा ऐलान 15 दिन की हुई छुट्टी ऐसे में दोस्तों बदलते मौसम और कपा देने वाली ठंड के मद्दे नजर रखते हुए इस दिसंबर के अंतिम से जनवरी तक में होगी बंपर छुट्टी 14 जनवरी तक रहेंगे सभी स्कूल बंद सरकार ने आदेश जारी कर दिया है तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उत्तर प्रदेश के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूलों में कितने दिन रहेंगे सभी स्कूल बंद पूरी जानकारी देंगे पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

14 january school holiday
14 january school holiday

School Holiday

दोस्तों आपको पता है कि दिसंबर महीना लग चुका है और कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है 15 दिसंबर से बहुत ही ज्यादा तेज ठंड पड़ने लगी है. जिससे लोगों को घर से निकलने में बहुत ही ज्यादा दिक्कत हो रही है. बर्फीली हवाएं एवं गिरे हुए तापमान में बाहर निकलना लोगों के लिए मुश्किल हो चुका है. तो ऐसे में दोस्तों सभी स्कूल प्राइमरी से लेकर आठवीं दसवीं तक के सभी स्कूलों में सरकार ने छुट्टी का ऐलान कर दिया है, 31 दिसंबर 2023 से 14 जनवरी 2024 तक सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिया है. ऐसे में दोस्तों पहले यह 25 दिसंबर से बंद होना था लेकिन इसको बढ़कर 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक बंद करने का आदेश दे दिया है. दोस्तों आपको पता है कि 15 दिसंबर से प्रदेश में बहुत ही तेजी से ठंड बढ़ने लगी है।

तापमान काफी ज्यादा गिर चुका है तो इसको देखते हुए सरकार ने सभी स्कूल जाने वाले बच्चों को राहत दी है. अब उनको घर में ही रहना होगा घर में ही पढ़ाई करनी होगी ऐसे में 30 दिसंबर को पढ़ाकर 31 दिसंबर से अगले वर्ष 14 जनवरी तक यानी की 15 दिनो की सर्दियों की छुट्टी रहेगी इस संबंध में उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से भी आदेश जारी कर दिया गया है। जिससे यह कहा गया है की शीतकाल में मौसम में परिवर्तन की दृष्टिगत सक्षम प्राधिकारी द्वारा विद्यालय संचालन के समय में परिवर्तन किया जा सकेगा।

जरुर पढे : Business Idea : बिना काम किए मैने 1 साल के अन्दर कमाए लाखो रुपये पूरी जानकारी विस्तार सें

14 जनवरी तक सभी स्कूल बंद

ऐसे में दोस्तों बहुत से ऐसे निजी स्कूल हैं गुरुद्वारा हैं जिसमें छुट्टियों का सिलसिला शुरू हो गया है इस बढ़ते ठंड के कारण तो ऐसे में सभी माता-पिता अपने बच्चों का ख्याल रखें अगर सरकार स्कूलों में छुट्टी दे दी है तो अपने घरों में अपने बच्चों का ख्याल रखें ऐसे में अगर तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी देखने को मिलती है तो 14 जनवरी के बाद स्कूलों को फिर से खोला जाएगा नहीं तो 14 जनवरी के बाद भी स्कूलों को बंद करने के भी आदेश सरकार दे सकती है तो सभी ध्यान दें।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here